Haridwar Kumbh mela 2021 Slider Uttarakhand

अपर मेलाधिकारी ललित नारायण मिश्रा ने सेक्टर मजिस्ट्रेटो को तीन दिन अपने टेंट में हर हाल में रहने को क्यों कहां ? टैब कर जाने 

Spread the love

( ब्यूरो ,न्यूज़ 1 हिन्दुस्तान )

हरिद्वार। अपर मेलाधिकारी डा. ललित नारायण मिश्र ने सभी सेक्टर मजिस्ट्रेट को तीन दिन में अपने टेंटेज में हर हाल में रहना सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि सभी सेक्टर मजिस्ट्रेट अपने क्षेत्र में महाकुंभ मेले से संबंधित सभी व्यवस्थाओं को भी मेंटेन कराएं।                    अपर मेलाधिकारी डा ललित नारायण मिश्र आज सीसीआर स्थित मेला नियंत्रण भवन में मेला क्षेत्र के विभिन्न सेक्टर में अब तक हुए कार्य की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने सेक्टर मजिस्ट्रेटों से उनके क्षेत्र में पेयजल, बिजली, शौचालय, ड्रेसिंग, लेवलिंग कार्यों की जानकारी मांगी। सेक्टर मजिस्ट्रेट प्रेमलाल ने बताया कि उनके सेक्टर में शौचालय, टेंटेज का काम पूरा हो चुका है। पानी की लाइनों का कार्य अधूरा है। इस पर अपर मेलाधिकारी ने इसे तत्काल कराने और अपने टेंटेज व सेक्टर क्षेत्र में सामानों की सुरक्षा का प्रबंध भी दुरुस्त रखने का निर्देश दिया।                          

अपर मेलाधिकारी डा मिश्र ने हर सेक्टर में साइनेज बोर्ड लगवाने को कहा। उन्होंने सभी अधिकारियों से कहा कि हमेशा अपने सेक्टर में कराए गए कार्यों की अपडेट जानकारी रखे, जिससे पूछे जाने पर इसे बताने में आसानी रहे। सेक्टर मजिस्ट्रेट मायादत्त जोशी ने मोतीचूर और भूपतवाला क्षेत्र में कार्यो की जानकारी देते हुए बताया कि भूपतवाला में सेक्टर मजिस्ट्रेट का टेंटेज नहीं लगा है, इस पर अपर मेलाधिकारी ने महाकुंभ मेला तहसीलदार मंजीत सिंह से समन्वय स्थापित कर इसे अविलंब लगवाने का निर्देश दिया। उन्होंने सभी से अपने अपने सेक्टर में जल निकासी का प्रबंध भी समय रहते कराने को कहा। सेक्टर मजिस्ट्रेट गौरव पांडेय ने बताया कि तीस बेड के अस्पताल निर्माण का कार्य लगभग पूरा हो चुका है। सड़क पर रेत होने की जानकारी पर अपर मेलाधिकारी ने इससे संबंधित कार्य विभागों के अधिकारियों के माध्यम से कराने को कहा।

हरकी पैड़ी, मंसादेवी क्षेत्र के सेक्टर मजिस्ट्रेट योगेश सिंह मेहरा ने बताया कि प्रमुख कार्य हो चुके हैं। मेला क्षेत्र में सांपों के आने की संभावना को देखते हुए अपर मेलाधिकारी ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से समन्वय स्थापित कर क्षेत्र के अस्पताल में एंटी स्नेक वेनम की उपलब्धता कराने का निर्देश दिया। बैरागी क्षेत्र के सेक्टर मजिस्ट्रेट अजयवीर सिंह ने बताया कि उनके सेक्टर में 20 बेड के अस्पताल की क्षमता बढ़कर 50 बेड हो गई है, इस पर तेजी से काम चल रहा है। अपर मेलाधिकारी डा मिश्र ने सभी सेक्टर मजिस्ट्रेट से अपने क्षेत्र में पेशवाई मार्ग पर सभी जरूरी प्रबंधों को कराने और क्षेत्र में जो भी बस स्टेशन या रेलवे स्टेशन हों वहां जाकर भी व्यवस्था की मानीटरिंग करने का निर्देश दिया। सभी सेक्टर मजिस्ट्रेट ने अपने अपने क्षेत्र में गंदगी की समस्या उठाई, इस पर अपर मेलाधिकारी ने नगर आयुक्त से सफाई व्यवस्था में सुधार कराने को कहा। बैठक में सेक्टर मजिस्ट्रेट अब्ज प्रसाद वाजपेयी, अनिल शुक्ला, तकनीकी सेल के सहायक अभियंता अनंत सिंह सैनी, शिव दयाल आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *