Haridwar Slider social Uttarakhand

वैश्य समाज द्वारा गरीब बच्चों की मदद के लिएबुक बैंक की स्थापना व बुजुर्गो के लिए हेल्पलाईन नंबर किया जारी। आखिर क्यों ? टैब कर पढ़े 

Spread the love

* महाराज अग्रसेन जयंती पर की वैवाहिक वेबसाईट लांच
( ब्यूरो ,न्यूज़ 1 हिन्दुस्तान )
हरिद्वार।
महाराज अग्रसेन जयंती के उपलक्ष्य में वैश्य बंधु समाज मध्य हरिद्वार के अध्यक्ष डा.विशाल गर्ग व महामंत्री राजीव गुप्ता के संयोजन में पूर्व विधायक अम्बरीष कुमार, संरक्षक दाऊदयाल अग्रवाल, महिला विंग की संरक्षक नरेश रानी गर्ग व डा.सुधीर अग्रवाल ने संयुक्त रूप से वैवाहिक वेबसाइट लांच की। इस अवसर पर वैश्य समाज द्वारा गरीब बच्चों की मदद के लिए बुक बैंक की स्थापना, सीनियर सिटीजन के लिए हेल्पलाईन नंबर शुरू करने की घोषणा भी की गयी। पूर्व विधायक अम्बरीष कुमार ने कहा कि महाराज अग्रसेन का जीवन सभी के लिए प्रेरणादायक है। उनके विचारों को आत्मसात कर राष्ट्र की उन्नति में योगदान दें। सामाजिक सहभागिता को निभाते हुए समाजोत्थान में सभी को अपना योगदान निस्वार्थ भाव से देना चाहिए। वैश्य समाज द्वारा पारिवारिक मेलजोल बढ़ाने के उद्देश्य से वैवाहिक वेबसाइट की शुरूआत करना समाज को एकता के सूत्र में बांधने का काम करेगा। संरक्षक दाऊदयाल अग्रवाल ने कहा कि युवा पीढ़ी को महाराज अग्रसेन के जीवन से प्रेरणा लेनी चाहिए। उन्होंने हमेशा ही समाजोत्थान में अपना योगदान दिया। शिक्षा स्वास्थ्य को लेकर उनके योगदान को समाज सदैव स्मरण रखेगा। अध्यक्ष डा.विशाल गर्ग ने कहा कि वैश्य बंधु समाज सामाजिक गतिविधियों में बढ़चढ़ कर अपना योगदान दे रहा है। महाराज अग्रसेन के आदर्शो को अपनाकर समाजोत्थान में सभी को सहभागिता निभानी होगी। वैश्य बंधु समाज के युवक युवतियों को वैवाहिक वेबसाइट के लांच होने पर मदद मिलेगी।

जल्द ही समाज द्वारा गरीब बच्चों की मदद के लिए बुक बैंक की स्थापना की जाएगाी। इसके अलावा अकेले रह रहे सीनियर सिटीजन की मदद के लिए एक हेल्पलाईन नंबर शुरू किया जा रहा है। आवश्यकता होने पर अकेले रह रहे बुजुर्ग जारी किए जा रहे नंबर पर फोन कर मदद हासिल कर सकेंगे। विशाल गर्ग ने कहा कि समाजवाद के अग्रदूत महाराज अग्रसेन समाज को एक रूपया व एक ईंट का उदाहरण दिया। उनके जीवन के उच्च विचारों को अपनाकर राष्ट्र उत्थान में मिलजुल कर प्रयास करनें होंगे। महिला विंग की संरक्षक नरेश रानी गर्ग ने कहा कि महिलाओं के उत्थान में समाज लगातार प्रयास कर रहा है। महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने के उद्देश्य से कई कार्यक्रमों का संचालन किया जा रहा है। इस दौरान आरोग्य भारती के प्रांतीय अध्यक्ष डा.विनोद कुमार मित्तल द्वारा सभी को कोरोना से लड़ने के लिए आरोग्य क्वाथ का वितरण किया गया। कार्यक्रम में एसपी अग्रवाल, डा.आदेश गोयल, शिवराज गुप्ता, ब्रजभूषण मित्तल, प्रदीप बंसल, डा.सुधील अग्रवाल, डा.राजीव कुरेले, डा.हर्षवर्द्धन, कमल अग्रवाल, आदित्य बंसल, गोरव गोयल, लोकेश गुप्ता, पंकज गुप्ता, ब्रह्म प्रकाश कर्णवाल, विनीत गुप्ता, अनुपम अग्रवाल, संजय अग्रवाल, तेज प्रकाश साहू, अरूणा बंसल, इंदु गुप्ता, अलका अग्रवाल, गौरी गर्ग, निधि बंसल आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *