Amroha Animals die by eating poisonous fodder Slider States Uttar Pardesh

बड़ी खबर : गोशाला में जहरीला चारा खाने से 60 पशुओं की हुई मौत ,CM के निर्देश के बाद भी नहीं पहुंचे पशुधन मंत्री। आखिर कहा और क्यों ? Tap कर जाने

Spread the love

( ब्यूरो ,न्यूज़ 1 हिन्दुस्तान )
अमरोहा।
 उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को अक्सर गायों की सेवा करते हुए देखा गया है। वह जब भी गोरखपुर जाते हैं तो सुबह कुछ समय गायों की सेवा जरूर करते हैं। वहीं दूसरी तरफ गौशालाओं में चल रही लापरवाही की तस्वीरें भी लगातार सामने आ रही हैं। सांथलपुर की गोशाला में कल दोपहर से अभी तक 60 से अधिक गोवंशीय पशुओं की मौत हो चुकी है।
60 से अधिक गोवंशीय पशुओं की हुई मौत
गोवंशीय पशुओं की मौत का सिलसिला गुरुवार दोपहर से शुरू हो गया था। ग्रामीणों के अनुसार रोजाना की तरह एक किसान के खेत से हरा चारा दिया गया। चारा खाने के बाद से पशुओं के मुंह से झाग निकलने लगा। दोपहर में एक गोवंश की मौत हो गई और इसके बाद पशुओं के मरने का सिलसिला शुरू हो गया। कल दोपहर से अभी तक 60 से अधिक गोवंशीय पशुओं की मौत हो चुकी है। बीमार पशुओं का युद्धस्तर पर इलाज किया जा रहा है। आशंका जताई जा रही है कि जहरीला चारा खाने से पशुओं की मौत हुई है। चारे का सैंपल भी जांच के लिए भेजा गया है। जबकि कई गोशाला में काम करने वाले सहित कई लोगों को हिरासत में लिया गया है। जिनसे पूछताछ की जा रही है।


100 से अधिक गोवंशीय पशुओं का चल रहा इलाज

बता दें कि सांथलपुर गांव में बनी गौशाला में लगभग 188 पशु पंजीकृत हैं। जिनमें से बीती रात लगभग 60 से अधिक गोवंशीय पशुओं की मौत हो चुकी है। जबकि 100 से अधिक गोवंशीय पशुओं का इलाज चल रहा है। गोशाला में रात भर गोवंशीय पशुओं की मौत का सिलसिला जारी रहा। जबकि पशु चिकित्सकों की कई टीम मौके पर है।
सीएम के आदेश के बाद भी नहीं पहुंचे पशुधन मंत्री

सीएम योगी ने पशुधन मंत्री को मौके पर जाने के रात ही आदेश दे दिए थे। लेकिन अभी तक उनके आने का कोई कार्यक्रम फिक्स नहीं है। उधर, गौशाला में हुई पशुओं की मृत्यु पर सभी पशुओं की जिला अधिकारी, पुलिस अधीक्षक व क्षेत्रीय विधायक सहित अन्य जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में चादर ओढ़ाकर पुष्प अर्पित कर सभी गायों का सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया।
ग्राम विकास अधिकारी को किया गया निलंबित

वहीं बाकी पशुओं की स्थिति चिंताजनक बनी हुई है। जिनका पशु चिकित्सकों द्वारा इलाज किया जा रहा है। उधर सीएम योगी ने गोवंशीय पशुओं की मौत पर पशुधन मंत्री को मौके पर भेजने के आदेश दिए हैं। साथ ही सीएम योगी ने इस पूरे मामले में कमिश्नर को जांच के आदेश भी दे दिए हैं। मामले में ग्राम विकास अधिकारी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। जबकि चारा बेचने वाले ताहिर के खिलाफ पशु अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने गोशाला सहित आसपास के लगभग सात लोगों को हिरासत में लिया है।

पढ़े Hindi News ऑनलाइन और देखें News 1 Hindustan TV  (Youtube पर ). जानिए देश – विदेश ,अपने राज्य ,बॉलीबुड ,खेल जगत ,बिजनेस से जुडी खबरे News 1 Hindustan . com पर। आप हमें Facebook ,Twitter ,Instagram पर आप फॉलो कर सकते है। 
सुरक्षित रहें , स्वस्थ रहें।
Stay Safe , Stay Healthy
COVID मानदंडों का पालन करें जैसे मास्क पहनना, हाथ की स्वच्छता बनाए रखना और भीड़-भाड़ वाली जगहों से बचना आदि।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *