Dehradun Politics Slider Uttarakhand

मां गंगा को नहर का नाम देकर बीजेपी भी कांग्रेस की तरह चंद लोगों के फायदे को लेकर , करोड़ों हिन्दुओं की आस्था के साथ खिलवाड़ कर रही है। आखिर क्यों आप ने क्यों लगाया आरोप ? टाइप कर जाने 

Spread the love

गंगा पर सियासत नहीं समाधान चाहिएः रविंद्र सिंह आनन्द
हिंदुओं की आस्था के साथ खिलवाड़ नहीं सहेंगेः आप
( ब्यूरो ,न्यूज़ 1 हिन्दुस्तान ) देहरादून। मां गंगा के नाम को लेकर, करोड़ों हिंदुओं की आस्था से खेल रही बीजेपी इस मसले पर समाधान के बजाय इसको राजनीति में उलझाने का काम कर रही है। मां गंगा को नहर का नाम देकर बीजेपी भी कांग्रेस की तरह चंद लोगों के फायदे को लेकर , करोड़ों हिन्दुओं की आस्था के साथ खिलवाड़ कर रही है जिसे आम आदमी पार्टी बर्दाश्त नहीं करेगी।
उक्त आरोप आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता रविंद्र सिंह आनन्द ने एक पत्रकार वार्ता मे लगाए। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी मानती है हरीश रावत की सरकार में इसको नहर का दर्जा मिला, लेकिन बीजेपी तो इस मुद्दे को लेकर चुनाव में जनता के बीच गई और सरकार बनते ही 24 घंटे के अंदर इसको बदलने का दावा किया, लेकिन आज साढे तीन साल से ज्यादा का समय बीत गया परंतु बीजेपी ने इस पर कुछ नहीं किया। प्रदेश के मुखिया त्रिवेंद्र सिंह रावत भी इस पर चुप्पी साधे बैठे है। जो गलती कांग्रेस सरकार ने की ,बीजेपी वहीं गलती दोहरा रही है। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत जानते हैं कि एक शासनादेश पास करके इसको महज 5 मिनट में किया जा सकता लेकिन लगता है बीजेपी भी उन्हीं चंद लोगों के फायदे के लिए करोड़ों हिन्दुओं की आस्था साथ मां गंगा के आस्तित्व के साथ भी खिलवाड़ कर रही है।  अपनी गलती को सुधारने के  बजाय ,बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ,बंशीधर भगत  इस मामले में आप पार्टी पर जो अनर्गल बयानबाजी कर रहे इससे लगता बीजेपी की कथनी और करनी दोनों में जमीन आसमान का अंतर है। श्री आनन्द ने कहा,जिस मुद्दे को लेकर बीजेपी चुनाव में गई और प्रचंड बहुमत की सरकार बनाई आज मां गंगा के उस मुद्दे पर समाधान के बजाय सियासत कर रही है मां गंगा इनको कभी माफ नहीं करेगी।


आज हिंदुओं की आस्था से खिलवाड़ कर रही बीजेपी भी उन चंद लोगों के साथ हो गई जिसके लिए तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने ये गलती की थी। हालांकि हरीश रावत अपनी गलती मान कर संत समाज से माफी भी मांग चुके हैं आप प्रवक्ता ने कहा, मौजूदा सरकार को प्रदेश में साढ़े तीन साल से ज्यादा का समय बीत चुका है लेकिन हर की पैड़ी पर बहने वाली मां गंगा अब भी  नहर के रूप में बह रही है जो   पूरे सनातन धर्म और साधु-संतों की आस्था को गहरी ठेस पहुंचा रही है इसलिए साधु समाज को अब मजबूरन  बीजेपी सरकार  से उम्मीद टूटने के बाद, धरने पर बैठना पड़ रहा है। आम आदमी पार्टी इस मामले में पहल करना अपना राजनीतिक धर्म मानती है , बीजेपी इसे देवधारा और देवगंगा कहने की बात कह रही लेकिन  आप पार्टी का मानना है कि मां गंगा को गंगा के नाम से ही जाना जाए,इसके आस्तित्व से खिलवाड़ करोड़ों हिन्दुओं की आस्था से खिलवाड़ होगा। अगर बीजेपी जल्द से जल्द मां गंगा को हर की पैड़ी पर नहर से हटा कर गंगा का दर्जा दुबारा नहीं देती तो आम आदमी पार्टी को मजबूरन सड़कों पर उतरना पड़ेगा और आंदोलन करना पड़ेगा ताकि हिंदुओं की आस्था से खिलवाड़ ना हो। पत्रकार वार्ता में मसूरी विधानसभा प्रभारी नवीन प्रशाली भी मुख्य रूप से मौजूद थे।

news1 hindustan
अब आपका अपना लोकप्रिय चैनल Youtube सहित इन प्लेट फार्म जैसे * jio TV * jio Fibre * Daily hunt * Rock tv * Vi Tv * E- Baba Tv * Shemaroo Tv * Jaguar Ott * Rock Play * Fast way * GTPL केबल नेटवर्क *Top Ten खबरों के साथ देखते रहे News 1 Hindustan* MIB ( Ministry of information & Broadcasting, Government of India) Membership
http://news1hindustan.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *