Gujarat marry yourself Slider

बड़ी खबर : इस राज्य की युवती का खुद से शादी करने के ऐलान से भड़की भाजपा ,कहाँ – ऐसी शादी हिन्दू धर्म के खिलाफ। आखिर क्यों और कहा ? Tap कर जाने

Spread the love

( ब्यूरो ,न्यूज़ 1 हिन्दुस्तान )
बड़ोदरा। गुजरात के बड़ोदरा की रहने वाली एक 24 वर्षीय युवती आजकल अपनी शादी को लेकर विवादों में है। दरअसल इस लड़की ने एलान किया है कि वह मंदिर में खुद से शादी करेगी। जब उसने एलान किया तो लोगो ने इसे मात्र सनसनी फ़ैलाने वाली खबर माना पर अब जबकि भाजपा जब इस मामले में कूद गई है तो लोगो को विश्वास हो गया है कि कुछ तो सच्चाई होगी। 
जी हाँ , वडोदरा में भाजपा की नगर इकाई की उप प्रमुख सुनीता शुक्ला ने 24 वर्षीय क्षमा बिंदु के 11 जून को खुद से शादी करने के फैसले पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। सुनीता शुक्ला ने कहा कि अगर उसकी शादी मंदिर में हो रही है, तो हम उसे ऐसा नहीं करने दे सकते।” सुनीता शुक्ला ने कहा कि मंदिर में ऐसी शादी करना हिंदू धर्म के नियमों के खिलाफ है।
भाजपा नेता बोली, शादी के स्थल के खिलाफ हूं
भाजपा की महिला नेत्री सुनीता शुक्ला ने कहा कि मैं शादी के स्थल के चुनाव के खिलाफ हूं, उसे किसी भी मंदिर में खुद से शादी करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। ऐसी शादियां हिंदू धर्म के खिलाफ हैं। इससे हिंदुओं की आबादी कम होगी। अगर कुछ भी धर्म के खिलाफ जाता है तो कोई कानून नहीं चलेगा।

11 जून को शादी, न फेरे होंगे और ना बारात जाएगी
दरअसल वडोदरा में यह शादी इन दिनों चर्चा का विषय बनी हुई है। क्षमा बिंदु 11 जून को खुद के साथ शादी के बंधन में बंध जाएगी और शादी में ‘फेरे’ और शादी की प्रतिज्ञा से लेकर गोवा में हनीमून तक सब कुछ शामिल होगा, लेकिन उसका कोई दूल्हा या ‘बारात’ नहीं होगा। मिली जानकारी के मुताबिक वडोदरा के हरिहरेश्वर महादेव मंदिर में एक हिंदू पुजारी की मौजूदगी में शादी करने का फैसला किया है। वहीं भाजपा की महिला नेता सुनीता शुक्ला ने कहा कि क्षमा बिंदु मानसिक रूप से बीमार है।
जानिए कौन है क्षमा बिंदु
वडोदरा में रहने वाली क्षमा बिंदु ने समाजशास्त्र में स्नातक किया है और वर्तमान में एक निजी कंपनी के लिए HR अधिकारी के रूप में काम कर रही है। क्षमा के माता-पिता दोनों इंजीनियर हैं। उनके पिता दक्षिण अफ्रीका में हैं और उनकी मां अहमदाबाद में रहती हैं। जहां ज्यादातर लड़कियां एक दूल्हे का सपना देखती हैं जो घोड़े पर सवार होकर आएगा और उन्हें अपने साथ ले जाएगा, वहीं क्षमा ने अपने दूल्हे को अपने भीतर पाया। वह खुद से इतनी प्यार करती है कि वह किसी और से शादी नहीं करना चाहती और इसलिए उसने खुद से शादी करने का फैसला किया है।

पंडित ने भी हाथ खड़े किए

सुनीता शुक्ला ने शमा को साफ शब्दों में चेतावनी देते हुए कहा है कि शहर के किसी भी मंदिर में शादी हुई तो उसका कड़ा विरोध किया जाएगा । अगर शमा को शादी करनी है तो होटल बुक करें या किसी दूसरी जगह जाकर शादी करें । विवाद बढऩे के चलते शमा की शादी कराने जा रहे पंडित ने भी विवाह कराने से मना कर दिया है ।

दुल्हन बनना है पर शादी नहीं करना चाहती

क्षमा का इस आत्म विवाह को लेकर कहना है, मैं कभी शादी नहीं करना चाहती थी, लेकिन मैं दुल्हन बनना चाहती थी । इसलिए मैंने खुद से शादी करने का फैसला किया । शायद अपने देश में मैं सेल्फ-लव का एक उदाहरण सेट करने वाली पहली लड़की हूं । प्राइवेट फर्म में जॉब करने वाली क्षमा का कहना है कि लोग इस तरह की शादी को इर्रेलिवेंट माना सकते हैं, लेकिन मैं यह बताना चाहती हूं महिलाएं भी मायने रखती हैं । लोग उस इंसान से शादी करते हैं, जिससे वो प्यार करते हैं. मैं खुद से प्यार करती हूं इसलिए आत्म विवाह कर रही हूं ।

हनीमून पर गोवा जाएंगी

क्षमा बिंदु के माता-पिता भी अपनी बेटी के फैसले से खुश है । उन्होंने इस शादी को आशीर्वाद भी दिया है । क्षमा ने अपनी शादी के लिए गोत्री के एक मंदिर में पांच मन्नतें लिखी हैं । शादी के बाद क्षमा हनीमून के लिए गोवा को चुना है, यहां पर वह दो हफ्ते रहेंगी ।

( विज्ञापन )
पढ़े Hindi News ऑनलाइन और देखें News 1 Hindustan TV  (Youtube पर ). जानिए देश – विदेश ,अपने राज्य ,बॉलीबुड ,खेल जगत ,बिजनेस से जुडी खबरे News 1 Hindustan . com पर। आप हमें Facebook ,Twitter ,Instagram पर आप फॉलो कर सकते है। 
सुरक्षित रहें , स्वस्थ रहें
Stay Safe , Stay Healthy
COVID मानदंडों का पालन करें जैसे मास्क पहनना, हाथ की स्वच्छता बनाए रखना और भीड़-भाड़ वाली जगहों से बचना आदि।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *