Kaladhungi Leopard entered the house nainital Slider States Uttarakhand

बड़ी खबर : उत्तराखण्ड में यहां कुत्ते का शिकार करने घर में घुसा लैपर्ड,हो गया क़ैद। आखिर कहा और कैसे ? Tap कर जाने

Spread the love
( विज्ञापन )

( ब्यूरो ,न्यूज़ 1 हिन्दुस्तान )
कालाढूंगी। विकासखंड कोटाबाग के पर्वतीय गांव फतेहपुर के एक घर में कुत्ते को निवाला बनाने के लिए घुसा तेंदुआ भवन स्वामी की सतर्कता से खुद कैद हो गया। इस दौरान घर के सदस्यों की जान सांसत में रही। ग्रामीणों की सूचना पर पहुंचे वनकर्मियों ने किसी तरह तेंदुए को रेस्क्यू कर जंगल में छोड़ दिया।

जानकारी के अनुसार पर्वतीय गांव फतेहपुर निवासी लक्ष्मी दत्त सनवाल का परिवार शनिवार रात घर में सो रहा था जबकि उनकी पत्नी बाहर वाले कमरे में सो रही थी। दरवाजा थोड़ा सा खुला था और घर में एक कुत्ता भी था। तेंदुआ शिकार के लिए घर में घुसा तो कुत्ते ने भौंकना शुरू कर दिया। कुत्ते की आवाज सुनकर सभी लोग जाग गए और घर में कमरे अधिक होने के कारण तेंदुआ घबराकर बाहर जाने का रास्ता ढूंढने लगा।

इसी दौरान घर के सदस्य कुत्ते को साथ लेकर बाहर निकल गए और दरवाजा बंद कर तेंदुए को कमरे में कैद कर दिया। इसके बाद उन्होंने अपने पड़ोसी चंद्रप्रकाश सनवाल को फोन पर मामले सूचना दी। चंद्रप्रकाश की सूचना पर वन क्षेत्राधिकारी ख्यालीराम आर्य फतेहपुर और पवलगढ़ रेंज के कर्मचारियों के साथ मौके पर पहुंचे।

( विज्ञापन )

वन क्षेत्र में छोड़ दिया गया तेंदुआ
वनकर्मियों ने तेंदुए को पिंजरे में कैद करने की कोशिश की लेकिन वह पिंजरे में कैद नहीं हो सका। सुबह करीब पांच बजे तेंदुए को ट्रेंक्यूलाइज कर पिंजरे में डालकर आरक्षित वन क्षेत्र में छोड़ दिया गया।
कालाढूंगी वन क्षेत्राधिकारी ख्यालीराम ने बताया कि फतेहपुर गांव के एक घर में घुसी मादा तेंदुआ की उम्र लगभग चार-पांच साल होगी। वनकर्मियों ने ट्रेंक्यूलाइज कर तेंदुए को सुरक्षित आरक्षित वन क्षेत्र में छोड़ दिया है। तेंदुआ पूर्ण रूप से स्वस्थ है।

पढ़े Hindi News ऑनलाइन और देखें News 1 Hindustan TV  (Youtube पर ). जानिए देश – विदेश ,अपने राज्य ,बॉलीबुड ,खेल जगत ,बिजनेस से जुडी खबरे News 1 Hindustan . com पर। आप हमें Facebook ,Twitter ,Instagram पर आप फॉलो कर सकते है। 
सुरक्षित रहें , स्वस्थ रहें।
Stay Safe , Stay Healthy
COVID मानदंडों का पालन करें जैसे मास्क पहनना, हाथ की स्वच्छता बनाए रखना और भीड़-भाड़ वाली जगहों से बचना आदि।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *