allegation of copying jamshedpur Jharkhand set himself on fire Slider take off girl's clothes teacher

बड़ी खबर : नक़ल के आरोप में शिक्षिका ने 9 th की छात्रा के कपडे उतरवाए ,घर आकर खुद को किया आग के हवाले। आखिर कहा और क्यों ? Tap कर जाने

Spread the love

( ब्यूरो ,न्यूज़ 1 हिन्दुस्तान )
जमशेदपुर।
 झारखंड के जमेशदपुर से एक ऐसी घटना सामने आ रही है जिसने सबको हिला कर रख दिया है। यहां एक स्कूल में नौवीं की छात्रा को परीक्षा में नकल के आरोप में क्लास में खड़ा कर दिया गया। शिक्षिका ने पहले उसकी तलाशी ली, इस पर भी मन नहीं माना तो छात्रा के कपड़े उतरवा दिए। शिक्षिका के इस कृत्य से छात्रा बेहद आहत हुई। क्लास में हुए इस अपमान को वह सहन नहीं कर सकी और घर आकर खुद को आग के हवाले कर लिया।
मामला जमशेदपुर के भुइयांडीह छायानगर का है। यहां के शारदामनि स्कूल में पढने वाली एक नौवीं कक्षा की छात्रा को स्कूल में हुआ अपमान सहन नहीं हुई और उसने जान देने की कोशिश की। छात्रा ने ज्वलनशील पदार्थ खुद के ऊपर छिड़ककर आग लगा ली। परिजनों के मुताबिक पहले तो वह कुछ समझ नहीं पाए कि आखिरकार उसने ऐसा आत्मघाती कदम क्यों उठाया ?  लेकिन बाद में उन्होंने उसके साथ पढने वाली एक अन्य छात्रा से पूछा तो उसने स्कूल में उसके साथ हुए सारे घटनाक्रम की जानकारी दी। इसकी जानकारी होने पर आक्रोशित परिजनों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
पीड़िता ने कहा-कपड़े उतरवा की गई जांच
पीड़िता ने इलाज के दौरान डॉक्टर को बताया कि शुक्रवार को सोशल साइंस की परीक्षा थी। नकल करने के आरोप में चंद्रा दास मैडम ने सभी लड़िकयों के सामने मेरे कपड़े उतरवाकर तलाशी ली। मेरे पास कोई चिट नहीं मिला। मैं बहुत अपमानित महसूस कर रही थी। इसलिए मैं मर जाना चाहती हूं। अपमान से आहत होकर मैंने अपने शरीर पर केरोसिन तेल छिड़ककर आग लगा ली।  वहीं स्कूल की प्राचार्य गीता रानी महतो ने कहा कि नकल करने की शिकायत उसकी शिक्षिका चंद्रा दास ने मुझसे भी की थी। मैनें बच्ची को बुलाकर समझाया था। कपड़ा उतारकर जांच करने वाली बात गलत और बेबुनियाद है।
पिछले साल छात्रा के पिता की हो चुकी है मौत
छात्रा चार बहनें है। उसके पिता का निधन पिछले साल हो चुका है। छात्रा की मां ने कहा कि पति के मरने के बाद वह मजदूरी कर परिवार चलाती है। उसका परिवार बर्बाद हो गया। आरोपी शिक्षिका पर कार्रवाई होनी चाहिए।
80 फीसदी तक जल गई है छात्रा 
छात्रा को परिजनों ने एमजीएम अस्पताल में भर्ती कराया था। मगर ज्यादा जले होने के कारण और स्थिति की गंभीरता को देखते हुए उसे टाटा मेन हॉस्पिटल जमशेदपुर में रेफर कर दिया गया। डॉक्टरों के मुताबिक छात्रा की हालत बेहद गंभीर है वह करीब 80 प्रतिशत जल गई है। घटना की संवेदनशीलता को देखते हुए सीतारामडेरा थाने की पुलिस हरकत में आ गई है। पुलिस टीम ने स्कूल में पहुंचकर छात्रों का बयान दर्ज किया है। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक तहरीर मिली है, जांच चल रही है। जो भी आरोपी होगा उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी।

पढ़े Hindi News ऑनलाइन और देखें News 1 Hindustan TV  (Youtube पर ). जानिए देश – विदेश ,अपने राज्य ,बॉलीबुड ,खेल जगत ,बिजनेस से जुडी खबरे News 1 Hindustan . com पर। आप हमें Facebook ,Twitter ,Instagram पर आप फॉलो कर सकते है। 
सुरक्षित रहें , स्वस्थ रहें।
Stay Safe , Stay Healthy
COVID मानदंडों का पालन करें जैसे मास्क पहनना, हाथ की स्वच्छता बनाए रखना और भीड़-भाड़ वाली जगहों से बचना आदि।

news1 hindustan
अब आपका अपना लोकप्रिय चैनल Youtube सहित इन प्लेट फार्म जैसे * jio TV * jio Fibre * Daily hunt * Rock tv * Vi Tv * E- Baba Tv * Shemaroo Tv * Jaguar Ott * Rock Play * Fast way * GTPL केबल नेटवर्क *Top Ten खबरों के साथ देखते रहे News 1 Hindustan* MIB ( Ministry of information & Broadcasting, Government of India) Membership
http://news1hindustan.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *