Allahabad Haridwar

अखाडा परिषद् अध्यक्ष ने स्वामी चिन्मयानंद पर लगे आरोपों के बारे में क्या कहा ?जाने

Spread the love

महन्त नरेंद्र गिरी ने पाकिस्तान को नसीहत देते हुए कहा कि पाकिस्तान को अब होश में आना चाहिए, 
(ब्यूरो ,न्यूज़ 1 हिन्दुस्तान )

हरिद्वार । अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने जम्मू कश्मीर से धारा 370 और 35ए हटाने का जोरदार समर्थन किया है और इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को बधाई दी है। हरिद्वार में पत्रकारों से बात करते हुए अखिल भारतीय अखाड़ा परिशद के राष्ट्रीय अध्यक्ष महन्त नरेंद्र गिरी ने कहा कि काश्मीर से धारा 370 हटाने के बाद जम्मू-कश्मीर आजाद हो गया है और अब जम्मू कश्मीर को चहुंमुखी विकास होगा। 
    उन्होंने कहा कि कांग्रेस समेत जो-जो राजनीतिक दल और राजनेता धारा 370 हटाये जाने का विरोध कर रहे हैं, वे ऐसा करके गलत कर रहे हैं। ऐसा करने वालों को देश की जनता देश की राजनीति से सफाया कर देगी। उन्हें देश के प्रति वफादार होना चाहिए। जम्मू कश्मीर पूरी तरह से भारत का अभिन्न अंग है।

    जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद से ही पाकिस्तान द्वारा बार-बार भारत को परमाणु जंग की धमकी देने पर महंत नरेंद्र गिरी ने कहा कि पाकिस्तान के पास खाने को दाना नही है, दो वक्त के खाने तक का इंतजाम नहीं है, वह पाकिस्तान भारत के साथ कैसे जंग कर पायेगा। अभी कुछ दिन पहले ईद के समय हमने मीडिया में देखा था कि वहां की माताएं-बहनें कह रही है कि सरकार राशन में एक किलो चीनी दे रही है, तो वे ईद कैसे मनायें। ऐसा भूखा-नंगा पाकिस्तान कैसे लड़ाई लड़ेगा। 
    महन्त नरेंद्र गिरी ने पाकिस्तान को नसीहत देते हुए कहा कि पाकिस्तान को होश में आना चाहिए, आतंकवादियों को अपने यहां से हटाए और आतंकवाद को पूरी तरह खत्म करे। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान आतंकवादियों को हटाए और हमारा मित्र बनें। हमारी पाकिस्तान से कोई जातिय दुश्मनी नहीं है।  

    उत्तरप्रदेश के शाहजहांपुर की एक छात्रा द्वारा स्वामी चिन्मयानंद पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने के बारे में पूछे जाने पर अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि ने कहा कि आजकल साधुओं पर चरित्र हनन का आरोप लगाना फैशन सा बन गया है। जिसको देखो वह साधुओं पर चारित्रिक आरोप लगा देता है। उन्होंने कहा कि आरोप लगाने वाले साधुओं की जमीन जायदाद पर कब्जा करने और उन्हें बदनाम करके ब्लैकमेल करने के लिए ऐसे आरोप लगा देते हैं। उन्होंने कहा कि जब तक आरोप सिद्ध ना हो जाये तब तक किसी को भी इस तरह से बदनाम नही किया जाना चाहिए। 

     अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी आज योग गुरु स्वामी रामदेव के सहयोगी आचार्य बालकृष्ण का हालचाल पूछने उनके कनखल स्थित दिव्य योग मंदिर आए थे। वह करीब 15 मिनट आचार्य बालकृष्ण के साथ रहे। आचार्य बालकृष्ण उन्हें कमरे से बाहर तक छोड़ने आए। पत्रकारों से बात करते हुए महंत नरेंद्र गिरी ने कहा कि वे आचार्य बालकृष्ण का हालचाल पूछने आए थे वे अब स्वस्थ हैं वे पिछले दिनों अस्वस्थ हो गए थे। उन्होंने आचार्य जी के शतायु होने की कामना करते हुए कहा कि आचार्य जैसे विलक्षण पुरुष दुनिया मे बहुत कम आते है और उन्हें अभी बहुत काम करने है। आचार्य बालकृष्ण आयुर्वेद के अच्छे ज्ञाता हैं।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *