Bageshwar Breaking News Crime Slider Uttarakhand

बड़ी खबर : 15 लाख मूल्य की भालू की पित्तियां सहित कस्तूरी के साथ एक गिरफ्तार। आखिर कहा ? टैब कर जाने

Spread the love

( ब्यूरो ,न्यूज़ 1 हिन्दुस्तान )
बागेश्वर।
एसओजी और ककोड़ थाना पुलिस ने बोलेरो कार से भालू की पत्तियों व  कस्तूरी साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। बरामद माल की कीमत 15 लाख  रुपए आकी जा रही है एसपी बागेश्वर ने  सफलता हासिल करने वाली टीम को नगद पुरस्कार देने की घोषणा की।
एसपी बागेश्वर मणिकांत मिश्रा ने बताया कि एसओजी बागेश्वर को मिली सूचना के अनुसार दुर्लभ वन्य प्राणियों के अंगों की तस्करी की तैयारी चल रही।

इस  सुचना पर एसओजी और कपकोट थाना की पुलिस ने पौथिग तिराहे पर वाहनों की जाँच – पड़ताल शुरू कर दी। चेकिंग के कुछ ही देर में महिंद्रा बोलेरो यूके 02 टी ए 1706 पुलिस टीम ने तलाशी के लिए रुकवाया। वाहन की तलाशी में उसके अंदर से भालू की दो पित्तियां जिसका वजन 230 ग्राम और 23 ग्राम कस्तूरी बरामद हुई। पुलिस ने वाहन चालक काफ़िलाकमेडा निवासी प्रवीण सिंह प्रवीण सिंह पुत्र नंदन सिंह को गिरफ्तार किया।पूछताछ के दौरान प्रवीण सिंह ने पूछताछ में बताया कि वह उच्च हिमालय वन क्षेत्रों में दुर्लभ प्रजाति के 1 जीवों का शिकार कर भालू की प्रतियां एवं कस्तूरी मृग से कस्तूरी निकालकर उसे बाहरी जिलों व राज्यों में तस्करी करता है।  जिसके कारण उसे अच्छी रकम प्राप्त होती है।

उन्होंने बताया कि अभियुक्त के अपराधी इतिहास की जानकारी ली जा रही है। वही एसपी बागेश्वर द्वारा पुलिस टीम को ₹1000 नगद पुरस्कृत करने की घोषणा की गई।
पुलिस टीम में उ0नि0 कुन्दन सिंह रौतेला ( एस0ओ0जी0 प्रभारी),उ0नि0 सुष्मिता राना थाना कपकोट,कानि0 चन्दन राम कोहली एस0ओ0जी0,कानि0 राजेश भट्ट एस0ओ0जी ,कानि0 नरेन्द्र गोस्वामी एस0ओ0जी0, कानि0 गिरीश बजेली एस0ओ0जी0, कानि0 शंकर राम थाना कपकोट व कानि0 कुन्दन सिंह थाना कपकोट आदि शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *