Bank robbery Kashipur Slider States Udhamsingh nagar Uttarakhand

बड़ी खबर : उत्तराखण्ड में यहां PNB से दिनदहाड़े 15 लाख की लूट को बदमाशों ने दिया अंजाम ,धरपकड़ के लिए सीमाएं हुई सील। आखिर कहा और कब ? Tap कर जाने

Spread the love

( ब्यूरो ,न्यूज़ 1 हिन्दुस्तान )
काशीपुर। ऊधमसिंह नगर के काशीपुर में मुरादाबाद रोड स्थित PNB की शाखा में तीन हथियार बंद बदमाशों ने बैंक कर्मियों और ग्राहकों को गन प्वाइंट पर लेकर दिनदहाड़े 15 लाख रूपये की नकदी लूट कर फरार हो गए। इतना ही नहीं बैंक कर्मी लुटेरों का विरोध करने का साहस भी नहीं कर सके। दिनदहाड़े हुई लूट से पुलिस महकमे में खलबली मच गई। एसएसपी समेत पुलिस के आला अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर जानकारी जुटाई। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज कब्जे में लेकर बदमाशों की धरपकड़ के लिए जिले की सीमाएं सील कर दी हैं।  
मुरादाबाद रोड स्थित सूद अस्पताल के पास दर्शन सचदेवा के भवन में 10 वर्षों से पीएनबी की शाखा है। अनाज मंडी पास होने के कारण इस शाखा में आढ़तियों और व्यापारियों के अलावा काश्तकारों के खाते अधिक हैं। बृहस्पतिवार को दोपहर 3:57 बजे असलहाधारी तीन बदमाश बैंक में घुसे। बैंक में शाखा प्रबंधक प्रतिभा यादव समेत कुल सात कर्मचारी और तीन ग्राहक मौजूद थे। बैंक कर्मियों के मुताबिक पगड़ीधारी एक युवक एक घंटे से बैंक के अंदर था। उसके दो और साथी आ गए। उनमें से एक पगड़ी पहने हुए था। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक इनमें से दो बदमाशों ने बैंक कर्मियों को गन प्वाइंट पर ले लिया। एक बदमाश ने कैश काउंटर और उसके पीछे एटीएम में डालने के लिए रखी गई नकदी थैले में भर ली। इसके बाद तीनों बैंक से बाहर निकलकर फरार हो गए। बदमाश बैंक में किस वाहन से आए थे, इस बारे में पुलिस जानकारी जुटा रही है। उस समय बैंक कर्मियों ने एटीएम में डालने के लिए नकदी निकाल कर रखी थी, लुटेरे निकाले गए रुपये भी साथ ले गए। 
सूचना पर काशीपुर, बाजपुर, आईटीआई, कुंडा थाने की पुलिस, एसओजी और एसटीएफ की टीमों के अलावा एसएसपी मंजूनाथ टीसी, एसपी काशीपुर चंद्रमोहन सिंह, सीओ आशीष भारद्वाज, सीओ बाजपुर वंदना वर्मा आदि मौके पर पहुंचीं। पुलिस टीमों ने सीसीटीवी फुटेज कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है। एसएसपी ने बताया कि इस घटना में लूटी गई रकम को लेकर स्थिति स्पष्ट नही हैं। वहीं बैंक कर्मियों ने पंद्रह लाख रुपये लूटे जाने की बात कही है। लूट की सूचना पर बैंक के एजीएम संजीव कुमार भी टीम के साथ मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली। 

बदमाश बोले-हैंड्स अप, ग्राहकों ने समझा मजाक 
पीएनबी में लूट करने आए बदमाशों की धमकी को वहां मौजूद ग्राहकों ने शुरू में गंभीरता से नहीं लिया। 50,000 रुपये ट्रांसफर कराने आए बिजनौर निवासी एक व्यक्ति ने कहा कि बैंक में घुसते ही बदमाशों ने चीखते हुए हैंड्सअप कहा। एक पल उन्हें लगा कि बैंक कर्मी आपस में हंसी मजाक कर रहे हैं बाद में बदमाशों के हाथों में हथियार देख वह समझ गए और पीछे रखी कुर्सी पर हाथ ऊपर कर खड़े हो गए। बैंक कर्मी भी सावधान की मुद्रा में खड़े हो गए। दो मिनट में ही बदमाश लूट की वारदात को अंजाम देते हुए फरार हो गए। 
जिलेभर के पुलिस अफसरों, एसओजी और एसटीएफ को लगाया 
एसएसपी मंजूनाथ टीसी ने बताया कि बैंक लूट की वारदात पुलिस के लिए चुनौती है। लुटेरों की धरपकड़ के लिए सीमावर्ती जिलों की सीमाएं सील कर बार्डर पर सघन चेकिंग अभियान शुरू कर दिया है। जिले से सभी एएसपी, सीओ समेत एसटीएफ, एसओजी टीमों को भी वारदात के खुलासे के लिए लगाया गया है। सीसीटीवी फुटेज से संदिग्धों के स्केच तैयार किए जा रहे हैं। उनकी गिरफ्तारी के सभी जरूरी प्रयास किए जाएंगे। संवाद 
10 साल से नहीं है सुरक्षा गार्ड, अलार्म भी निष्क्रिय 
मुरादाबाद रोड पर पीएनबी की शाखा 10 साल पहले खुली। तब से इस शाखा में सुरक्षा गार्ड की नियुक्ति नहीं हो सकी है। बैंक का अलार्म भी चालू हालत में नहीं पाया गया। एसपी चंद्रमोहन सिंह ने बताया कि सीसीटीवी भी कम गुणवत्ता के हैं। उनमें फुटेज साफ नजर नहीं आ रही है। बैंक के मुख्य द्वार का सीसीटीवी भी नीचे की ओर झुका था जिससे स्पष्ट नहीं हो पाया कि लुटेरे बैंक तक किस वाहन से आए थे। पुलिस बैंक में सुरक्षा गार्ड रखने को लेकर बैंक प्रबंधन को नोटिस भी भेज चुकी है। नोटिस मिलने पर शाखा प्रबंधक ने उच्चाधिकारियों को इस संबंध में कई बार ई-मेल भी भेजे लेकिन कोई कार्यवाही नहीं हुई। यदि बैंक में गार्ड होता तो शायद यह नौबत नहीं आती। एसएसपी मंजूनाथ टीसी ने बताया कि जिले में सभी बैंकों की सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की जाएगी। सुरक्षा मानकों का उल्लंघन करने वाले बैंकों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

पढ़े Hindi News ऑनलाइन और देखें News 1 Hindustan TV  (Youtube पर ). जानिए देश – विदेश ,अपने राज्य ,बॉलीबुड ,खेल जगत ,बिजनेस से जुडी खबरे News 1 Hindustan . com पर। आप हमें Facebook ,Twitter ,Instagram पर आप फॉलो कर सकते है। 
सुरक्षित रहें , स्वस्थ रहें
Stay Safe , Stay Healthy
COVID मानदंडों का पालन करें जैसे मास्क पहनना, हाथ की स्वच्छता बनाए रखना और भीड़-भाड़ वाली जगहों से बचना आदि।
news1 hindustan
अब आपका अपना लोकप्रिय चैनल Youtube सहित इन प्लेट फार्म जैसे * jio TV * jio Fibre * Daily hunt * Rock tv * Vi Tv * E- Baba Tv * Shemaroo Tv * Jaguar Ott * Rock Play * Fast way * GTPL केबल नेटवर्क *Top Ten खबरों के साथ देखते रहे News 1 Hindustan* MIB ( Ministry of information & Broadcasting, Government of India) Membership
http://news1hindustan.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *