Bharuch Gujarat own mark sheet of share Slider States

बड़ी खबर : आज यह शख्स है कलेक्टर पर दसवीं में गणित और अंग्रेजी में मिले थे 36 व 35 नंबर ,शेयर की अपनी मार्कशीट। आखिर कौन और कहा ? Tap कर जाने

Spread the love

( ब्यूरो ,न्यूज़ 1 हिन्दुस्तान )
भरुच। विकट परिस्थितियों में सफलता की कहानिया हमेश लोगो के लिए प्रेरणा की मिशाल कायम करती है। ऐसा ही कुछ गुजरात के एक नौकरशाह की यह कहानी आज प्रेरक कहानियो के रूप में महत्वूर्ण स्थान रखती है। जी हाँ ,आपको अचंभा लग रहा होगा पर यह सच्चाई है। गुजरात में भरुच के कलेक्टर तुषार सुमेरा ने ट्विटर पर अपनी कक्षा 10 की मार्कशीट की एक तस्वीर शेयर किए जाने के बाद यूजर्स का दिल जीत लिया है। भरूच कलेक्टर तुषार सुमेरा ने अपनी 10वीं की मार्कशीट शेयर करते हुए लिखा कि उन्‍हें 10वीं में सिर्फ पासिंग मार्क्स आए थे। उन्‍हें अंग्रेजी में 35, गणित में 36 और विज्ञान में 38 अंक मिले थे।

गांव में ही नहीं बल्कि स्कूल में कहा जाता था कि वे कुछ नहीं कर सकते
पूरे गांव में ही नहीं बल्कि उस स्कूल में कहा जाता था कि वे कुछ नहीं कर सकते। लेकिन वे आज सफल हैं। आईएएस अधिकारी अवनीश शरण द्वारा पोस्ट किए गए ट्वीट में दो तस्वीरें थीं। उनमें से एक ने सुमेरा की मार्कशीट दिखाई, जिसमें उसने अपनी बोर्ड परीक्षा के लिए प्राप्त अंकों को दर्शाया गया था। गणित में 100 में से 36 और अंग्रेजी में 35! क्या आप कल्पना भी कर सकते हैं? दूसरी तस्वीर में सुमेरा को अपने कार्यालय में गर्व से बैठे हुए दिखाया गया है।
उनकी इस पोस्ट को 17.4k से अधिक लाइक्स और हजारों की संख्‍या में कमेंट्स मिले हैं। वर्तमान समाज में अच्छे कॉलेज में प्रवेश पाने की आशा के साथ उच्च अंक प्राप्त करने की चूहा दौड़ ने इस पीढ़ी को मानसिक रूप से थका दिया है। यही कारण है कि सुमेरा की आशावादी जीवन कहानी ने नेटिज़न्स के दिलों को छू लिया है।

पढ़े Hindi News ऑनलाइन और देखें News 1 Hindustan TV  (Youtube पर ). जानिए देश – विदेश ,अपने राज्य ,बॉलीबुड ,खेल जगत ,बिजनेस से जुडी खबरे News 1 Hindustan . com पर। आप हमें Facebook ,Twitter ,Instagram पर आप फॉलो कर सकते है। 
सुरक्षित रहें , स्वस्थ रहें
Stay Safe , Stay Healthy
COVID मानदंडों का पालन करें जैसे मास्क पहनना, हाथ की स्वच्छता बनाए रखना और भीड़-भाड़ वाली जगहों से बचना आदि।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *