Crime Rajasthan Slider

बड़ी खबर : होटल में जुआ खेल रहे थे जुआरी ,अचानक पहुंची पुलिस तो 5 लोगो ने छत से लगा दी छलांग,42 गिरफ्तार। आखिर क्यों और कहा ? Tap कर जाने

Spread the love

( ब्यूरो ,न्यूज़ 1 हिन्दुस्तान )

जालौर। राजस्थान के जालौर से बड़ी खबर आ रही है। जहां पुलिस ने देर रात जुआ – सट्टे के अड्डे पर छापा मारकर गुजरात के 42 जुआरियों को गिरफ्तार किया है। जबकि पुलिस के डर से 5 जुआरी छत से कूद गये।  इससे वे घायल हो गये।  चार आरोपियों की हालत गंभीर होने के कारण उन्हें गुजरात रेफर किया गया है।  पुलिस ने मौके से 30 लाख रुपये से ज्यादा की नगदी और करोड़ों का हिसाब-किताब बरामद किया है।  पकड़े गये आरोपी गुजरात से राजस्थान आकर जालोर के सांचौर में जुआ खेल रहे थे।  पुलिस पूरे मामले की पड़ताल में जुटी है। 

पुलिस के अनुसार इस काले कारोबार के खिलाफ ये बड़ी कार्रवाई सांचौर पुलिस और जयपुर सीआईडी सीबी की स्पेशल टीम ने संयुक्त रूप से शनिवार देर रात को की।  पुलिस टीम ने सांचौर के एक नामी होटल में दबिश देकर वहां जुआ कारोबार का भंडाफोड़ किया है।  पुलिस ने इस कार्रवाई में होटल से 42 जुआरियों को गिरफ्तार किया है।  उनके कब्जे से करीब 30 लाख से अधिक कैश राशि बरामद की गई है।  जुआरियों के पास करोड़ों रुपये का हिसाब किताब मिला है. पुलिस ने उसे भी जब्त कर लिया है। 

यहां लंबे समय से यह कारोबार चल रहा था
कार्रवाई के दौरान पुलिस को देखकर कुछ जुआरियों ने भागने की कोशिश की।  इस चक्कर में 5 जुआरी होटल की छत से कूद गये।  इनमें से 4 गंभीर रूप से घायल हो गये।  उन्हें इलाज के लिये गुजरात रेफर किया गया है।  वहीं 1 आरोप का सांचौर में इलाज चल रहा है।  प्रांरभिक पूछताछ में सामने आया कि सभी आरोपी राजस्थान के पड़ोसी राज्य गुजरात के रहने वाले हैं।  ये यहां पर लंबे समय से अलग-अलग होटलों में रूम लेकर जुआ खेलने आते हैं।  यहां यह कारोबार लंबे समय से चल रहा था। 

जयपुर सीआईडी सीबी को मुखबिर से मिली थी सूचना
पुलिस ने यह कार्रवाई जयपुर की सीआईडी सीबी को मुखबिर के माध्यम से मिली इत्तला के आधार पर की थी।  गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ में और भी बड़े राज खुलने की संभावना जतायी जा रही है।  इस कार्रवाई के बाद स्थानीय पुलिस पर सवाल उठने शुरू हो गये हैं कि इतने लंबे से सांचौर में यह अवैध कारोबार चल रहा था और पुलिस को आज तक इसकी भनक क्यों नहीं लगी ?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *