Agra Bareilly Basti Breaking News Bulandshahr Dizaster Firozabad Gautam Buddha Nagar Ghaziabad Kanpur Dehat Kanpur Nagar Lucknow Maharajganj Medical Merrut Shahjahanpur Sitapur Slider Uttar Pardesh Varanasi

BREAKING:बढ़ते संक्रमण को देखते हुए योगी सरकार का बड़ा फैसला ,उत्तर प्रदेश के 15 जिले हुए  से सील। आखिर कौन – कौन से है ? जाने 

Spread the love
(विज्ञापन )

 (ब्यूरो ,न्यूज़ 1 हिन्दुस्तान )

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण तेजी से फैलते हुए देख यूपी की योगी सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए प्रदेश के 15 जिलों को पूरी तरह से सील करने का फैसला लिया है। जानकारी के अनुसार बुधवार रात 12 बजे के बाद से यह आदेश लागू माना जायेगा।बताया जा रहा है कि इस दौरान किसी भी वाहन को जिलों में बिना पास के प्रवेश नहीं मिलेगा।   इनमें लखनऊ, आगरा और गाजियाबाद जैसे बड़े जिले भी शामिल हैं।  इसी के साथ यह भी आदेश‌ दिया गया है कि 30 अप्रैल तक कोई भी बिना मास्क लगाए अपने घरों से बाहर नहीं निकल सकेगा। 

ये जिले किए गए सील
सरकार की ओर से जारी आदेश के अनुसार लखनऊ, आगरा, गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर, कानपुर, वाराणसी, शामली, मेरठ, बरेली, बुलंदशहर, फिरोजाबाद, महाराजगंज, सीतापुर, सहारनपुर और बस्ती शामिल हैं।  बताया जा रहा है कि लॉकडाउन के दौरान हो रहे उल्लंघन से संक्रमण का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा था जिसके बाद ये फैसला लिया गया है।  अब जिलों में केवल उन्हीं वाहनों की एंट्री होगी जिनके पास वैध पास होंगे। 
इसके अलावा लोगों को राहत देने के लिए आदेश दिया गया है कि लोन आदि के मामले में 31 मई तक कोई बैंक किसी किसान को नोटिस जारी नहीं करेगा।  

( विज्ञापन )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *