Dehradun Mausam Mausam Alert Slider Uncategorized Uttarakhand

यदि आप उत्तराखण्ड आने का बना रहे है प्लान तो हो जाये सावधान , मौसम विभाग ने जताई है  मौसम बिगड़ने की संभावना। आखिर कब ? टैब कर जाने

Spread the love

( ब्यूरो ,न्यूज़ 1 हिन्दुस्तान )

देहरादून। यदि आप उत्तराखण्ड आने का प्लान कर रहे है तो हो जाए सावधान। क्योकि उत्तराखण्ड में बुधवार और आने वाले दिनों में मौसम के करवट लेने की सम्भावना मौसम विभाग द्वारा जताई गई है ! भारतीय मौसम केंद्र की ओर से पर्वतीय इलाकों में बर्फबारी व हल्की बारिश की संभावना जताई गई है। राजधानी देहरादून में भी हल्की बारिश के आसार हैं। वहीं, आज सुबह की शुरूआत कोहरे के साथ हुई। पहाड़ से लेकर मैदान तक कई इलाकों में कोहरे का असर दिखा। कई जगह हल्की धूप निकली , लेकिन कुछ ही देर में हल्की बारिश हो गई।  मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के देहरादून केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि बुधवार को गढ़वाल के पर्वतीय इलाकों में हल्की बारिश व बर्फबारी होने की संभावना है। जबकि, देहरादून में हल्के बादल छाये रह सकते हैं। इसके अलावा बादल की गर्जन व हल्की बारिश की संभावना भी बनी रहेगी।  
मौसम विभाग ने  चार से लेकर छह फरवरी तक मौसम का मिजाज बिगड़ा रहने की संभावना जताई है। चार फरवरी को ओलावृष्टि के साथ तेज ठंडी हवाएं चलने की संभावना जताई गई है। गढ़वाल के पर्वतीय इलाकों में बर्फबारी के भी आसार हैं। पांच और छह फरवरी को भी मौसम का यही मिजाज देखने को मिल सकता है। बारिश और बर्फबारी रबी के साथ फलों की खेती के लिए लाभप्रद भी हो सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *