Dizaster Haridwar Industry Slider Uttarakhand

हरिद्वार इंडस्ट्रियल एसोसिएशन द्वारा 40 वे दिन तक जारी है गरीब व जरुरतमंदो को भोजन करवाना। आखिर कैसे ? जाने 

Spread the love

(ब्यूरो ,न्यूज़ 1 हिन्दुस्तान )
हरिद्वार।
जहाँ पूरे देश मे कोरोना के कारण लॉकडाउन लगभग डेढ़ महीने से ज्यादा होने को जा रहा है हालांकि कई राज्यो में पहले की तुलना में खासी राहत भी दे दी गई है तो वही उत्तराखंड के हरिद्वार को ही अभी रेड जोन में रखा गया है।  जिससे अभी हरिद्वार के लोगो को राहत पूरी तरह से मिल नही पा रही है। ज्यादातर दुकानों व प्रतिष्ठानों पर अभी भी रोक लगी हुई है और कुछ कंपनियों को ही नियम शर्तो के चलाने की अनुमति है। जिसके कारण कुछ ही कर्मचारियो द्वारा कार्य करवाया जा रहा है और इसके अलावा इस वक्त सबसे बड़ी समस्या रोज रोजी रोटी कमाने वाले गरीब व जरुरतमंदो के सामने भी भोजन की दिक्कत खड़ी हो गयी है। हरिद्वार में रोजाना शायद ही कोई ऐसा मज़दूर या बेसहारा होगा जो इस लॉकडाउन में एक जून रोटी के लिए मोहताज़ हो।

वही हरिद्वार इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट एसोसीएशन के सदस्यों द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए भोजन प्रत्येक व्यक्ति का हाथ सेनेटाइज कराते हुए इंडस्ट्रियल एरिया में प्रतिदिन लगभग एक हज़ार लोगो को भोजन वितरण  किया जा रहा है। इंडस्ट्री के अध्यक्ष प्रभात कुमार का कहना है देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रेरणा से लोगो की मदद के लिये 30 मार्च से लगातार गरीबो को भोजन वितरित करवाया जा रहा है जो कि 17 मई तक लगातार जारी रहेगा। तो वही एसोसिएशन के महामंत्री विनीत धीमान का कहना है वो आस पास के 1 हजार गरीब व जरूरतमंद लोगो को प्रतिदिन भोजन की व्यवस्था करवा रहे है ।

इस भोजन वितरण में प्रमुख रूप से एसोसीएशन उपाध्यक्ष सुखदेव सिंह,कोषाध्यक्ष सुरेश फुलवानी,सदस्य जोगेंद्र अरोड़ा,अंकुर मित्तल, मनोरंजन सुब्रधि का विशेष योगदान चला आ रहा है। हरिद्वार इंडस्ट्रियल एसोसिएशन के सदस्यों के जज्बे को News 1 Hindustan  सलाम करता है क्योकि लॉकडाउन वन के बाद लॉकडाउन टू में भोजन वितरण का कार्यक्रम लगातार चलाये रखना वाकई कबीले तारीफ है।  क्योकि हरिद्वार में लगभग आठ इंडस्ट्रियल एसोसिएशन है उनमे हरिद्वार  इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट एसोसीएशन भी शामिल है पर इस एसोशिएशन के आलावा शायद ही कोई एसोशिएशन यह कार्य कर रही हो।    

(विज्ञापन)
news1 hindustan
अब आपका अपना लोकप्रिय चैनल Youtube सहित इन प्लेट फार्म जैसे * jio TV * jio Fibre * Daily hunt * Rock tv * Vi Tv * E- Baba Tv * Shemaroo Tv * Jaguar Ott * Rock Play * Fast way * GTPL केबल नेटवर्क *Top Ten खबरों के साथ देखते रहे News 1 Hindustan* MIB ( Ministry of information & Broadcasting, Government of India) Membership
http://news1hindustan.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *