Bagha Bihar Chhath festival Chhath Puja

बड़ी खबर : बेटे के वियोग में छठ घाट पर बदहवास हुई महिला व्रती ,इलाज के दौरान हुई मौत। आखिर कहा ? Tap कर जाने

Spread the love


( ब्यूरो ,न्यूज़ 1 हिन्दुस्तान )

बगहा। उगते सूर्य को अर्घ्य देने के साथ ही महापर्व छठ का समापन हो गया लेकिन छठ पूजा के दौरान ही बगहा में एक दुखद घटना भी हो गई। यहां एक महिला व्रती ने छठ घाट पर ही दम तोड़ दिया । महिला की पहचान रामपुर पंचायत स्थित मलाही टोला निवासी बंशीनाथ शाह की पत्नी सीता देवी के रूप में हुई है।  सीता देवी अपने परिवार वालों के साथ घर से कुछ ही दूर पर स्थित मलाही टोला घाट पर छठ करने के लिए गई थी। 

ग्रामीणों ने बताया कि जैसे ही महिला घाट पर पहुंची छठ पूजा शुरू हुआ।  उसी समय महिला अपने पुत्र को याद कर चीख मारकर रोने लगी, इसी दौरान महिला की सांसें फूलने लगी जिसेसे घाट पर अफरातफरी का माहौल बन गया।  छठ कमेटी के लोग महिला को उठाकर अस्पताल ले गए लेकिन महिला की मृत्यु रास्ते में ही हो गई।  मृतक महिला के 3 पुत्र हैं जिसमें एक पुत्र की मृत्यु कुछ दिन पहले हुई थी। 

बिहार के बगहा में छठ पूजा के दौरान घाट पर महिला की मौत (फाइल फोटो)

5 माह पहले एक पुत्र की हुई थी मृत्यु
मृत महिला के बड़े पुत्र अनिरुद्ध साह ने बताया कि तीन भाइयों में सबसे छोटा सुनील बाहर रोजगार की तलाश में जा रहा था, उसी दौरान उत्तर प्रदेश के सिसवा स्टेशन पर ट्रेन से गिरकर मौत हो गई।  घटना को 5 महीने बीत चुके हैं. उसने बताया कि दीपावली के दिन से ही मां बार-बार सुनील को याद कर रही थी और सुनील का नाम लेकर रोने लग रही थी। 

छठ पूजा में युवक बढ़ चढ़ कर लेता था हिस्सा

गांव के लोगों ने बताया कि महिला जिस युवक को याद कर चिल्ला रही थी, उसकी उम्र 25 वर्ष थी। युवक की शादी हो गई थी जिसके 3 बच्चे भी हैं. युवक हर साल छठ पूजा में तैयारी में तन मन से लगा रहता था।  बगहा में हुई इस घटना के बाद माहौल काफी गमगीन हो गया। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *