Arrested Maharashtra money laundering case Mumbai Slider

Big Breaking : ED का बड़ा एक्शन, मनी लॉंड्रिंग केस मामले में महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मालिक गिरफ्तार। आखिर क्या है पूरा मामला ? Tap कर जाने

Spread the love

( ब्यूरो ,न्यूज़ 1 हिन्दुस्तान )
मुंबई। महाराष्ट्र सरकार के मंत्री नवाब मालिक को ED ने मनी लॉंड्रिंग केस में गिरफ़्तार किया है। बताया जा रहा है कि आज सुबह ईडी के अधिकारियों ने नवाब मलिक के घर पहुंचकर रेड की थी, फिर कुछ दस्तावेज लेकर उन्हें दफ्तर ले जाया गया। जहां उनकी पूछताछ हुई। ईडी अधिकारियों का कहना है कि मामला अंडरवर्ड से भी जुड़ा हुआ है। मलिक कई सवालों का संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए थे।
मिली जानकारी के अनुसार, बुधवार सुबह से ईडी के अधिकारियों ने आज सुबह ईडी के अधिकारियों ने महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक के घर पहुंचकर रेड की थी, फिर कुछ दस्तावेज लेकर उन्हें दफ्तर ले जाया गया। जहां उनकी पूछताछ हुई। ईडी सूत्रों का कहना है कि नवाब मलिक कई सवालों का संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए, इस वजह से उन्हें ईडी ने गिरफ्तार किया। संभावना है कि आज ही उन्हें कोर्ट में पेश किया जा सकता है।

( साभार – ANI )

नवाब मलिक बोले- लड़ेंगे और जीतेंगे
ईडी के अधिकारी जब उन्हें अस्पताल से मेडिकल परीक्षण के बाद ले जा रही थी तो मीडिया कर्मियों से बातचीत में नवाब मलिक ने कहा कि ये राजनीतिक साजिश है। हम लड़ेंगे और जीतेंगे भी।
मुंबई अंडरवर्ड से लिंक
महाराष्ट्र की महा विकास अगाधी सरकार और केंद्र के बीच बढ़ती वाकयुद्ध के बीच, राज्य के मंत्री नवाब मलिक को आज सुबह प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के कार्यालय में पूछताछ के लिए ले जाया गया। केंद्रीय जांच एजेंसी के अधिकारी सुबह छह बजे राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) नेता के घर पहुंचे जहां उनसे एक घंटे तक पूछताछ की गई। इसके बाद उन्हें सुबह साढ़े सात बजे ईडी कार्यालय लाया गया था।
अधिकारियों ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया था कि 62 वर्षीय मंत्री मलिक को ईडी ने मुंबई अंडरवर्ल्ड, भगोड़े गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम और उसके सहयोगियों की गतिविधियों से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में तलब किया गया। 

पढ़े Hindi News ऑनलाइन और देखें News 1 Hindustan TV  (Youtube पर ). जानिए देश – विदेश ,अपने राज्य ,बॉलीबुड ,खेल जगत ,बिजनेस से जुडी खबरे News 1 Hindustan . com पर। आप हमें Facebook ,Twitter ,Instagram पर आप फॉलो कर सकते है। 
सुरक्षित रहें , स्वस्थ रहें
Stay Safe , Stay Healthy
COVID मानदंडों का पालन करें जैसे मास्क पहनना, हाथ की स्वच्छता बनाए रखना और भीड़-भाड़ वाली जगहों से बचना आदि।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *