Award National New Delhi Police Department Slider

Breaking News : केंद्रीय गृह मंत्रालय ने की देश के 152 पुलिसकर्मियों को उकृष्टता पदक देने की घोषणा। आखिर किस – किस राज्य के है ? Tap कर जाने 

Spread the love

( ब्यूरो ,न्यूज़ 1 हिन्दुस्तान )

नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्रालय की और से जाँच में उत्कृष्टता के लिए मिलाने वाला केंद्रीय गृह मंत्री पदक 2021 से इस बार देश के 152 पुलिस कर्मियों को नवाज़ा जायेगा।  इन 152 पुलिसकर्मियों में 15 पुलिसकर्मी सीबीआई से, 11-11 पुलिसकर्मी महाराष्ट्र व मध्यप्रदेश पुलिस से, 10 उत्तर प्रदेश पुलिस से, नौ पुलिसकर्मी केरल व राजस्थान से, आठ तमिलनाडु, सात बिहार व छह-छह पुलिसकर्मी गुजरात, कर्नाटक व दिल्ली से हैं।

गृह मंत्रालय की ओर से जारी किए गए बयान के तहत इन 152 पुलिसकमिर्यों में 28 महिला पुलिस अधिकारी भी शामिल हैं।किसी भी अपराध की जांच में उच्च मानकों को स्थापित करके पेशेवर रवैये को बढ़ाने, ईमानदारी, कर्त्तव्यनिष्ठा व काम से असाधारण साहस का परिचय देने वाले पुलिस कर्मियों को यह मेडल 2018 से दिया जा रहा है। इस पदक का उद्देश्य पुलिसर्मियों को प्रोत्साहित करना है। 2018 में केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने पुलिसकर्मियों को प्रोत्साहित करने के लिए पांच पुलिस पदक शुरू किए थे। इसमें विशेष संचालन पदक, पुलिस आंतरिक सुरक्षा सेवा पदक, असाधारण कुशलता पदक, उत्कृष्ट एवं अति उत्कृष्ट सेवा पदक और जांच में उत्कृष्टता पदक शामिल हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *