Corona Superfast Corona Update Education nainital Slider States Uttarakhand

कोरोना अपडेट : उत्तराखण्ड में एक ही स्कूल में 85 बच्चे निकले कोरोना पॉजिटिव ,496 बच्चो की कराई गई सैम्पलिंग। आखिर कहा ? Tap कर जाने 

Spread the love

(ब्यूरो ,न्यूज़ 1 हिन्दुस्तान )
नैनीताल। कोरोना के मामले उत्तराखण्ड में एक बार फिर बढ़ने लगे है। इससे तीसरी लहर की दस्तक की आशंका से नहीं नाकारा जा सकता है। वही राज्य के स्कूलों में कोरोना ने दस्तक दे दी है। ताज़ा मामला नैनीताल के सुयालबाड़ी में स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय गंगरकोट में एकसाथ 85 स्कूली बच्चों में कोरोना संक्रमण (COVID-19) की पुष्टि होने से हड़कंप मचा है।  एक साथ 85 नौनिहालों के संक्रमित पाए जाने से प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग में भी हरकत में आ गया है।  फिलहाल सभी नौनिहालों को विद्यालय में ही आइसोलेट किया गया है।  अब तक कुल 96 बच्चों में कोरोना के लक्षण मिले हैं।  वहीं नेगेटिव पाए गए नौनिहालों को विद्यालय से कब घर भेजा जा सकता है, इस पर प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग व विद्यालय प्रबंधन निर्णय लेगा। 

दरअसल अल्मोड़ा-हल्द्वानी हाईवे पर स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय गंगरकोट सुयालबाड़ी में बीते दिनों RTPCR जांच के जरिये विद्यालय स्टाफ व विद्यार्थियों के नमूने जुटाए गए। दूसरे दिन आई रिपोर्ट में विद्यालय के प्रधानाचार्य समेत करीब 11 नौनिहाल कोरोना संक्रमित पाए गए।  इसके बाद हरकत में आए स्वास्थ्य विभाग की टीम ने विशेष शिविर लगाकर करीब 496 नौनिहालों के स्वैब के नमूने जांच को भेजें। जिसके बाद शनिवार को मिली रिपोर्ट में विद्यालय के 85 नौनिहाल कोरोना संक्रमित पाए गए है। 
एक साथ 85 नौनिहालों के संक्रमित पाए जाने से हड़कंप मच गया है।  उपजिलाधिकारी राहुल साह के निर्देश पर पहले ही विद्यालय को माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाया जा चुका है।  वहीं अब बडी़ संख्या में कोरोना संक्रमित मिलने से स्वास्थ्य विभाग ने भी तैयारी तेज कर दी है।  स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के अनुसार संक्रमित पाए गए छात्रों को विद्यालय में ही आइसोलेट करने की तैयारी शुरू कर दी गई है।  उपचार के प्रबंध कर निगरानी भी बढ़ा दी गई है। 
एसडीएम राहुल साह ने बताया कि नेगेटिव छात्रों के अभी रैपिड एंटीजन टेस्ट होंगे, जिसके बाद परिजनों की सहमति से बच्चों को घर भेज दिया जाएगा।  वहीं बच्चों को विद्यालय में ही आइसोलेट निगरानी बढ़ाने के साथ ही विशेष टीम भी तैनात की जा रही है। 

पढ़े Hindi News ऑनलाइन और देखें News 1 Hindustan TV  (Youtube पर ). जानिए देश – विदेश ,अपने राज्य ,बॉलीबुड ,खेल जगत ,बिजनेस से जुडी खबरे News 1 Hindustan . com पर। आप हमें Facebook ,Twitter ,Instagram पर आप फॉलो कर सकते है। 
सुरक्षित रहें , स्वस्थ रहें
Stay Safe , Stay Healthy
मास्क के साथ-साथ , हाथो को धुले जरूर।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *