Corona cases started increasing again in the country Corona Update New Delhi now masks have become mandatory in states old restrictions started returning Slider

कोरोना अपडेट : देश में फिर बढ़ने लगे कोरोना के मामले तो लौटने लगी पुरानी पाबंदियां ,अब इन राज्यों में अनिवार्य हुए मास्क। आखिर कहा और कितने ? Tap कर जाने

Spread the love

( ब्यूरो ,न्यूज़ 1 हिन्दुस्तान )
नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं, जिससे स्वास्थ्य मंत्रालय के माथे पर चिंता की लकीरें खिंच गई हैं। कई राज्यों में संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए पुरानी पाबंदियों को एक बार फिर से लागू किया जा रहा है। इसमें केरल भी शामिल हैं। यहां गर्भवती महिलाओं और बुजुर्गों और गंभीर बीमारियों से पीड़ित लोगों के लिए मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है।
‘कोरोना से ज्यादातर 60 साल से ऊपर के लोगों की हुई मौत’
केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने कोविड-19 की स्थिति का मूल्यांकन करने के लिए उच्च स्तरीय बैठक की। इस दौरान उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण से संबंधित मौतें ज्यादातर 60 साल से ऊपर के लोगों और मधुमेह जैसी बीमारियों से पीड़ित लोगों की होती हैं। केरल में शनिवार को कोरोना के 1801 नए मरीज सामने आए।
पुदुचेरी में सार्वजनिक जगहों पर मास्क लगाना अनिवार्य
केंद्र शासित प्रदेश पुदुचेरी में 7 अप्रैल से सार्वजनिक जगहों पर मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया गया है। यह फैसला कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए लिया गया है। जिला कलेक्टर ई वल्लवन ने यह जानकारी दी।
देश में पिछले 24 घंटे में कोेविड-19 के 5357 नए मामले  
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक,  भारत में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। पिछले 24 घंटे में कोेविड-19 के 5357 नए मामले सामने आए हैं। एक्टिव केस भी बढ़कर 32 हजार 814 हो गए हैं। इससे पहले, शनिवार को लगातार दूसरे दिन कोरोना के 6 हजार से अधिक मामले सामने आए थे।

10 और 11 अप्रैल को अस्पतालों में होगी मॉक ड्रिल
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ बैठक की। इस बैठक में कोविड-19 को लेकर की गई तैयारियों की समीक्षा की गई और 10-11 अप्रैल को अस्पतालों में मॉक ड्रिल करने का फैसला लिया गया। मांडविया ने सभी राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों को सतर्क रहने, टेस्टिंग व जिनोम सिक्वेंसिग बढ़ाने और अस्पतालों को तैयार रहने का निर्देश दिया है।

पढ़े Hindi News ऑनलाइन और देखें News 1 Hindustan TV  (Youtube पर ). जानिए देश – विदेश ,अपने राज्य ,बॉलीबुड ,खेल जगत ,बिजनेस से जुडी खबरे News 1 Hindustan . com पर। आप हमें Facebook ,Twitter ,Instagram पर आप फॉलो कर सकते है। 
सुरक्षित रहें , स्वस्थ रहें।
Stay Safe , Stay Healthy
COVID मानदंडों का पालन करें जैसे मास्क पहनना, हाथ की स्वच्छता बनाए रखना और भीड़-भाड़ वाली जगहों से बचना आदि।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *