conspiracy to kill me Ghaziabad Mahamandaleshwar said Slider States temple with foreign weapons Uttar Pardesh Youth entered

Big Breaking : मंदिर में विदेशी हथियार लेकर घुसा युवक ,हरिद्वार निवासी महामंडलेश्वर बोले -मेरी हत्या की थी साज़िश। आखिर कहा और कौन ? Tap कर जाने

Spread the love

( उमेश कुमार )
ग़ाज़ियाबाद।
 उत्तर प्रदेश के जिले गाजियाबाद में मंदिर में घुसने के लिए महामंडलेश्वर का शिष्य बोलकर रूका लेकिन जब उसका सामान चेक किया गया तो विदेशी पिस्टल और चाकू निकला। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। दरअसल मंदिर में हिंदू सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष महामंडलेश्वर स्वामी प्रबोधानंद गिरि महाराज रुके हुए थे। उनका कहना है कि ये व्यक्ति मुस्लिम है। हिंदू बनकर मंदिर में घुसकर उनकी हत्या करना चाहता था। इस वजह से मंदिर की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। बता दें कि महामंडलेश्वर प्रबोधानंद मूल रूप से बागपत जिले के रहने वाले हैं और वह ज्यादातर हरिद्वार के आश्रम में रहते हैं। इस मंदिर के सेवादारों के बुलावे पर वे गाजियाबाद आए थे।
जानकारी के अनुसार यह मामला शहर के मसूरी थाना क्षेत्र के गांव इकला इनायतपुर में नर्मदेश्वर महादेव मंदिर का है। मंदिर के सेवादारों ने बताया कि रविवार की शाम एक व्यक्ति मंदिर में आया और कहा कि वो महामंडलेश्वर प्रबोधानंद गिरि महाराज का शिष्य बनना चाहता है। इसके बाद वह मंदिर में ही रुक गया, लेकिन सोमवार की सुबह युवक पर कुछ शक हुआ तो उसके सामान की चेकिंग की गई तो बैग से एक पिस्टल, चाकू, ग्लाइंडर जैसे हथियार बरामद हुए। इस शख्स ने पूछताछ में बताया कि उसका नाम समीर लेकिन आईडी प्रूफ में आस मोहम्मद लिखा था। मंदिर में मौके पर पहुंची पुलिस ने इस व्यक्ति को हिरासत में ले लिया।

मंदिर में बढ़ाई गई सुरक्षा, संदिग्ध से पूछताछ है जारी
एसपी देहात डॉक्टर ईरज राजा का कहना है कि एक व्यक्ति को संदिग्ध सामान और विदेशी पिस्टल के साथ मंदिर के सेवादारों ने पकड़ा है। इसकी सूचना पर पुलिस तुरंत मंदिर में पहुंची। ऐसा बताया जा रहा है कि यह व्यक्ति पहले भी यहां आ चुका है और आश्रम में रहा था। फिलहाल गहनता से पूछताछ की जा रही है लेकिन अभी स्पष्ट नहीं है कि उसके यहां आने का मकसद क्या था। इस हादसे के बाद मंदिर में सभी श्रद्धालुओं की चेकिंग और जांच-पड़ताल के बाद ही एंट्री दी जाएगी। सुरक्षा के मद्देनजर फोर्स भी बढ़ा दी गई है। उन्होंने आगे बताया कि जो युवक पकड़ा गया है, उसका नाम समीर सामने आया है। वह दादरी का रहने वाला है और वह किस धर्म का है इसकी जांच की जा रही है।

डेढ़-दो साल से लगातार अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मिल रही धमकियां 
वहीं दूसरी ओर महामंडलेश्वर प्रबोधानंद गिरि महाराज का कहना है कि अंतरराष्ट्रीय जिहादी योजना के अंतर्गत आस मोहम्मद नामक व्यक्ति ने मेरी हत्या करने के इरादे से विदेशी पिस्टल-चाकू लेकर आया था। इतना ही नहीं वह साधु-महात्मा वाली लुंगी बांधकर आया और अपना नाम समीर बता रहा है। आगे कहते है कि उसने सबके सामने स्वीकारा है कि किसी सलीम नामक व्यक्ति से एक लाख रुपए लेकर आया हूं और कई दिन से महाराज की रेकी कर रहा हूं। पुलिस उसको पकड़कर ले गई है। महामंडलेश्वर गिरि ने बताया कि पुलिस मेरी और मंदिर की सुरक्षा बढ़ाने का आश्वासन देकर गए हैं। उनका कहना यह भी है कि मुझे पिछले डेढ़-दो साल से लगातार अंतरराष्ट्रीय स्तर पर धमकियां मिल रही हैं। 

पढ़े Hindi News ऑनलाइन और देखें News 1 Hindustan TV  (Youtube पर ). जानिए देश – विदेश ,अपने राज्य ,बॉलीबुड ,खेल जगत ,बिजनेस से जुडी खबरे News 1 Hindustan . com पर। आप हमें Facebook ,Twitter ,Instagram पर आप फॉलो कर सकते है। 
सुरक्षित रहें , स्वस्थ रहें।
Stay Safe , Stay Healthy
COVID मानदंडों का पालन करें जैसे मास्क पहनना, हाथ की स्वच्छता बनाए रखना और भीड़-भाड़ वाली जगहों से बचना आदि।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *