alcohol smuggling Crime Maharashtra Mumbai Slider States

बड़ी खबर : ट्रेनों में शराब की तस्करी का पर्दाफ़ाश ,फ़िल्मी अंदाज़ में महिलाएं बेचती थी शराब। आखिर कैसे ? Tap कर जाने

Spread the love

( ब्यूरो ,न्यूज़ 1 हिन्दुस्तान )
मुम्बई। गुजरात के वापी में पश्चिम रेलवे आरपीएफ़ ने बड़ी कार्यवाही को अंजाम देते हुए ट्रेनों के जरिये हो रही शराब की तस्करी का पर्दाफाश किया है।  इस मामले में आरपीएफ ने 12 महिलाओं को गिरफ्तार करते हुए उनके पास से शराब की सैकड़ों बोतलें बरामद की हैं।  चौंकाने वाली बात यह है कि ये महिलाएं ट्रेनों की चेन खींचकर शराब तस्करी को अंजाम देती थीं। 
दरअसल गुजरात और महाराष्ट्र के बीच दमन और सिलवासा ही ऐसी जगह हैं, जहां शराब पर प्रतिबंध नहीं है।  इसके चलते यहां से गुजरात और महाराष्ट्र में शराब ले आना बेहद ही आसान है और रेलवे सबसे बड़ा साधन है।  पिछले कई दिनों से आरपीएफ को वापी और बगवाड़ा के बीच यात्री ट्रेनों में अनावश्यक रूप से बार-बार जंजीर खींचे जाने की शिकायतें मिल रही थीं। 
इन शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए आरपीएफ ने गुप्त रूप से निगरानी रखनी शुरू की।  इस दौरान वापी-बगवाड़ा के बीच आरपीएफ को कुछ महिलाएं ट्रैक के पास भारी सामान ले जाती हुई नजर आईं।  शक के आधार पर जब उनसे पूछताछ की गई तो उनके पास अवैध शराब की सैकड़ों बोतलें बरामद हुईं, जो कि अलग-अलग बॉक्स में रखी गई थीं।  इनके पास से 1536 अवैध शराब की बोतलें बरामद होने के बाद आरपीएफ ने 12 महिलाओं को गिरफ्तार कर लिया। 
पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सुमित ठाकुर ने बताया कि इन महिलाओं ने पूछताछ में यह खुलासा किया कि अवैध शराब के इस धंधे में शामिल उनमें से एक महिला वापी स्टेशन से ट्रेन में बैठती थी और ट्रेन के वापी-बगवाड़ा सेक्शन में पहुंचते ही ट्रेन की चेन को खींच देती थी।  इसके बाद वहां पहले से शराब तस्करी में शामिल बाकी महिलाएं ट्रेन में चढ़ जाती थीं और इसी तरह से इनका अवैध शराब का धंधा चल रहा था।  इस मामले की आगे की जांच फिलहाल आरपीएफ़ कर रही है। 

पढ़े Hindi News ऑनलाइन और देखें News 1 Hindustan TV  (Youtube पर ). जानिए देश – विदेश ,अपने राज्य ,बॉलीबुड ,खेल जगत ,बिजनेस से जुडी खबरे News 1 Hindustan . com पर। आप हमें Facebook ,Twitter ,Instagram पर आप फॉलो कर सकते है। 
सुरक्षित रहें , स्वस्थ रहें
Stay Safe , Stay Healthy
मास्क के साथ-साथ , हाथो को धुले जरूर।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *