Corona Update Maharashtra Pune Slider

Corona Update : पुणे में कोरोना के कारण हालत हुए बद्तर ,नगर निगम ने सेना से मांगी मदद। आखिर क्यों ? टैब कर जाने 

Spread the love

( ब्यूरो ,न्यूज़ 1 हिन्दुस्तान )

पुणे। महाराष्ट्र के पुणे में कोरोना के कारण स्थिति लगातार बिगड़ती जा रही है। यहाँ मरीजों के इलाज के लिए अस्पतालों में बिस्तर और वेंटिलेटर की कमी हो गई है। सरकारी और निजी  अस्पतालों  में बिस्तरों की कमी देखी जा रही है।हालत  इतने बुरे हो गए हैं कि पुणे म्युनिसिपल ने सेना से मदद मांगी है. वहीं, आयुक्त ने दावा किया है कि सेना ने मदद के लिए हामी भर दी है।  खास बात है कि पुणे स्थित सेना के अस्पताल में 335 बिस्तर और 15 वेंटिलेटर हैं। 
  पुणे म्युनिसिपल ने सेना से अस्पताल के बिस्तर और वेंटिलेटर मुहैया कराने की अपील की है।  कहा जा रहा है कि इस मामले में सेना की तरफ से हरी झंडी मिल गई है।  आयुक्त का कहना है कि सेना की तरफ से शाम तक मदद मिल जाएगी।  फिलहाल पुणे में 445 वेंटिलेटर हैं और सभी पर मरीजों का इलाज जारी है।  पुणे के अलावा कोरोना वायरस से महाराष्ट्र के कई अन्य जिलों के भी हालात बेहद खराब हो रहे हैं। 
परिजनों की आपबीती  

आलम यह है कि अस्पताल में एक बिस्तर या वेंटिलेटर के लिए मरीजों को रात-दिन घूमना पड़ रहा है।  एक मरीज के परिजन ने बताया ‘मैं रात से परेशान हूं…मेरी दादी पॉजिटिव है।  शहर के सभी अस्पतालों के चक्कर लगा कर आया हूं।  कही भी कोई बेड खाली नहीं है।  बड़ी मुश्किल से यह एक बेड मिला है, एक अन्य मरीज ने कहा कि उसका भाई कोरोना से जूझ रहा है, जिसका ऑक्सीजन लेवल 40 है।  उन्होंने बताया कि रातभर से कोई भी बिस्तर नहीं मिल रहा  है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *