Dehradun Politics Slider Uttarakhand

फटी जीन्स के बाद उत्तराखण्ड के CM तीरथ सिंह रावत ने दिया एक विवादित बयान। आखिर क्या ? टैब कर जाने  

Spread the love

( ब्यूरो ,न्यूज़ 1 हिन्दुस्तान )

देहरादून। उत्तराखण्ड के नव निर्वाचित मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत का अभी फटी जींस पर दिए गए बयान का विवाद थमा नहीं था कि उन्होंने रामनगर में फिर ऐसा बयान दे दिया। उन्होंने लोगो को सरकारी सुविधाओं का ज्यादा लाभ लेने  ज्यादा बच्चे पैदा करने की नसीहत दे डाली। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनता की सुविधा के लिए मुफ्त राशन दिया।  यह राशन प्रति यूनिट 5 किलोग्राम दिया गया।  जिस परिवार में 2 लोग थे उन्हें 10 किलोग्राम, जिनके परिवार में 10 लोग थे उन्हें 50 किलोग्राम और जिनके घर मे 20 लोग थे उन्हें 1 क्विंटल उम्दा क्वॉलिटी का राशन दिया गया।  लेकिन इस राशन से भी लोगों को ईर्ष्या होने लगी।  लोगों को लगने लगा कि उन्हें 10 किलो ही राशन मिला।  जबकि पड़ोसी को 1 क्विंटल राशन मिल गया. यहां उन्होंने कहा कि जब बच्चे पैदा करने थे, तब उन्होंने 2 ही बच्चे पैदा करे. जबकि पड़ोसी ने 20 बच्चे पैदा करे, तो जाहिर सी बात है कि उसे ज्यादा राशन मिला।  आपने भी ज्यादा बच्चे पैदा किए होते तो आपको भी ज्यादा राशन मिल जाता। 
पीएम मोदी की प्रशंसा की 
लॉकडाउन पर अपनी बात रखते हुए सीएम तीरथ सिंह रावत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा करते हुए कहा कि पीएम ने अलख जगाई।  मैं कह सकता हूं कि अगर उनकी जगह कोई और नेतृत्व होता तो भारत का न जाने क्या होता।  हमसब बेहाल हो जाते, लेकिन उन्होंने हमें राहत देने का काम किया. भारत की 135 करोड़ की आबादी का देश, आज भी अन्य देशों की अपेक्षा राहत महसूस करता है।  अमेरिका भी कोरोना से बेहाल हो गया. 12 करोड़ की आबादी का देश इटली, स्वास्थ्य में नंबर वन, लेकिन कोरोना के चलते हालत खस्ती है।  हमारे प्रधानमंत्री मोदी ने हमें बचाने का काम किया।  उन्होंने कहा कि हाथ धोइए, मास्क लगाइए। 

सीएम के बयान पर कांग्रेस ने जताई आपत्ति
रामनगर में सीएम तीरथ सिंह रावत द्वारा कोरोना काल मे प्रभावितों को दी गई मदद के बयान पर फिर से कांग्रेस ने आपत्ति जताई है।  कांग्रेस प्रवक्ता गरिमा दसौनी ने सीएम तीरथ सिंह रावत के बयान को प्रभावितों के साथ मजाक बताया है। 
फटी जींस को लेकर दिया था बयान 
आपको याद दिला दें कि इस बयान से पहले उन्होंने महिलाओं की फटी जींस पहनने को लेकर टिप्पणी की थी ।  उनकी इस टिप्पणी का देशभर में जगह जगह विरोध हुआ था. सीएम को घिरता देख उनकी पत्नी डॉ. रश्मि रावत को बचाव में आगे आना पड़ा था । तीरथ के बचाव में वीडियो जारी करते हुए उन्होंने कहा था कि तीरथ ने जिस संदर्भ में यह बात कही है, उसका गलत मतलब निकाला गया है । तीरथ ने कहा था कि, आज कल के युवा घुटनों पर फटी पैंट पहनकर खुद को बड़े बाप का बेटा समझते हैं । ऐसे फैशन में लड़कियां भी पीछे नहीं हैं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *