Dehradun Politics Slider Uttarakhand

हरीश रावत व कांग्रेस को अपने सभी पापों और जनविरोधी कार्यों के लिए माफी मांगनी चाहिए। भाजपा ने आखिर ऐसा क्यों कहां ? जाने 

Spread the love

( ब्यूरो ,न्यूज़ 1 हिन्दुस्तान )
देहरादून।
भारतीय जनता पार्टी उत्तराखंड के प्रदेश अध्यक्ष व विधायक बंशीधर भगत ने पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत और कांग्रेस पर प्रहार करते हुए कहा है कि कि हरीश रावत स्वयं और कांग्रेस पार्टी, उत्तराखंड की जनता के पुराने अपराधी हैं और इनके द्वारा माफी मांगने की लंबी लिस्ट है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत ने आज एक बयान में कहा कि श्री रावत और कांग्रेस, उत्तराखंड की जनता के हितों के घोर विरोधी रहे हैं। कांग्रेस ने हमेशा उत्तराखंड राज्य निर्माण का विरोध किया और उसके नेताओं ने यहां तक कहते थे कि उत्तराखंड उनकी लाश पर बनेगा। इतना ही नहीं कांग्रेस जो केंद्र में सरकार में थी उत्तर प्रदेश की समाजवादी पार्टी की सरकार से मिली हुई थी।


इनकी मिली भगत से मुजफ्फरनगर गोलीकांड हुआ। इस गोलीकांड में बड़ी संख्या में आंदोलनकारी शहीद हुए, माताओं ,बहनों के साथ अपमानजनक व्यवहार हुआ और आंदोलन को कुचलने की कोशिश भी हुई। इसके अलावा उत्तराखंड में भी गोली कांड हुए। कांग्रेस ने आज तक इस अपराध के लिए माफी नहीं मांगी है। हरीश रावत उन दिनों भी कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं में से थे। भगत ने कहा कि केंद्र में कांग्रेस सरकार हटने के बाद अटल बिहारी वाजपेई जी के प्रधानमंत्री बनने पर भाजपा ने उत्तराखंड की जनता से किया गया राज्य बनाने का अपना वादा पूरा किया ।इसके अलावा प्रदेश में कांग्रेस सरकार होने के बावजूद अटल जी ने नव सृजित उत्तराखंड के विकास के लिए विशेष पैकेज दिया और इसे विशेष राज्य का दर्जा भी प्रदान किया ।लेकिन केंद्र में कांग्रेस सरकार आने के बाद यह दर्जा व पैकेज समाप्त हो गए और हरीश रावत ने केंद्र में मंत्री होने के बावजूद उत्तराखंड के विकास के लिए कोई योगदान नहीं दिया ।क्या हरीश रावत को अपने किए पर पछतावा नहीं है ?

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार के समय जिसके मुखिया हरीश रावत स्वयं भी थे ने प्रदेश में जिस प्रकार से लूटपाट की गई और ‘ना खाता ना बही जो हरीश रावत कहे वह सही ‘ फार्मूले पर उन्होंने जिस तरह अपनी सरकार चलाई और उस दौरान जो घोटाले हुए उन्हें जनता  जानती है लेकिन हरीश रावत ने आज तक उनके लिए माफी नहीं मांगी। बंशीधर भगत ने कहा कि उत्तराखंड की जनता ने कांग्रेस के काले कारनामों को देखते हुए जहाँ पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को करारी शिकस्त दी वहीं भारतीय जनता पार्टी पर विश्वास व्यक्त करते हुए भारी बहुमत प्रदान किया। आज मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के नेतृत्व में प्रदेश की भाजपा सरकार उत्तराखंड के चहुंमुखी विकास के लिए लगातार कार्य कर रही है, लेकिन हरीश रावत कांग्रेस के अन्य नेताओं को यह पच नहीं रहा है और वे लगातार व्यवधान डालने का प्रयास करते हैं। उन्होंने कहा कि हाल में करोना महामारी के दौर में पूरे देश के समान उत्तराखंड में भी कांग्रेस राज्य सरकार के कामों में लगातार बाधा डाल रही है। साथ ही जनता को भ्रमित करने और केंद्र व राज्य सरकार की गाइड लाइन का उल्लंघन करते हुए करोना बढ़ाने में भी जुटी है। क्या हरीश रावत और उनकी पार्टी के नेता इसके लिए माफी नहीं मांगेंगे? उन्होंने कहा कि हरीश रावत के मुख्यमंत्री काल में करोड़ों हिंदुओं की आस्था मां गंगा को हर की पौड़ी पर नहर घोषित कर दिया। जिससे कुछ बिल्डरों को लाभ मिल सके। अब हरीश रावत इस पर माफी मांग कर राजनीतिक नौटंकी कर रहे हैं। साथ ही भाजपा सरकार पर आरोप लगाने की कोशिश में है लेकिन माफी मांगने से ना तो उनके पाप समाप्त हुए हैं और न प्रदेश की जनता उन्हें माफ करने वाली है।

अगर वास्तव में हरीश रावत और कांग्रेस का मन कुछ बदला है तो उन्हें उत्तराखंड निर्माण के पहले से लेकर आज तक अपने सभी पापों और जनविरोधी कार्यों के लिए माफी मांगनी चाहिए। उन्होंने यह भी कहा हरीश रावत तो हरकी पैड़ी मामले पर माफी मांगने का स्वांग रच रहे हैं लेकिन उनकी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व नेता प्रतिपक्ष जो उस समय कांग्रेस की सरकार में मंत्री थे ने इस बारे में एक शब्द नहीं बोला है। इसका सीधा मतलब है कि कांग्रेस पार्टी को इस पर कोई पछतावा नहीं है। लेकिन त्रिवेंद्र के नेतृत्व की भाजपा सरकार कांग्रेस सरकार की गलतियों को ठीक करने के क्रम में इस गलती को भी शीघ्र ठीक करने जा रही है।  

news1 hindustan
अब आपका अपना लोकप्रिय चैनल Youtube सहित इन प्लेट फार्म जैसे * jio TV * jio Fibre * Daily hunt * Rock tv * Vi Tv * E- Baba Tv * Shemaroo Tv * Jaguar Ott * Rock Play * Fast way * GTPL केबल नेटवर्क *Top Ten खबरों के साथ देखते रहे News 1 Hindustan* MIB ( Ministry of information & Broadcasting, Government of India) Membership
http://news1hindustan.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *