Dehradun Haridwar Raja ji naitional park Slider Uttarakhand van vibhag

हाथी की ट्रेन से टकराकर मौत।  आखिर कहां ? टैब कर जाने 

Spread the love

( ब्यूरो ,न्यूज़ 1 हिन्दुस्तान )
देहरादून / हरिद्वार।
डोईवाला-हर्रावाला रेलवे स्टेशन के बीच एक मादा हाथी की ट्रेन से टकराकर मौत हो गई। टक्कर से हाथी का एक पैर टूट गया। ट्रेन चालक ने इसकी सूचना नहीं दी है। इस पर वन विभाग चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज करेगा।
डीएफओ राजीव धीमान ने बताया कि लच्छीवाला और नकरौंदा के बीच रेलवे लाइन पर एक हाथी की ट्रेन की टक्कर से मौत हो गयी है। मरने वाली मादा हाथी की उम्र 40 साल के आसपास थी। लच्छीवाला वन विभाग के कंपार्टमेंट संख्या 9ए में रेल पटरी के समीप मृत अवस्था में हाथी पड़ा था। हाथी का एक पैर टूटा था।

जबकि शरीर पर चोट के निशान पाए गए। सूचना मिलने पर वन संरक्षक पीके पात्रो, एसडीओ जीएस मर्तोलिया समेत कई अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे। डा. अमित नौटियाल, डा. अमित ध्यानी की टीम ने हाथी का पोस्टमार्टम कर शव को दफनाया। डीएफओ ने बताया कि जिस ट्रेन ने हाथी को टक्कर मारी, उसकी गति तेज थी। इससे उसका एक पैर टूट गया था, काफी खून भी बहा है। ट्रेन ड्राइवर ने किसी भी रेलवे स्टेशन पर इसकी सूचना नहीं दी। विभाग के गश्ती दल को हाथी मिला है। किस ट्रेन की टक्कर से हाथी की मौत हुई, इसकी जानकारी जुटाई जा रही है। ट्रेन ड्राइवर के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाएगा।  


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *