Engineering Haridwar Slider Uttarakhand

बीएचईएल हीप को मिली सीआईआई एक्जिम बैंक अवार्ड की प्लेटिनम मान्यता। आखिर कैसे ? टैब कर जाने 

Spread the love

( ब्यूरो ,न्यूज़ 1 हिन्दुस्तान )
हरिद्वार। 
बीएचईएल ने एक वैश्विक इंजीनियरिंग उद्यम के रूप में अपनी सामर्थ्य को एक बार फिर साबित कर दिया है । संस्थान के हरिद्वार स्थित हेवी इलेक्ट्रिकल इक्विपमेंट प्लांट (हीप) को व्यापारिक उत्कृष्टता के क्षेत्र में उल्लेखनीय प्रदर्शन के लिए श्सीआईआईदृएक्जिम बैंक अवार्ड की प्लेटिनम मान्यता.2020श् से सम्मानित किया गया है । कंफेडरेशन ऑफ इंडियन इंडस्ट्री (सीआईआई) द्वारा वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से आयोजित पुरस्कार वितरण समारोह में बीएचईएल हरिद्वार के कार्यपालक निदेशक संजय गुलाटी ने यह सम्मान प्राप्त किया ।
इस महत्वपूर्ण उपलब्धि पर संजय गुलाटी ने व्यापारिक उत्कृष्टता विभाग के साथ.साथ सम्पूर्ण इकाई को बधाई दी । उन्होंने कहा कि हीप को मिला यह सम्मान सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों के सामूहिक प्रयासों का प्रतिफल है । गुलाटी ने बताया कि भेल हरिद्वार को मिला यह सम्मान बीएचईएल की अन्य इकाईयों के लिए भी प्रेरणाप्रद साबित होगा । उल्लेखनीय है कि इससे पूर्व हीप इकाई को वर्ष 2006 में श्सीआईआईदृएक्जिम बैंक अवार्डश् भी प्राप्त हो चुका है ।
इस पुरस्कार हेतु अनेक निजी और सार्वजनिक कंपनियों ने आवेदन किया था । लगभग 6 महीने तक चली मूल्यांकन प्रक्रिया में विभिन्न क्षेत्र के विशेषज्ञों सहित 07 सदस्यी टीम द्वारा विभिन्न मापदंडों के आधार पर गहन एवं विस्तृत मूल्यांकन किया गया । उल्लेखनीय है कि सीआईआई और एक्सपोर्ट इंपोर्ट बैंक ऑफ इंडिया ने 1994 में संयुक्त रूप से सीआईआई दृ एक्जिम बैंक अवार्ड की शुरूआत की थी । इस पुरस्कार का उद्देश्य देश के औद्यौगिक संस्थानों को उत्कृष्टता के क्षेत्र में और अधिक जागरूक बनाना है । 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *