ankita bhandari murder case Haridwar main accused Pulkit Arya son Vinod Arya Slider States Uttarakhand

बड़ी खबर : अंकिता हत्याकांड का मुख्य आरोपी ,पुलकित आर्य पुत्र विनोद आर्य। आखिर क्या है जीवन परिचय ? Tap कर जाने

Spread the love

( ब्यूरो ,न्यूज़ 1 हिन्दुस्तान )
हरिद्वार। पुलकित आर्य ,एक आम इंसान ,अपनी माता – पिता का पुत्र ,एक भाई ,एक पति। जी हाँ ,बिलकुल सही समझा आपने। 
इस महत्वपूर्ण कड़ी में हम आपको वह बताने जा रहे है ,जोकि शायद ही आपको पता भी हो। 
पिछले कुछ दिनों से पुलकित आर्य नाम इंटरनेट पर काफी छाया हुआ है जिसकी वजह है एक भयानक मर्डर केस। पुलकित आर्य उत्तराखंड के रहने वाला हैं, जिन पर अंकिता भंडारी नाम की लड़की का मर्डर करने का आरोप लगा है।
आखिर पुलकित आर्य ने यह मर्डर क्यों किया? और अंकिता भंडारी कौन थी? इसके बारे में भी लोग इंटरनेट पर काफी सर्च कर रहे हैं। इसीलिए आज यहाँ हम आपको पुलकित आर्य की बायोग्राफी बताएंगे, जिसे पढ़ने के बाद आपको यह पता चल जाएगा कि पुलकित आर्य कौन है और अंकिता भंडारी की हत्या क्यों हुई।
पुलकित आर्य का व्यक्तिगत जीवन 

पूरा नाम पुलकित आर्य
वर्तमान उम्र 25 साल
जन्म स्थान उत्तराखंड,भारत
गृह नगर हरिद्वार (उत्तराखंड)
प्रोफेशन रिसोर्ट मालिक, बिजनेसमैन
कुल कमाई 7 करोड़
राष्ट्रीयता भारतीय
धर्म हिंदू
जाति कोमाती
शैक्षिक योग्यताग्रेजुएट
कॉलेज उत्तराखंड यूनिवर्सिटी
प्रमुख विवादअंकिता भंडारी मर्डर केस
पिता विनोद आर्य
भाई अंकित आर्य
वैवाहिक स्थिति अविवाहित
गर्लफ्रेंड अज्ञात
वजन 75 किलो
लंबाई 5 फीट 8 इंच
बालों का रंगकाला
आंखों का रंगकाला

पुलकित आर्य का जन्म देश के उत्तराखंड राज्य के हरिद्वार में हुआ। जानकारी के अनुसार पुलकित आर्य एक बिजनेसमैन है और पेशे से आर्युवेद डाक्टर है , साथ ही यह उत्तराखंड में एक रिसोर्ट के मालिक भी।  क्योंकि हाल ही में सरकार के द्वारा इनके रिसोर्ट को तोड़ दिया गया है, जिसके पीछे की वजह काफी भयानक है।पुलकित आर्य के पिताजी का नाम विनोद आर्य है जो कि भाजपा के नेता और पूर्व राज्य मंत्री भी रह चुके हैं। हालांकि अब पार्टी के द्वारा विनोद आर्य को पार्टी से बाहर निकाल दिया गया है।
पुलकित मीडिया की सुर्खियों में तब आए जब अंकिता भंडारी नाम की 19 साल की लड़की की हत्या की खबर मीडिया में आई। इससे पूर्व एक बार और सुर्खियों में आया ,जब वह BDS कोर्स कर रहा था ,तब मुन्ना भाई कांड का आरोपी बना। 
इस हत्या का आरोप पुलकित पर लगाया गया और पुलिस के द्वारा पुलकित आर्य और दो अन्य लोगों को अंकिता भंडारी की हत्या के जुर्म में गिरफ्तार किया गया। अंकिता भंडारी पुलकित आर्य के द्वारा संचालित रिसॉर्ट में रिसेप्शनिस्ट के तौर पर हर महीने ₹10000 की तनख्वाह पर नौकरी करती थी।
पुलकित आर्य और अंकिता भंडारी मर्डर केस 

पुलकित आर्य के वनतारा रिसोर्ट में काम करने वाली 19 साल की लड़की अंकिता भंडारी 18 सितंबर के दिन अचानक से लापता हो गई जिसे ढूंढने का काफी प्रयास किया गया।
इसके पश्चात पुलकित के द्वारा खुद अंकिता भंडारी के लापता होने की रिपोर्ट दर्ज करवाई गई, जिसकी जांच पटवारी के द्वारा की जा रही थी परंतु जब पटवारी के हाथ से भी मामला बाहर हुआ तो इस लापता मामले की जांच ऋषिकेश पुलिस को सौंप दी गई।
इसके पश्चात पुलिस ने जब गहराई से छानबीन की तो पुलकित आर्य और अन्य दो लोगों को पुलिस ने शक के आधार पर गिरफ्तार कर लिया और जब उनसे कड़ाई से पूछताछ की गई तो उन्होंने अपना जुर्म कबूल कर लिया।
आरोपियों ने बताया कि उन्होंने अंकिता भंडारी के साथ पहले तो जमकर मारपीट की उसके बाद उसे चीला नहर में फेंक दिया। इसके पश्चात पुलिस के द्वारा चीला  नहर में काफी खोजबीन की गई और फिर 24 सितंबर के दिन अंकिता भंडारी की लाश चीला  नहर से पुलिस ने बाहर निकाली।
अंकिता भंडारी की पोस्टमार्टम की रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ कि उसकी हत्या करने से पहले उसके साथ जमकर मारपीट की गई थी।
जब तक अंकिता भंडारी के मर्डर की बात नहीं खुली थी, तब तक लोगों ने उसे ढूंढने की काफी कोशिश की और सोशल मीडिया पर उसकी फोटो के साथ लापता होने की खबर डाली गई जिसकी वजह से यह खबर पूरे उत्तराखंड में फैल गई। इस प्रकार से सोशल मीडिया ने आरोपियों को गिरफ्तार करवाने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की।
पुलकित आर्य के साथ गिरफ्तार अन्य दो लोगों के नाम सौरभ भास्कर और अंकित गुप्ता है। सौरभ भास्कर रिसोर्ट का मैनेजर था और अंकित उसी रिसोर्ट में असिस्टेंट मैनेजर था।‌आरोपी सौरव भास्कर और अंकित गुप्ता ने आगे बताया कि पुलकित आर्य अंकिता भंडारी पर गलत काम करने का दबाव बनाता था।
वह रिसोर्ट में आने वाले लोगों के साथ अंकिता भंडारी को गलत काम के लिए कहता था, जिसका अंकिता भंडारी विरोध करती थी और आखिरी दिन भी अंकिता भंडारी और पुलकित के बीच इसी बात को लेकर के झगड़ा हुआ था जिसके बाद गुस्से में पुलकित आर्य ने अंकिता भंडारी के साथ मारपीट की और उसे चीला नदी में फेंक दिया जिससे उसकी मौत हो गई।
ग्रामीणों ने आरोपियों को जमकर पीटा

पुलकित आर्य और अन्य दो आरोपियों की गिरफ्तारी होने के पश्चात जब पुलिस इन्हें कोर्ट में पेशी पर ले  जा रही थी, तभी रास्ते में ग्रामीणों ने पुलिस की गाड़ी को रोक लिया और तीनों ही आरोपियों की जमकर पिटाई की।
यहां तक कि तीनों आरोपियों के कपड़े भी ग्रामीणों के द्वारा फाड़ दिए गए। इस दरमियान आरोपी अपने आप को छोड़ देने की गुहार लगाते रहे वही न्याय की मांग करते हुए आरोपियों ने एक महिला विधायक की गाड़ी में भी तोड़फोड़ कर दी।
अंकिता भंडारी कौन थी? 

अंकिता भंडारी का निवास उत्तराखंड के पौड़ी जिले के पट्टी नादलस्यूं के तहत आने वाले
श्रीकोट गांव का था। यह पुलकित आर्य के रिसोर्ट में रिसेप्शनिस्ट की नौकरी करती थी।
इनकी हर महीने की तनख्वाह ₹10000 थी। पुलकित आर्य के रिसोर्ट का नाम वनंतरा रिसोर्ट था। यह 18 सितंबर के दिन लापता हो गई और 24 सितंबर के दिन इनकी लाश प्राप्त हुई। इनकी उम्र 19 साल की थी।
पुलकित आर्य का परिवार और शिक्षा 

पुलकित आर्य के पिता विनोद आर्य है। इसके अलावा इनके भाई का नाम अंकित आर्य है। इनका जन्म उत्तराखंड में एक हिंदू परिवार में हुआ था। इनकी वास्तविक जन्मतिथि  ज्ञात नहीं है। जानकारियों के अनुसार वर्तमान के समय में पुलकित आर्य की उम्र 25 साल से लेकर के 28 साल के बीच में है।
यह एक पॉलीटिकल बैकग्राउंड फैमिली सेताल्लुक रखते हैं। इन्होंने अपनी पढ़ाई उत्तराखंड के ऋषिकेश से ही एक प्राइवेट पब्लिक स्कूल से की थी और उसके बाद इन्होंने अपने ग्रेजुएशन की पढ़ाई उत्तराखंड आर्युवेद यूनिवर्सिटी से की। 
पुलकित आर्य की गर्लफ्रेंड 
पुलकित आर्य की वर्तमान के समय में कोई भी गर्लफ्रेंड नहीं है और इनके रिलेशनशिप स्टेटस के बारे में भी कोई जानकारी नहीं है।
रिपोर्ट के अनुसार यह उत्तराखंड के ऋषिकेश के अंतर्गत आने वाले वनतारा रिसोर्ट को चलाते थे। इसी रिसोर्ट में अंकिता भंडारी रिसेप्शनिस्ट की नौकरी करती थी जिसकी तनख्वाह हर महीने 10000 थी।
पुलकित आर्य का विवाद 

रिपोर्ट के अनुसार पुलकित आर्य बिजनेसमैन है और उत्तराखंड के ऋषिकेश में मौजूद एक रिसोर्ट के मालिक हैं, जिसका नाम वंतारा रिसोर्ट है। इसके अलावा भी यह अन्य कई छोटे-छोटे बिजनेस करते हैं। इन्होंने अपने रिसोर्ट से काफी अच्छी कमाई की थी‌।
जानकारी के अनुसार इनकी टोटल नेट वर्थ 6 से 7 करोड रुपए है। इनके पिताजी भाजपा पार्टी से जुड़े हुए थे । इसलिए कई बार यह टीवी में भी दिखाई हुए हैं। पुलकित, अंकिता भंडारी मर्डर केस के मुख्य अभियुक्त हैं।
अंकिता भंडारी मर्डर केस में क्या हुआ?
अंकिता भंडारी के हत्या के आरोप में गिरफ्तार करने के पश्चात आरोपियों ने अपने गुनाह को कबूल कर लिया। इसके पश्चात सरकार ने तुरंत ही पुलकित आर्य के रिसॉर्ट को बुलडोजर के द्वारा ढहा दिया, साथ ही अंकित आर्य के पिताजी विनोद आर्य को भी पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया।
इसके अलावा सरकार ने यह भी कहा है कि वह इस केस को फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाएगी और जल्द से जल्द आरोपियों को उनके किए गए कर्मों की सजा दिलाएगी।

पढ़े Hindi News ऑनलाइन और देखें News 1 Hindustan TV  (Youtube पर ). जानिए देश – विदेश ,अपने राज्य ,बॉलीबुड ,खेल जगत ,बिजनेस से जुडी खबरे News 1 Hindustan . com पर। आप हमें Facebook ,Twitter ,Instagram पर आप फॉलो कर सकते है। 
सुरक्षित रहें , स्वस्थ रहें।
Stay Safe , Stay Healthy
COVID मानदंडों का पालन करें जैसे मास्क पहनना, हाथ की स्वच्छता बनाए रखना और भीड़-भाड़ वाली जगहों से बचना आदि।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *