assembly election 2022 Dehradun Politics Slider States Uttarakhand

बड़ी खबर : उत्तराखण्ड में खरीद – फरोख्त का डर ,कोंग्रेसी विधायकों को छत्तीसगढ़ – राजस्थान भेजने की हो रही तैयारी। आखिर क्यों ? Tap कर जाने

Spread the love


( ब्यूरो ,न्यूज़ 1 हिन्दुस्तान )
देहरादून। उत्तराखण्ड विधानसभा चुनाव के नतीजे कल अर्थात 10 मार्च को आ जायेंगे। परिणाम किसके पक्ष में आएगा यह तो मतगणना के बाद ही पता चलेगा इस बीच कांग्रेस अपने विधायकों की खरीद – फरोख्त से बचने के लिए और रोकने के लिए अभी से तैयारी में लग चूका है। कांग्रेस अपने विधायकों को इससे बचने के लिए राजस्थान – छत्तीसगढ़ भेजने की तयारी कर रहा है। 
 चुनाव के नतीजों में हंग असेंबली जैसी स्थिति बनने पर पार्टी ने कांग्रेस शासित राजस्थान के सेफ हाउस में उत्तराखंड के विधायकों को शिफ्ट किए जाने की तैयारी शुरू कर दी है। चुनाव के नतीजे की तारीख पास आने के साथ ही कांग्रेस पार्टी अलर्ट मोड में दिख रही है। दरअसल बीजेपी के हॉर्स ट्रेडिंग के इतिहास को देखते हुए कांग्रेस इस बार ऐसा कोई मौका नहीं देना चाहती, ऐसा खुद एक कांग्रेसी नेता का कहमा है। इसके लिए कुछ योजनाएं तैयार की जा रही हैं, जिनमें से एक कांग्रेस के प्रत्याशियों विधायकों को राजस्थान भेजा जाना भी शामिल है। कांग्रेस नेताओं ने कहा कि बीजेपी की हॉर्स ट्रेडिंग की वजह से 2017 में हमें नुकसान हो चुका है लेकिन इस बार हम तैयार हैं।

उचित समय आने पर देंगे उचित जवाब 
मंगलवार को बैठक में भाग लेने के लिए पहुंचे कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव से कैलाश विजयवर्गीय की उत्तराखंड में उपस्थित पर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि जिस तरह से भाजपा लोकतंत्र का मजाक उड़ाती है, उसके लिए यह सब करना कुछ नई बात नहीं है। लेकिन, हम स्पष्ट कर देना चाहते हैं कि इस बार ऐसा नहीं होगा। उनको उचित समय पर उचित जवाब दिया जाएगा। 

हमें प्लान बी, सी की जरूरत नहीं, जनता ने स्पष्ट बहुमत दिया है : हरीश 
बैठक में भाग लेने पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष हरीश रावत ने कहा कि उत्तराखंड में इस बार जनादेश भाजपा के खिलाफ है। इसलिए भाजपा प्लान बी, प्लान सी की बात कर रही है। हमे ऐसा कुछ सोचने की आवश्यकता ही नहीं है। क्योंकि हम पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बना रहे हैं।  

पूर्व मुख्यमंत्री और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव हरीश रावत, उत्तराखंड प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल, विपक्ष के नेता प्रीतम सिंह की अगुवाई में एक दल दिल्ली में कांग्रेस के केंद्रीय नेतृत्व से मुलाकात करने के बाद सोमवार को वापस लौट आया। सभी प्रत्याशियों को प्रदेश नेतृत्व की तरफ से विशेष निर्देश जारी किए जा चुके हैं। उधर, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने फिलहाल इस बारे में कुछ भी कहने से इंकार किया है। उन्होंने कहा कि अपने प्रत्याशियों में हमारी पूरी आस्था है। बीजेपी के संभावित खतरे के मद्देनजर हमारे सभी सदस्य अलर्ट पर हैं। इस बार हम बीजेपी को कोई भी खेल करने का मौका नहीं देंगे। वहीं कांग्रेस के इन तमाम आरोपों को बीजेपी ने गलत बताया है। पार्टी के प्रदेश मीडिया इंचार्ज मनवीर सिंह चौहान ने कहा कि पूरे प्रदेश ने 2017 में हरीश रावत पर किए गए स्टिंग ऑपरेशन को देखा था, जब वह मुख्यमंत्री थे। अब कांग्रेस हम पर हॉर्स ट्रेडिंग का आरोप लगा रही है, जो की पूरी तरह से गलत है। उत्तराखंड बीजेपी ने कांग्रेस की तरफ से लगाए जा रहे हैं आरोपों का खंडन किया है।

पढ़े Hindi News ऑनलाइन और देखें News 1 Hindustan TV  (Youtube पर ). जानिए देश – विदेश ,अपने राज्य ,बॉलीबुड ,खेल जगत ,बिजनेस से जुडी खबरे News 1 Hindustan . com पर। आप हमें Facebook ,Twitter ,Instagram पर आप फॉलो कर सकते है। 
सुरक्षित रहें , स्वस्थ रहें
Stay Safe , Stay Healthy
COVID मानदंडों का पालन करें जैसे मास्क पहनना, हाथ की स्वच्छता बनाए रखना और भीड़-भाड़ वाली जगहों से बचना आदि।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *