Crime Dehradun Slider Uttarakhand

उत्तराखण्ड में फर्जी आर्मी कार्ड बनाने वाले गिरोह का भण्डाफोड़, तीन आरोपी गिरफ्तार। आखिर कहां ? टैब कर जाने 

Spread the love

( ब्यूरो ,न्यूज़ 1 हिन्दुस्तान )
देहरादून।
राजधानी में एसटीएफ ने आर्मी के फर्जी कार्ड बना कर कबूतरबाजी करने के मामले का सनसनीखेज खुलासा किया है। देहरादून एसटीएफ ने इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। लोगों को एक्स आर्मी का कार्ड बना कर ये लोग सुरक्षा एजेंसियों के माध्यम से लोगों को बाहर भेजने का काम करते थे। मामला सेना और देश की सुरक्षा से जुड़ा होने के कारण अब इस मामले में आर्मी इंटेलिजेंस भी सक्रिय हो गई है।
जानकारी के मुताबिक दून में आर्मी के फर्जी कार्ड बनाने का काम काफी समय से चल रहा था। इसकी जानकारी मिलने पर एसटीएफ ने बीती देर रात छापेमारी की कार्रवाई कर आर्मी के फर्जी आई कार्ड बनाने वाले गिरोह का भण्डाफोड़ किया। फर्जी आई कार्ड के जरिए ये गिरोह सैकड़ों युवाओं को एक्स आर्मी पर्सन बनाकर उन्हें विदेशों की नामी सुरक्षा एजेन्सीस में नौकरी दिलाते थे।

इस सनसनीखेज खुलासे के बाद सुरक्षा एजेंसियां और आर्मी इंटेलिजेंस भी सक्रिय हो गई है। कार्यवाही के दौरान एसटीएफ ने गिरोह संचालित करने वाले तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। छापेमारी के दौरान एसटीएफ ने कई फर्जी दस्तावेज और आईकार्ड बरामद किए।
फिलहाल इस मामले में एसटीएफ और आर्मी इंटेलिजेंस के अधिकारी गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ कर आगे की कार्रवाई में जुटे हुए हैं आर्मी इंटेलिजेंस की गोपनीय सूचना के आधार पर एसटीएफ ने संयुत्त रूप से कार्रवाई करते हुए आर्मी के फर्जी आई कार्ड बनाने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। कार्रवाई के दौरान स्पेशल टॉस्क फोर्स ने संैकड़ों की तादाद में फर्जी आईकार्ड और सैन्य अधिकारियों की फर्जी मुहर बरामद की हैं।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *