Haridwar Politics Slider States Uttarakhand virtual rally

बड़ी खबर : विधानसभा चुनाव की वर्चुअल रैली में विरोधियो पर जमकर बरसे मोदी ,कहा उत्तराखण्ड में तुष्टिकरण का जहर ढोल रही है कांग्रेस। आखिर क्यों ? Tap कर जाने

Spread the love

* उत्तराखंड की डबल इंजन सरकार को एक बार फिर चाहिए जनता का आशीर्वाद:नरेंद्र मोदी

( ब्यूरो ,न्यूज़ 1 हिन्दुस्तान ) 

हरिद्वार। लोकसभा की विजय संकल्प सभा हरिद्वार लोकसभा के 14 विधानसभा के 56 स्थानों पर आयोजित की गई। जिसमें लक्सर से वर्चुअली उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी एवं भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने जनता को संबोधित किया। हरिद्वार विधानसभा में भी विजय संकल्प सभा चार स्थानों पर आयोजित की गई ,जिनमें मुख्य रुप से ऋषि कुल मैदान स्वामीनारायण आश्रम भूपतवाला गौतम फार्म कनखल और नेहरू युवा केंद्र शामिल रहा। हरिद्वार संसदीय क्षेत्र के लिए आयोजित वर्चुअल रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की नीतियों में उत्तराखंड के विकास के लिए जगह नहीं है। पीएम मोदी ने कहा कि पिछली सरकारों ने उत्तराखंउ के संसाधनों को लूटा, हमारे लिए उत्तराखंड देवभूमि है। पीएम ने ये भी कहा कि इन्होंने उत्तराखंड को एटीएम समझा, इन्हें जनता मौका नहीं देने वाली है। उत्तराखंड में फिर डबल इंजन की सरकार बनेगी।

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने उत्तराखंड के विकास के साथ पाप किया है। देश की सुरक्षा के साथ पाप किया है। उत्तराखंड इन्हें कभी माफ नहीं करेगा। उन्होंने आम जनता से भारतीय जनता पार्टी को वोट देने की अपील करते हुए कहा कि 14 फरवरी को वोट देते समय वह कांग्रेस को और कांग्रेस के गुनाहों को याद रखें। कहा कि भाजपा को वोट देकर राष्ट्र के सम्मान, राष्ट्र के विकास और उत्तराखंड के विकास को आगे बढ़ाने का काम करें।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा एक ओर भाजपा है जिसने सरकार में आने के बाद अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्व में उत्तराखंड राज्य बनाया। दूसरी ओर वे लोग हैं जिन्होंने उत्तराखंड के निर्माण को रोकने के लिए हर संभव षड्यंत्र किया। जितने हो सकते थे रोड़े अटकाए। कांग्रेस उत्तराखंड को पीछे धकलने के लिए देश की सुरक्षा तक को ताक पर रखने में संकोच नहीं किया। कुछ लोग ऐसे होते हैं जो खुद अच्छा नहीं करना चाहते हैं और कोई और अच्छा कर दे तो उनके पेट में दर्द होने लगता है। उत्तराखंड को लेकर कांग्रेस पार्टी का यही रवैया रहा है।

कहा कि उत्तराखंड में डबल इंजन सरकार होने से चीजें कैसे बदलती हैं, विकास पर लगे हुए ब्रेक कैसे हटते हैं इसका बहुत बड़ा उदाहरण ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल लाइन है। ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल लाइन का काम एक दशक पहले शुरू होना था लेकिन पिछली ब्रेक वाली सरकार ब्रेक पर ब्रेक लगाती रही।उत्तराखंड की स्थापना को 21 साल हुए हैं। 21 साल का हमारा युवा उत्तराखंड वैसे ही नौजवान और बड़े सपने लेकर आगे बढ़ रहा है। अगले 3-4 साल बाद उत्तराखंड अपने 25 साल पूरे करेगा। राज्य को इस महत्वपूर्ण मुकाम पर आपकी अगली सरकार, धामी जी के नेतृत्व में लेकर जाएगी। इस बार के बजट में केंद्र सरकार ने उत्तराखंड जैसे राज्यों के लिए ‘पर्वतमाला परियोजना’ की घोषणा की है। इससे पहाड़ों पर विकास के नए युग का आरंभ होने जा रहा है। आने वाले समय में यहां पर्यटन बढ़ेगा, रोजगार बढ़ेगा, और युवा अपने सपनों को पूरा कर सकेंगे।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लोग पवित्र देवभूमि में तुष्टीकरण का जहर घोलने की कोशिश कर रहे हैं। कांग्रेस नेता यूनिवर्सिटी के नाम पर जो तुष्टिकरण यहां कर रहे हैं, वो उत्तराखंड के लोगों की आंख खोलने के लिए काफी है।

उन्होंने कहा कि उत्तराखंड देव भूमि है और इससे उनका गहरा लगाव रहा है। एक बार फिर युवा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को आपका आशीर्वाद इस रूप में चाहिए कि अब की बार साठ पार का संकल्प पूरा हो सके। उन्होंने कहा कि मैं उत्तराखंड की और अधिक सेवा करना चाहता हूं विकास कार्यों की श्रंखला अभी यहीं नहीं रुकी है। अभी कई काम ऐसे हैं जो उत्तराखंड के लिए मुझे करने हैं लेकिन उसके लिए डबल इंजन की सरकार का आना नितांत आवश्यक है भ्रष्टाचार मुक्त सरकार और विकास युक्त सरकार देने का उदाहरण भी भारतीय जनता पार्टी नहीं पेश किया है। कांग्रेस की सरकारों में भ्रष्टाचार चरम पर था और यही कारण था कि जनता का विश्वास कांग्रेस से उठ गया था। 

अंत में उन्होंने हरिद्वार लोकसभा की जनता से निवेदन किया कि जितनी बड़ी संख्या में आप सब ने आकर के मुझे और भारतीय जनता पार्टी को अपना आशीर्वाद दिया है। मैं महसूस कर रहा हूं कि पुनः बड़े अंतर के साथ इस देवभूमि में डबल इंजन की सरकार जन सेवा हेतु दोबारा जीताए और बताएं की वापस आ रही है। आज की सभा में भाजपा मंडल अध्यक्ष राज कुमार अरोड़ा, वीरेंद्र तिवारी, मयंक गुप्ता, मुकेश कौशिक, अनु कक्कड़, हरजीत सिंह, पार्षद ललित रावत ,राजेश शर्मा ,अनिरुद्ध भाटी ,सचिन बेनीवाल, मोनिका सैनी, पिंकी चौधरी, रेनू अरोरा, विवेक उनियाल, श्यामल, कामिनी सटाना ,कुसुम गांधी ,कमला जोशी ,संजय अग्रवाल ,डॉक्टर विशाल गर्ग आदि उपस्थित रहे। 

पढ़े Hindi News ऑनलाइन और देखें News 1 Hindustan TV  (Youtube पर ). जानिए देश – विदेश ,अपने राज्य ,बॉलीबुड ,खेल जगत ,बिजनेस से जुडी खबरे News 1 Hindustan . com पर। आप हमें Facebook ,Twitter ,Instagram पर आप फॉलो कर सकते है। 
सुरक्षित रहें , स्वस्थ रहें
Stay Safe , Stay Healthy
मास्क के साथ-साथ , हाथो को धुले जरूर।
news1 hindustan
अब आपका अपना लोकप्रिय चैनल Youtube सहित इन प्लेट फार्म जैसे * jio TV * jio Fibre * Daily hunt * Rock tv * Vi Tv * E- Baba Tv * Shemaroo Tv * Jaguar Ott * Rock Play * Fast way * GTPL केबल नेटवर्क *Top Ten खबरों के साथ देखते रहे News 1 Hindustan* MIB ( Ministry of information & Broadcasting, Government of India) Membership
http://news1hindustan.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *