Administration Dehradun masuri Slider Uttarakhand

उत्तराखण्ड में 57 ट्रेनी आईएएस अधिकारी कोरोना पॉजिटिव, 3 दिसंबर तक संस्थान हुआ बन्द ; आखिर कैसे होगी ट्रेनिंग ? टैब कर जाने 

Spread the love

( ब्यूरो ,न्यूज़ 1 हिन्दुस्तान )

देहरादून।   कोरोना वायरस का कहर देशभर में जारी है। जिसकी लपटे अब देहरादून स्थित राष्ट्रिय प्रशासनिक अकादमी तक पहुंच गया है। अकादमी में 57 प्रशिक्षु अधिकारी कोविड -19 के शिकार हो गए है। बड़ी संख्या में संक्रमड फैलने के कारण लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रिय प्रशासनिक अकादमी को तीन दिसम्बर तक बंद करने का फैसला लिया गया है। अकादमी के अधिकारियों ने रविवार को ‘भाषा’ को बताया कि 57 प्रशिक्षु अधिकारियों के कोविड-19 से पीड़ित पाए जाने के कारण संस्थान को तीन दिसंबर तक के लिए बंद कर दिया गया है और इस दौरान प्रशिक्षण सहित सभी गतिविधियों का संचालन ऑनलाइन किया जाएगा। 
उन्होंने बताया कि शुक्रवार से अब तक 57 अधिकारी प्रशिक्षु कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं और उन सभी को एक विशेष रूप से तैयार कोविड केयर सेंटर में अलग रखा गया है।  शुक्रवार से अब तक अकादमी में 162 आरटी-पीसीआर परीक्षण किए गए हैं।  अधिकारी प्रशिक्षुओं और स्टाफ सदस्यों द्वारा सामाजिक दूरी रखने, लगातार हाथ धोने और मास्क पहनने से संबंधित प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन किया जा रहा है।  
देहरादून में 20 हजार के करीब पहुंची संक्रमितों की संख्या
कोविड19 इंडिया के अनुसार, उत्तराखंड में कोरोना वायरस के कुल 70,790 केस सामने आ चुके हैं।  जिनमें से 1146 लोगों की मौत हो चुकी है।  वहीं, देहरादून में अब तक कुल 1.9 लाख टेस्ट हुए हैं।  यहां संक्रमण के मामलों की संख्या 19920 है।  जबकि, कोविड-19 के चलते देहरादून जिले में अब तक 635 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *