Breaking News Kanpur Dehat Uttar Pardesh

हाईवे पर बड़ा हादसा टला, एलपीजी कैप्सूल टैंकर पलटा रिसाव होने पर हो सकता था बड़ा हादसा। आखिर कहां  मामला ? जाने 

Spread the love
(विज्ञापन)

 ( अजित प्रताप सिंह ) 
कानपुर देहात।
डेरापुर कानपुर देहात इटावा-कानपुर हाईवे पर एक बड़ा हादसा टल गया, मुंगीसापुर कस्बे के पास रात में एलपीजी भरा कैप्सूल टैंकर पलटने से अफरा तफरी मच गई। गनीमत रही कि कैप्सूल से एलपीजी का रिसाव नहीं हुआ और बड़ा हादसा होने से बच गया। फायर ब्रिगेड की टीम ने मौके पर पहुंचकर टैंकर की पूरी जांच की। दुर्घटना में चालक को मामूली चोट आईं, वहीं कानपुर की ओर जाने वाली कई घंटों तक ब्लॉक रही, हालांकि हाईवे पर यातायात कम होने और निकलने की जगह होन से जाम के हालात नहीं बने।


मथुरा से एलपीजी कैप्सूल टैंकर वाराणसी जा रहा था। हाईवे पर मुंगीसापुर के भड़पुरा मोड़ के पास गैस टैंकर अनियंत्रित होकर पलट गया। धांधूपुर पढ़ान थाना लालगंज जिला प्रतापगढ़ निवासी चालक तैयब खान ने बताया कि रात करीब 12 बजे हाईवे की लेन पर जा रहा था। दाहिनी तरफ की लेन पर ट्रक जा रहा था तभी अचानक बीचो-बीच नहर पुल का डिवाइडर आ जाने परटैंकर को बाई साइड मोड़ना चाहा।
इस दौरान साइड से रोडवेज बस आ गई, जिसपर उसने इमरजेंसी ब्रेक लगा दिए। ब्रेक लगाते ही कैप्सूल टैंकर अनियंत्रित होकर हाईवे पर पलट गया और डिवाइडर क्रास करके दूसरी लेन तक पहुंच गया। घटनास्थल पर मौजूद पीआरवी ने फायर ब्रिगेड को सूचना दी। कुछ ही देर में पहुंची सिकंदरा की फायर ब्रिगेड टीम में अवध नारायण, श्याम शंकर, बृज मोहन सिंह व गौरव पाल ने कैप्सूल का निरीक्षण किया। कैप्सूल में कहीं से भी गैस का रिसाव न होने पर राहत भरी सांस ली।

(विज्ञापन)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *