aleart Haridwar Kumbh mela 2021 Slider Uttarakhand

जम्मू के श्री नगर आतंकी हमले के बाद हरिद्वार जिले में अलर्ट ,चेकिंग में जुटी पुलिस। आखिर कहां ? टैब कर जाने 

Spread the love

( ब्यूरो ,न्यूज़ 1 हिन्दुस्तान )

हरिद्वार। जम्मू के श्री नगर आतंकी हमले के बाद हरिद्वार जिले  अलर्ट जारी कर चेकिंग अभियान चलाया गया है। हरकी पैड़ी समेत अन्य घाटों व कुंभ मेला क्षेत्र में चेकिंग की गई। संदिग्ध व्यक्तियों से पूछताछ की गई। शुक्रवार को करीब दो बजे श्रीनगर में हुए आतंकी हमले के बाद जिला पुलिस अलर्ट हो गई। खबर लिखे जाने तक मंसा देवी में मॉक ड्रिल चलाई जा रही है। वही कोतवाली प्रभारी अमरजीत सिंह ने चेकिंग अभियान चलाया। जबकि  रेलवे स्टेशन पर जीआरपी व आरपीएफ ने संयुक्त रूप से चेकिंग की। यहां पर लोगों के बैगों की तलाशी ली गई। इसके साथ ही घाटों पर जाकर जो सामान रखा था उसके बारे में पूछताछ की गई। इसके अलावा डॉग स्क्वायड ने भी प्लेटफार्मों पर चेकिंग की। वहीं थाना प्रभारियों ने अपने क्षेत्र में आने वाले होटलों, लॉज व धर्मशालाओं में चेकिंग अभियान चलाया।


वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सेंथिल अबूदई कृष्णराज एस ने बताया कि कुंभ को लेकर पुलिस रोजाना चेकिंग अभियान चला रही है। इसके साथ ही संदिग्धों से पूछताछ भी की जा रही है। 
श्री नगर आतंकी हमले में दो जवान शहीद
आपको बता दें कि शुक्रवार को श्रीनगर के बारजुल्ला इलाके में आतंकियों ने पुलिस की टीम पर हमला किया। आतंकियों की ओर से की गई फायरिंग में पुलिस के दो जवान घायल हुए, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उपचार के दौरान दोनों को डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। सामने आया कि लश्कर के एक आतंकी ने इस हमले को उस वक्त अंजाम दिया जब जवान एक दुकान के बाहर खड़े था।


आतंकियों की तलाश में सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया। इस आतंकी हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन टीआरएफ ने ली है। वहीं, इस मामले में पुलिस ने एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया है। बता दें कि 72 घंटे के अंदर आतंकियों ने श्रीनगर में दूसरी नापाक हरकत की है। इससे पहले विदेशी राजनयिकों के जम्मू-कश्मीर के दो दिवसीय दौरे के पहले दिन शहर के सोनवार क्षेत्र में हमला किया था। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *