Dharm Dizaster Haridwar Slider Uttarakhand

बीइंग भगीरथ टीम व श्री राम नाम विश्व बैंक समिति ने स्वयमसेवीयों के सहयोग से दोपहर व रात को पहुँचा रही ज़रूरतमंदो को राहत। आखिर कैसे ? जाने 

Spread the love

( ब्यूरो ,न्यूज़ 1 हिन्दुस्तान )
हरिद्वार।
लाॅकडाउन के चलते बीइंग भगीरथ टीम व श्री राम नाम विश्व बैंक समिति हरिद्वार के विभिन्न क्षेत्रों में दोपहर व रात दोनो समय का भोजन वितरण कर रही है ।साथ ही साथ सेनीटायीजर व साबुन बाँट बस्तीयों में लोगों को जागरुक कर रही है । बीइंग भगीरथ के संयोजक शिखर पालीवाल के निर्देशों पर टीम के सदस्यों द्वारा मध्य हरिद्वार, शिवालिक नगर, भूपतवाला व हरिपुर में अलग अलग रसोई का संचालन कर दो हजार पैकेट भोजन के तैयार किए जा रहे हैं। प्रशासन की सूचना पर भी भोजन वितरण का कार्य टीम के सदस्य अपने संसाधनो से कर रहे हैं।

( भोजन का पैकेट तैयार करते हुए बीइंग भगीरथ सदस्य। फोटो -N 1 H)

सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी टीम के सदस्यों द्वारा किया जाना प्रसंशनीय बना हुआ है। वही श्री राम नाम विश्व बैंक समिति के राष्ट्रीय महासचिव सुमित तिवारी ने बताया कि संस्था जरूरतमंद लोगों की मदद के प्रयास के लिए दिन प्रतिदिन अग्रसर है। जरूरत मंदो की भूख मिटाने व कोरोना वायरस के प्रति  लोगों को जागरूक करने के लिए  संस्था  अपने स्वयंसेवकों द्वारा  लगातार प्रयास करती चली आ रही है। इसी के साथ संस्था अब तक सैकड़ों लोगों को जरूरतमंदों की मदद के लिए प्रेरित कर  रही है। उन्होंने यह भी बताया कि संस्था की ओर से कुछ मध्यम वर्गीय परिवारों की भी सूची बनाई जा रही है। जिसे जरूरत के हिसाब से कच्चा राशन भी उपलब्ध करवाया जा सके। उन्होंने बताया कि 17 वें दिन खाद्य सामग्री हैंड सेनिटाइजर, मास्क, वितरित किये गए। जिसमें संस्था की ओर से कढ़ी – चावल के लगभग 1000 (एक हज़ार) पैकेट वितरित किए गए।

( गरीबो को भोजन करते हुए श्री राम नाम विश्व बैंक समिति के सदस्य )

जबकि बीइंग भगीरथ की ऊर्जावान टीम पंचपुरी के विभिन्न क्षेत्रों में अपने वाहनों पर सवार होकर जरूरतमंदों को भोजन वितरित करने काम कर रही है। यह कार्य सभी टीम के सदस्यों से सहयोग किया जा रहा है। मानव सेवा ही ईश्वर भक्ति के समान होती है। संकट की इस घड़ी में सभी को अपना सहयोग करना चाहिए।संदीप खन्ना व कुणाल धवन ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री लाॅकडाउन को लेकर जनता को निर्देश दे रहे हैं। उन निर्देशों का पालन अवश्य ही देश की जनता को करना चाहिए। उन्होंने कहा कि टीम के सदस्य भोजन वितरित करने में भी सतर्कता बरत रहे हैं। हमारा उद्देश्य है कि कोई भी व्यक्ति भूखा ना सोए। भोजन वितरण में अंकित शर्मा, राहुल गुप्ता, हितेश चौहान, ओम्शरण गुप्ता, कुणाल धवन, संदीप खन्ना, ॐ पेंटर, शिवम् अरोरा, मोहित विश्नोई, नितिन सरीन, भूपेश पांडे, विनीत चौहान, संतोष साहू, विनोद, रजत जैन, सचिन गांधी, मोहित शर्मा, विपिन सेनी, हनी सेनी, तन्मय, आशु चौहान, वेणु त्यागी, अनिकेत, सुशांत, आदित्य, मधु जी, चेतना जी, नीरज जी मुकेश जी व हमारे सब साथी सहयोगी लगातार मुश्किल समय में भी घर ना बैठकर अन्य अन्य माध्यमों से घर घर गली मोहल्ले गाँव मे सेवाएँ दे रहे हैं।

(विज्ञापन )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *