Uncategorized

निर्माणाधीन पुल गिरा, एक मजदूर की मौत, 14 घायल, सीएम ने दिए जांच के निर्देश। आखिर कहां ? टैब कर जाने 

Spread the love

( ब्यूरो ,न्यूज़ 1 हिन्दुस्तान )
ऋषिकेश ।
बदरीनाथ राजमार्ग पर गूलर के समीप एक निर्माणाधीन पुल गिर गया। पुल के गिरने से पुल पर काम कर रहे मजदूर रियाज, 40 पुत्र मेहंदी हसन निवासी, डिडोली, अमरोहा उत्तर प्रदेश की एम्स में उपचार के दौरान मौत हो गई है। जबकि 14 मजदूर घायल हो गए। घायलों को एसपीएस राजकीय चिकित्सालय और एम्स में भर्ती कराया गया। जहां घायलों का उपचार चल रहा है। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने गूलर के पास निर्माणाधीन पुल क्षतिग्रस्त होने और इससे हुई दुर्घटना के कारणों की जांच के लिए मुख्य सचिव को निर्देश दिए हैं। उन्होंने इस घटना को दुखद एवं दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है।


रविवार शाम करीब छह बजे थाना मुनिकीरेती पुलिस को सूचना मिली कि बदरीनाथ राजमार्ग पर ऑलवेदर कार्य के दौरान गूलर के समीप एक निर्माणधीन पुल टूट गया है। मौके पर पहुंची थाना मुनिकीरेती पुलिस और एसडीआरएफ के जवानों ने घायलों को मलबे से बाहर निकाला। चार मजदूर मन्नान 20 पुत्र बुरहान, कादिर 24 पुत्र जमशेर, महताब 28 पुत्र शमशाद, मुस्तफा 24 पुत्र कयूम सहारनपुर निवासी को एसपीएस राजकीय चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। जहां उनका प्राथमिक उपचार करने के बाद चिकित्सकों ने उन्हें भी हायर सेंटर एम्स रेफर कर दिया। थाना मुनिकीरेती प्रभारी निरीक्षक आरके सकलानी ने बताया कि गूलर में ऑलवेदर का करीब 90 मीटर पुल का निर्माण कार्य चल रहा था। पुल के 45 मीटर पर पहले ही लेंटर पड़ चुका था, रविवार को शेष 45 मीटर पुल पर लेंटर का काम चल रहा था। पुल की अचानक सेट्रिंग टूट गई। जिसके चलते निर्माणधीन पुल ढह गया। पुल पर मेठ के अनुसार 15 मजदूर काम कर रहे थे। पुल के अचानक हिलने पर एक मजदूर सुरक्षित बच गया। जबकि शेष 14 मजदूर पुल के साथ नीचे गिर गए।

बदरीनाथ राजमार्ग पर गूलर के समीप टूटा निर्माणधीन पुल का निरीक्षण विभागीय टीम सोमवार को करेगी। पुल की टूटने की क्या वजह थी विभागीय अधिकारी इसकी गहनता से जांच करेंगे। जांच के दौरान दोषी पाए गए अधिकारी के खिलाफ उचित कार्रवाई होगी। लोनिवि के ईएनसी विभागाध्यक्ष हरिओम शर्मा ने बताया कि गूलर में ऑलवेदर का काम चल रहा था। यहां करीब 90 मीटर पुल का निर्माण होना था। राजश्यामा कंपनी की ओर से यहां काम चल रहा था। 45 मीटर पुल पर पहले लेंटर पड़ चुका था। रविवार को शेष 45 मीटर पर लेंटर पड़ना था, पुल की अचानक सेट्रिंग टूट गई,  जिसके कारण निर्माणाधीन पुल टूट गया है। करीब 40 फीट ऊंचाई होने के कारण इसमें कार्य कर रहे मजदूर घायल हो गए हैं। विभागीय टीम सोमवार को इसका निरीक्षण करेगी और इसके कारणों को जानने का प्रयास करेगी। उसके बाद ही आगे की कार्रवाई होगी।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *