becoming fake IFS becoming Ips Gurugram Haryana Slider Sometimes woman took advantage

बड़ी खबर : कभी फेक IFS ,तो कभी Ips बनकर खूब फायदा उठती रही यह महिला ,बना ली करोड़ो की प्रॉपर्टी। आखिर कौन और कहा ,कैसे ? Tap कर जाने हैरान करने वाला मामला

Spread the love

( सुनील तनेज़ा )
गुरग्राम।  खुद को आईपीएस अधिकारी बताने के आरोप में पिछले सप्ताह गिरफ्तार की गई महिला का दुस्साहस देखिए, उसे 2019 में भी गिरफ्तार किया गया था। उस समय इस महिला ने खुद को भारतीय विदेश सेवा(IFS) में अधिकारी बताया था। पुलिस ने बताया कि मेरठ निवासी जोया खान के रूप में पहचानी जाने वाली 30 वर्षीय महिला ने कथित तौर पर एक भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) अधिकारी के रूप में खुद को पुलिस एस्कॉर्ट की मांग की और यहां तक कि एक चौकी पर कर्मियों को धमकी भी दी। आरोपी ने मानेसर पुलिस स्टेशन के एसएचओ को कॉल करने के लिए अपने मोबाइल फोन पर वॉयस चेंजिंग ऐप का इस्तेमाल किया। नतीजतन, FIR में आईटी अधिनियम की एक प्रासंगिक धारा जोड़ी गई। पढ़िए पूरी कहानी…

पुलिस ने जोया खान को सोमवार(6 फरवरी) को शहर की एक अदालत में पेश करने के बाद एक दिन के रिमांड पर लिया है। महिला बार-बार बयान बदल रही थी। पुलिस ने कहा कि उसने पहले अपना नाम फराह बताया, फिर तमन्ना और कायनात ने अपनी पहचान जाहिर की। डिप्टी पुलिस कमिश्नर (ईस्ट) वीरेंद्र विज ने कहा कि आरोपी महिला के घर से डिविजनल मजिस्ट्रेट (अलीपुर) ईरा सिंघल के नाम से एक वर्दी, लैपटॉप, तीन मोबाइल फोन, दो डेयरियां और एक फर्जी आईडी कार्ड बरामद किया गया है।

उसके वाहन की तलाशी में लाल और नीली बत्ती, एक पिस्टल जैसा लाइटर, सात जिंदा राउंड, दो खोल और एक आईपीएस बैज बरामद हुआ। विज ने कहा कि वह पहले भी जेल जा चुकी हैं और इलाहाबाद हाईकोर्ट से जमानत पर बाहर थीं। महिला को गुरुवार को तब गिरफ्तार किया गया जब उसने मानेसर पुलिस थाने के एसएचओ को फोन किया और खुद को आईपीएस अधिकारी बताकर साथ देने की मांग की।

सहायक पुलिस आयुक्त (पूर्वी) कविता के अनुसार बताया कि प्रभारी पायलट ने कंट्रोल रूम को दिए गए नंबर पर बात की तो उसे सहारा मॉल बुलाया गया। जब वाहन पायलट के साथ गुजरा, तो एमजी रोड पर एक नाका था। उसमें सवार महिला ने आईपीएस बैज वाली सेना के रंग की जैकेट और नीले रंग की आईपीएस टोपी पहनी हुई थी। 

पुलिस नाके पर, का व्यवहार महिला को शक हुआ तो वहां के इंचार्ज ने महिला से अपनी पहचान बताने को कहा, जिस पर महिला डर गई और अपनी टोपी उतार दी। सेक्टर 29 पुलिस स्टेशन में FIR दर्ज की गई और कविता के नेतृत्व में एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया गया।
एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि खान और उसके साथी निशांत को 2019 में आईएफएस अधिकारी बनकर नोएडा में गिरफ्तार किया गया था। जोया मेरठ के डॉक्टर डॉ. अयूब खान की बेटी है। उसकी शादी वाराणसी के निशांत शादी हुई। निशांत का पिता कानपुर में एक विभाग में ज्वाइंट कमिश्नर रहा है। 

आरोपी महिला मेरठ, नोएडा, गाजियाबाद, मुरादाबाद सहित कई जिलों के पुलिस अधिकारियों को धोखा देकर वीआईपी सुविधा लेती रही। उसके साथ सरकारी गनर और एस्कॉर्ट चलता था। महिला के मेरठ, दिल्ली, गाजियाबाद, नोएडा समेत कई जगह फ्लैट और बंगले हैं। जोया इससे पहले मेरठ में मोदी की रैली में अफसर बनकर घुसने की कोशिश कर चुकी थी।

पढ़े Hindi News ऑनलाइन और देखें News 1 Hindustan TV  (Youtube पर ). जानिए देश – विदेश ,अपने राज्य ,बॉलीबुड ,खेल जगत ,बिजनेस से जुडी खबरे News 1 Hindustan . com पर। आप हमें Facebook ,Twitter ,Instagram पर आप फॉलो कर सकते है। 
सुरक्षित रहें , स्वस्थ रहें।
Stay Safe , Stay Healthy
COVID मानदंडों का पालन करें जैसे मास्क पहनना, हाथ की स्वच्छता बनाए रखना और भीड़-भाड़ वाली जगहों से बचना आदि।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *