Meerut Police Department Scrap property details Slider States Uttar Pardesh

बड़ी खबर : एक्शन में खाकी ,माँगा 18 कबाड़ियों की संपत्ति का ब्यौरा। आखिर कहा और क्यों ? Tap कर जाने

Spread the love

( सुनील तनेजा )
मेरठ।
मेरठ पुलिस सोतीगंज के 18 कबाड़ियों की संपत्तियों के बारे जानकारी जुटाने में जुटी है। पुलिस ने एमडीए और कैंट बोर्ड के अधिकारियों को पत्र लिखे हैं। इस कबाड़ियों पर गैंगस्टर का मुकदमा दर्ज हैं। यह मुकदमा चोरी और लूट के वाहनों के अवैध कटान के मामले में दर्ज हुआ है। इनकी अवैध रूप से अर्जित संपत्तियों का ब्यौरा जुटाया जा रहा है। इसके बाद इनकी संपत्तियों को चिन्हिंत कर जब्तीकरण की कार्रवाई की जाएगी। इस मामले में ही विवेचना कर रही लालकुर्ती पुलिस की ओर से यह विवरण मांगा गया है। पुलिस के अनुसार कबाड़ियों के बैंक खातों की जानकारी भी पुलिस ने जुटा ली है। इनके खाते भी सीज किए गए हैं।

इन मामलों में दर्ज हुआ मुकदमा
गौरतलब है कि बीते 29 जुलाई 2021 को सदर बाजार पुलिस ने वाहनों के इंजन नंबर मिटाने और उनके कटाने के मामले में केस दर्ज कर लिया गया था। इस बीच जब मामले की जांच हुई तो सोतीगंज के कबाड़ी जीशान उर्फ पव्वा, सलीम उर्फ टर्बो, मोहसीन, अफजाल, साजिद, सुहैल समेत 18 कबाड़ियों के नाम सामने आए थे। इसके बाद मामले में लालकुर्ती पुलिस ने विवेचना और कार्रवाई शुरू की। तकरीबन दो माह पहले ही इन कबाड़ियों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट का मुकदमा दर्ज किया गया था। जिसके बाद पुलिस ने 14 कबाड़ियों को गिरफ्तार कर लिया था। इसके साथ ही लालकुर्ती पुलिस की ओर से कबाड़ियों की संपत्ति जब्त करने की भी तैयारी शुरू कर दी गई थी।
संपत्ति की जुटाई जा रही जानकारी
मामले को लेकर लालकुर्ती इंस्पेक्टर अतर सिंह की ओर से अवगत करवाया गया कि अलग-अलग विभागों की ओर से पत्र भेज कबाड़ियों की संपत्ति के बारे में जानकारी मांगी गई है। इसी के आधार पर संपत्ति जब्त करने की कार्रवाई की जा सकेगी। इसी के साथ वांछित आरोपी निवासी साजिद, सलीम, अफजाल और मोहसीन की तलाश जारी है। अभी तक यह कबाड़ी गिरफ्त में नहीं आ सके हैं।

पढ़े Hindi News ऑनलाइन और देखें News 1 Hindustan TV  (Youtube पर ). जानिए देश – विदेश ,अपने राज्य ,बॉलीबुड ,खेल जगत ,बिजनेस से जुडी खबरे News 1 Hindustan . com पर। आप हमें Facebook ,Twitter ,Instagram पर आप फॉलो कर सकते है। 
सुरक्षित रहें , स्वस्थ रहें
Stay Safe , Stay Healthy
COVID मानदंडों का पालन करें जैसे मास्क पहनना, हाथ की स्वच्छता बनाए रखना और भीड़-भाड़ वाली जगहों से बचना आदि।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *