Breaking News Madhya Pradesh National

BJP में शामिल हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया ,मध्य प्रदेश पर क्या कहा सिंधिया ने ? जाने 

Spread the love

* भाजपा के राष्ट्रिय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने सिंधिया को भाजपा की सदस्ता ग्रहण कराई। (ब्यूरो, न्यूज़ 1 हिन्दुस्तान )

(विज्ञापन)

नई दिल्ली / भोपाल। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कुछ देर पहले भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली है। माना जा रहा है कि भाजपा सिंधिया को राजयसभा भेज सकती है और बाद में  केंद्र सरकार में मंत्री बनाया जा सकता है। आपको बता दें मंगलवार को सिंधिया ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था।   इससे पहले मंगलवार को राजनीतिक संकट पैदा होने के बाद कमल नाथ ने राज्यपाल लालजी टंडन को चिट्ठी लिखकर 6 मंत्रियों को बर्खास्त करने की सिफारिश की थी।  हालांकि अभी तक राज्यपाल की ओर से कमलनाथ की चिट्ठी पर कोई फैसला नहीं लिया गया है।  वह 13 मार्च को लखनऊ से भोपाल लौंटेंगे।

आखिर क्या कहा ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पढ़े live

 बीजेपी में शामिल होने के बाद सिंधिया ने कहा कि मैं सर्वप्रथम आदरणीय नड्डा जी, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी और गृह मंत्री अमित शाह जी को धन्यवाद देना चाहूंगा कि आपने मुझे अपने परिवार में आमंत्रित किया और एक स्थान दिया। 
* बीजेपी में शामिल होने के बाद सिंधिया ने कहा कि मध्य प्रदेश में किसान त्रस्त है, नौजवान बेबस है. रोजगार कम हुआ और करप्शन बढ़ा है।  * बीजेपी में शामिल होने के बाद सिंधिया ने कहा कि मध्य प्रदेश में 18 महीने पहले हमने एक सपना संजोय जब राज्य में सरकार बनी लेकिन किसानों का ऋण माफ नहीं हुआ. 18 महीने में सपने बिखर गए। * बीजेपी में शामिल होने के बाद सिंधिया ने कहा कि कांग्रेस पार्टी पहले जैसी नहीं रही. उन्होंने कहा नये नेतृत्व को मान्यता नहीं मिल रही है। 
* बीजेपी में शामिल होने के बाद सिंधिया ने कहा कि मैं मेरे जीवन में दो तारीखें बहुत महत्वपूर्ण है।  एक 30 सितंबर 2001 जब मैं अपने पिता (माधव राव सिंधिया) को खोया और  दूसरा 10 मार्च 2020 जब मेरे जीवन का नया दौर शुरू हुआ है। उन्होंने कहा कि देश की सेवा कांग्रेस में रह कर नहीं हो सकती थी। * जेपी नड्डा ने कहा कि आज हम सबके लिए बहुत खुशी का विषय है और आज मैं हमारी वरिष्ठतम नेता स्वर्गीय राजमाता सिंधिया जी को याद कर रहा हूं।   भारतीय जनसंघ और भाजपा दोनों पार्टी की स्थापना और स्थापना से लेकर विचारधारा को बढ़ाने में एक बहुत बड़ा योगदान रहा है। *  राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि बीजेपी के सभी कार्यकर्ता सिंधिया का स्वागत करते हैं।  उन्होंने कहा कि हमारा दल लोकतांत्रिक है और सिंधिया परिवार हमारे सदस्य की तरह है ।


* ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बुधवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली स्थित बीजेपी के हेडक्वार्टर में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ली। 
* बीजेपी दफ्तर पहुंचे ज्योतिरादित्य सिंधिया।  जफर इस्लाम के साथ बीजेपी दफ्तर की ओर रवाना हुए सिंधिया। * ज्योतिरादित्य सिंधिया को मध्य प्रदेश में उपमुख्यमंत्री के पद की पेशकश की गई लेकिन वह अपने नामित व्यक्ति को इस पद पर चाहते थे, कमलनाथ ने ‘चेला’ स्वीकार करने से इनकार कर दिया : दिग्विजय सिंह.
* दिग्विजय सिंह ने को बताया कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस सरकार को विश्वास मत जीतने का भरोसा है और, ‘हम चुप नहीं रहे, हम सो नहीं रहे हैं। ’
* कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने दावा किया कि मध्य प्रदेश में 22 बागी विधायकों में से 13 ने आश्वस्त किया है कि ‘‘वे कांग्रेस छोड़कर नहीं जा रहे हैं। ’’
* मध्यप्रदेश में सत्तारुढ़ दल कांग्रेस ने पार्टी विधायकों और निर्दलीय विधायकों को विशेष विमान से जयपुर के लिए रवाना किया।  कुछ विधायक रणनीति के लिए भोपाल में ही रोके गए। 

news1 hindustan
अब आपका अपना लोकप्रिय चैनल Youtube सहित इन प्लेट फार्म जैसे * jio TV * jio Fibre * Daily hunt * Rock tv * Vi Tv * E- Baba Tv * Shemaroo Tv * Jaguar Ott * Rock Play * Fast way * GTPL केबल नेटवर्क *Top Ten खबरों के साथ देखते रहे News 1 Hindustan* MIB ( Ministry of information & Broadcasting, Government of India) Membership
http://news1hindustan.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *