National

अरियाना एयरलाइंस का दिल्ली आ रहा यात्री विमान दुर्घटनाग्रस्त ,मृतकों में भारतीय भी हो सकते हैं। आखिर कैसे हुआ हादसा ? जाने

Spread the love

BREAKING NEWS : * जानकारी के मुताबिक इस विमान में करीब 110 लोग सवार थे।
*  विमान दिल्ली आ रहा था,फिलहाल यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि कितने यात्री हताहत हुए हैं।
(ब्यूरो ,न्यूज़ 1 हिन्दुस्तान )

नई दिल्ली। अफगानिस्तान अरियाना एयरलाइंस का दिल्ली आ रहा यात्री विमान सोमवार को गज़नी प्रांत में तालिबान के कब्ज़े वाले इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। जानकारी के मुताबिक इस विमान में करीब 110 लोग सवार थे। विमान हवा में ही आग का गोला बन गया। विमान हैरात से काबुल होते हुए दिल्ली आ रहा था।फिलहाल यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि कितने यात्री हताहत हुए हैं। विमान दिल्ली आ रहा था, इसलिए आशंका जताई गई है कि मृतकों में भारतीय भी हो सकते हैं।

प्रांतीय गवर्नर के प्रवक्ता आरिफ नूरी ने बताया कि विमान स्थानीय समयानुसार दोपहर एक बजकर करीब 10 मिनट पर देह याक जि़ले में हादसे का शिकार हुआ। यह इलाका तालिबान के कब्ज़े में है।

प्रांतीय परिषद के दो सदस्यों ने भी विमान के दर्घटनाग्रस्त होने की पुष्टि की। गजनी प्रांत की पहाड़ियां हिंदूकुश पर्वतों की तलहटी में पड़ती हैं और वहां सर्दियों में ज़बर्दस्त ठंड पड़ती है।

इससे पहले साल 2005 में अफगानिस्तान में विमान हादसे का शिकार हुआ था। तब काम एयर की पश्चिमी हेरात से राजधानी जा रही उड़ान पहाड़ों में दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी। देश में हुए युद्ध में कई विमान हादसे का शिकार हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *