Aauli Dehradun National

औली में 200 करोड़ की शादी को विवाद में डालने वाला एक और सच सामने,शामिल होने पहुंची कैटरीना,और भी है बहुत कुछ । पढ़े पूरी खबर

Spread the love

(ब्यूरो एन्यूज़ 1 हिन्दुस्तान )
देहरादून /औली। इन दिनों देश भर में गुप्ता बंधुओं के बेटों की शाही शादी के चर्चे हैं। ये चर्चे कुछ तो गुप्ता बंधुओं के दक्षिण अफ्रीका के पूर्व राष्ट्रपति जैकब जुमा से दोस्ती के कारण हैं और कुछ इस शादी के विवादों में आने के कारण।उधर इस  200 करोड़ की शादी में शामिल होने के लिए फिल्म अभिनेत्री कैटरीना कैफ मुम्बई से देहरादून पहुॅची। 

200 करोड़ की यह शाही शादी उत्तराखंड के प्रसिद्ध पर्यटन स्थल औली में हो रही है। जिसके कार्यक्रम शुरू हो चुके हैं। लेकिन इस बीच इस शादी को विवाद में डालने वाला एक और सच सामने आया है। जोशीमठ नगरपालिका अध्य्क्ष ने शैलेंद्र सिंह पंवार कहा है कि पालिका ने गुप्ता बंधुओं को शादी के दौरान साफ सफाई व पर्यावरणीय क्षति न करने के लिए अनापत्ति प्रमाण पत्र दिया था। 

 उन्होंने कहा कि पालिका द्वारा अनुमति नहीं दी गई थी। अनुमति देना प्रशासन का काम है। पालिका की जिम्मेदारी साफ.सफाई की है। इसके एवज में पालिका ने 13 लाख साफ.सफाई और 15 लाख रुपये सफाई वाहन के लिए मांगे थे जिसका भुगतान अभी तक नहीं हुआ है।

उन्होंने कहा कि यह बिल समारोह से औली में होने वाले कूड़े करकट की सफाईए सफाई के लिए तैनात अपने वाहन व कर्मचारीए कूड़ा एकत्रित करने के बाद इसके निस्तारण व निस्तारण तंत्र के विकास के लिए भेजा है। औली दुनिया की खूबसूरत जगहों में शामिल हैए इसे किसी भी हालत में गंदा नहीं होने दिया जाएगा। 

 बता दें कि हाईकोर्ट में मुख्य न्यायाधीश रमेश रंगनाथन और न्यायमूर्ति आलोक कुमार वर्मा की खण्डपीठ में सुनवाई के दौरान विवाह का प्रबंधन कर रही कंपनी ई फैक्टर इंटरप्राइजेज के वकील ने कहा था कि नगरपालिका ने शादी की अनुमति दी है। इसके लिए उन्होंने 30 लाख रुपये सरकार के खाते में जमा किए हैं।

वही औली में 200 करोड़ की शादी में शामिल होने के लिए फिल्म अभिनेत्री कैटरीना कैफ मुम्बई से देहरादून पहुॅची। जॉलीग्रॉन्ट एयरपोर्ट से व कार से सहंस्त्रधारा हेलीपेड पहुॅची जहॉ से वहा निजी चॉपर से औली में आयोजित शादी समारोह में शामिल होने के लिए रवाना हुई। 

आपको बता दे कि विश्व प्रसिद्ध पर्यटन स्थान औली में इन दिनों जाने माने उद्योगपति गुप्ता बंधु के दो लड़को के लिए 200 करोड़ खर्च करके शादी समारोह का आयोजन किया गया हैं। अभी तक इस समारोह में शामिल होने के लिए फिल्मी दुनिया की कई हस्तिया ओली पहुॅच चुकी हैं। इनमें फिल्म अभिनेत्री जैकलीन फर्नाडीज और बादशाह आदि बड़े नाम शामिल हैं बताया जा रहा हैं कि शनिवार को फिल्म अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा शनिवार का शादी में शामिल होने के लिए पहुॅच रहे है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *