loss of cooking gas and petrol prices National New Delhi relief from inflation Slider

बड़ी खबर : मंहगाई से मिली राहत,रसोई गैस और पेट्रोल -डीजल के घाटे दाम। आखिर कितने ? Tap कर जाने

Spread the love

( ब्यूरो ,न्यूज़ 1 हिन्दुस्तान )

नई दिल्ली। दोस्तों आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने एक नया बजट पेश किया है,जिसमें कई चीजों की कीमतों में बदलाव किया गया है।  तो नमस्कार दोस्तों, इस नए लेख में आपका स्वागत है, दोस्तों। आज के इस लेख में हम आपको एलपीजी और डीजल की कीमत के बारे में पूरी जानकारी देने जा रहे हैं तो आप सभी इस लेख को अंत तक पढ़ें ताकि आपके सभी दोस्तों को एलपीजी की कीमत के बारे में जानकारी मिल सके।दोस्तों, आप जानते हैं कि गैस की कीमत दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है और जल्द ही इस संबंध में सरकार का एक नया फैसला किया जाएगा।  ताकि आप स्पष्ट रूप से जान सकें कि अब गैस की कीमत क्या होगी। जानी गैस अब ₹1100 में उपलब्ध है।  सभी शहरों और जगहों पर विभिन्न कीमतों पर गैस उपलब्ध है, कहा जा रहा है कि सरकार जल्द ही गैस सिलेंडर की कीमतों में भारी कमी देख सकती है।पेट्रोल की बात करें तो अब बिहार में पेट्रोल की कीमत ₹100 पर पहुंच गई है और डीजल की कीमत की बात करें तो बिहार में डीजल की कीमत ₹110 हो गई है।  पेट्रोल और डीजल की कीमत बहुत जल्द बढ़ने की उम्मीद है शायद 70 से 80 रुपये के बीच हो। अगर आप भी गैस और पेट्रोल, डीजल की कीमतों में भारी गिरावट देखना चाहते हैं तो आप सभी को जल्द ही एक नया अपडेट देखने को मिलेगा। कहा जा रहा है कि सरकार कुछ बड़े अपडेट कर रही है।  खासकर पेट्रोल और डीजल के लिए, क्योंकि जनता को कुछ राहत मिलने वाली है।

रसोई गैस सिलेंडर पेट्रोल डीजल के दाम ?

जैसा कि आप सभी जानते हैं कि आज सभी के घरों में पेट्रोल और गैस विकसित करने की आवश्यकता है।  सरकार इसका लाभ उठा रही है और यह देखते हुए कि जल्द ही एलपीजी की कीमतों में तेजी आएगी।  कीमतों में वृद्धि कर रही है। एक फैसला किया जाएगा। इस संबंध में सिलेंडर गैस और पेट्रोल-डीजल ईंधन की कीमत बहुत कम हो सकती है।  अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है, लेकिन सूत्रों के अनुसार निकट भविष्य में सिलेंडर गैस की कीमत में वृद्धि की खबरें आ रही हैं। 

कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत

⇒ दिल्ली में एक कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमत 1,769 रुपये है। ⇒ कोलकाता में कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की नई कीमत 1,870 रुपये है। ⇒ मुंबई में एक कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर का रेट 1,721 रुपये है। ⇒ चेन्नई में नए वाणिज्यिक एलपीजी सिलेंडर की दर 1,917 रुपये प्रति सिलेंडर थी।

घरेलू गैस सिलिंडर की कीमत के लिए गैस सिलेंडर

⇒ दिल्ली में घरेलू रसोई गैस की कीमत 1053 रुपए है। ⇒ कोलकाता में घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमत 1079 रुपये है। ⇒ मुंबई में घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमत 1052.50 रुपए है। ⇒ चेन्नई में घरेलू रसोई गैस सिलेंडर की कीमत 1068.50 रुपए है ।

Disclaimer : Petrol Diesel Gas Cylinder Price से संबंधित हमारे लेख में दी गई सभी जानकारी सभी सोशल मीडिया पर कई लेखों को देखने और पढ़ने के बाद प्रदान की गई है। यदि फिर भी आपको कुछ गलत लगता है तो यह हमारी जिम्मेवारी नही होगा। यह सारी जानकारी इंटरनेट से उठाई गई है इस लिए आप एक बार चेक जरूर कर ले।

पढ़े Hindi News ऑनलाइन और देखें News 1 Hindustan TV  (Youtube पर ). जानिए देश – विदेश ,अपने राज्य ,बॉलीबुड ,खेल जगत ,बिजनेस से जुडी खबरे News 1 Hindustan . com पर। आप हमें Facebook ,Twitter ,Instagram पर आप फॉलो कर सकते है। 
सुरक्षित रहें , स्वस्थ रहें।
Stay Safe , Stay Healthy
COVID मानदंडों का पालन करें जैसे मास्क पहनना, हाथ की स्वच्छता बनाए रखना और भीड़-भाड़ वाली जगहों से बचना आदि।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *