National New Delhi Slider WhatupApp

खुशखबरी : अब दो – दो WhatsApp Group बनाने से मिलेगी फुर्सत ,बढ़ गई ग्रुप में मेंबर्स की लिमिट। आखिर कितने लोग जुड़ सकेंगे अब ? Tap कर जाने

Spread the love

( ब्यूरो ,न्यूज़ 1 हिन्दुस्तान )
नई दिल्ली। मैसेजिंग एप्प व्हाट्सएप हाल ही में अपने यूजर्स के लिए ‘रिएक्शन ‘ फीचर लाने के बाद जल्द ही एक और बहुत जरुरी फीचर ले कर आ रहा है। इस नए फीचर के जरिये अब आप अपने व्हाट्सएप ग्रुप्स में 512 लोगो को जोड़ सकेंगे। हलाकि यह फीचर्स सिर्फ चुनिंदा लोगो के लिए ही जारी किया गया है और सभी के लिए उपलब्ध नहीं है। 
जी हाँ , इसके साथ ही, एक दूसरा फीचर मीडिया फाइल्स से जुड़ा होगा, जो यूजर्स को 2 जीबी तक की फाइल भेजने की सुविधा देगा। है आपके लिए बड़ी खुशखबरी। तो जुड़े रहे News 1 Hindustan से ,इतना ही नहीं जल्द ही आप सब्स्क्राइब कर ले जिससे की आप समय – समय पर अपडेट खबरों से वाकिफ़ होते रहें। 
एक ग्रुप में 512 लोग
WABetainfo ने अपनी एक रिपोर्ट में स्क्रीनशॉट के साथ नए फीचर का खुलासा किया है। जैसा कि आप इस स्क्रीनशॉट में देख सकते हैं, व्हाट्सएप ग्रुप में 512 यूजर्स को जोड़ना संभव है। इस फीचर्स का मांग लंबे समय से की जा रही थी।

फिलहाल इस फीचर को iOS प्लेटफॉर्म पर देखा गया है, और जल्द ही एंड्रॉइड बीटा यूजर्स के लिए भी जारी किया जाएगा। वर्तमान समय में आप सिर्फ 256 लोगों को एक ग्रुप में जोड़ पाते हैं।
भेज सकेंगे 2GB तक की फाइल्स
व्हाट्सएप के जरिए बड़ी फाइल्स भेजना भी आसान हो जाएगा। कंपनी ने अपने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा, ‘अब आप व्हाट्सएप में एक बार में 2GB तक की फाइल भेज पाएंगे, जो एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन द्वारा सुरक्षित होगी। हमें लगता है कि यह छोटे व्यवसायों और स्कूल ग्रुप्स के लिए सहायक होगा।”
मैसेजिंग ऐप ने कहा कि यह अपलोड या डाउनलोड करते समय एक काउंटर भी दिखाएगा ताकि आपको पता चल सके कि आपके ट्रांसफर में कितना समय लगेगा। बता दें कि फिलहाल आप अधिकतम 100MB की मीडिया फाइल्स ही व्हाट्सएप के जरिए भेज पाते हैं। 

पढ़े Hindi News ऑनलाइन और देखें News 1 Hindustan TV  (Youtube पर ). जानिए देश – विदेश ,अपने राज्य ,बॉलीबुड ,खेल जगत ,बिजनेस से जुडी खबरे News 1 Hindustan . com पर। आप हमें Facebook ,Twitter ,Instagram पर आप फॉलो कर सकते है। 
सुरक्षित रहें , स्वस्थ रहें
Stay Safe , Stay Healthy
COVID मानदंडों का पालन करें जैसे मास्क पहनना, हाथ की स्वच्छता बनाए रखना और भीड़-भाड़ वाली जगहों से बचना आदि।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *