Indian rupee will also work National New Delhi Ramayana circuit Slider Wherever Raghuvar's feet fall... will be made in Sri Lanka only

Big Breaking :जहां-जहां चरण पड़े रघुवर के… श्रीलंका में ही बनेगा रामायण सर्किट; चलेगा भारतीय रुपया भी। आखिर क्यों और कहा ? Tap कर जाने

Spread the love

( सुनील तनेज़ा )
नई दिल्ली।
श्रीलंका का भारतीय महाकाव्य रामायण के साथ एक समृद्ध सांस्कृतिक और ऐतिहासिक संबंध है। हिंदू पौराणिक कथाओं के अनुसार, श्रीलंका दस सिरों वाले राक्षस राजा रावण का राज्य था, जिसने त्रेतायुग के महानायक भगवान राम की पत्नी सीता का अपहरण किया था।

रिपोर्टों के अनुसार, श्रीलंका में भी रामायण सर्किट बनने जा रहा है।  यह वो स्थान है जहां रघुवर श्रीराम के चरण पड़े थे। पर्यटकों के लिए सीता सर्किट भी आकर्षण का केंद्र होगा। खास बात यह है कि भारतीय पर्यटकों के लेन-देन के लिए भारतीय करेंसी की अनुमति देने की भी बात की जा रही है।पौराणिक मान्यता है कि भगवान राम ने हनुमान और वानर सेना की मदद से सीता को बचाने और रावण को हराने के लिए एक महान युद्ध लड़ा था। श्रीलंका में आज भी श्रीराम से जुड़े कई रोचक इतिहास हैं। रिपोर्ट के अनुसार, श्रीलंका रामायण सर्किट को फिर से बनाने की प्रक्रिया में है और इसमें एक अलग सीता सर्किट भी शामिल है। इतना ही नहीं, श्रीलंकाई द्वीप पर लेन-देन के लिए भारतीय रुपये (INR) की अनुमति देने की संभावना पर भी चर्चा की जा रही है।

पढ़े Hindi News ऑनलाइन और देखें News 1 Hindustan TV  (Youtube पर ). जानिए देश – विदेश ,अपने राज्य ,बॉलीबुड ,खेल जगत ,बिजनेस से जुडी खबरे News 1 Hindustan . com पर। आप हमें Facebook ,Twitter ,Instagram पर आप फॉलो कर सकते है। 
सुरक्षित रहें , स्वस्थ रहें।
Stay Safe , Stay Healthy
COVID मानदंडों का पालन करें जैसे मास्क पहनना, हाथ की स्वच्छता बनाए रखना और भीड़-भाड़ वाली जगहों से बचना आदि।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *