Big Breaking Dizaster Haridwar Medical Raid Roorkee Uttarakhand

Big Breaking : हरिद्वार में नकली दवा बनाने वाली फैक्ट्री का हुआ पर्दाफाश। आखिर कहा और कैसे ? जाने  

Spread the love

( ब्यूरो ,न्यूज़ 1 हिन्दुस्तान )

हरिद्वार। हरिद्वार के रुड़की में ड्रग इंस्पेक्टर मानवेन्द्र राणा द्वारा एक बड़ी कार्यवाही करते हुए नकली दवा बनाने वाली फैक्ट्री का पर्दाफाश किया गया है। इतना ही नहीं दवाई बनाते हुए रंगे हाथ 06 लोगो को पुलिस के मार्फ़त गिरफ्तार भी कराया गया है।  जानकारी के अनुसार रुड़की के सलेमपुर राजपुताना में नकली दवा बनाने की सुचना ड्रग इंस्पेक्टर मानवेन्द्र राणा को कई दिनों से मिल रही थी।

जिस पर कार्यवाही करते हुए जब उनके द्वारा छापेमार कार्यवाही पुलिस के साथ मिलकर की गई तो दवा फैक्ट्री चलती हुई पाई गई।  जिसमे एसीलोक के नाम से दवाई बनाई जा रही थी। जो कि अमूमन रात को ही चलाई जा रही थी। पुलिस ने रंगे हाथ 06 लोगो को हिरासत में लिया गया।ड्रग इंस्पेक्टर मानवेन्द्र राणा ने बताया कि सलेमपुर राजपुताना में नकली दवाइयां बनाने का कार्य चल रहा है ऐसी सुचना मिली थी जिसके बाद पुलिस के साथ वहां पर छापेमारी की गई और मौके पर मौजूद लोग दवाइयां बनाने का कोई लाइसेंस नही दिखा पाए।  इसके साथ ही मौके पर काफी मात्रा में दवाइयां, उपकरण और पैकिंग का सामान बरामद हुआ है। 

राणा के अनुसार 06 लोगों को पुलिस हिरासत में दिया है और वहीं फैक्ट्री को सील कर दिया गया है।  इनके लिंक कहाँ कहाँ जुड़े है उसकी जांच की जा रही है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *