Haridwar Kumbh mela 2021 Slider Uttarakhand

प्रयागराज IG पहुंचे हरिद्वार ,कुम्भ 2021 की सफलता के लिए पुलिसकर्मियों और मेला प्रशासन को दिए कई सुझाव।  आखिर क्या ? टैब कर जाने 

Spread the love

( ब्यूरो ,न्यूज़ 1 हिन्दुस्तान )

हरिद्वार ।  पुलिस महानिरीक्षक के पी सिंह कुम्भ हरिद्वार 2021 के आयोजन में अपने अनुभवों को साझा करने के लिए  उत्तराखंड सरकार के निमंत्रण पर हरिद्वार पहुंचे जहां उन्होंने    हरिद्वार कुम्भ 2021 की सफलता के लिए पुलिसकर्मियों और मेला प्रशासन को कई सुझाव दिए  । पुलिस महानिरीक्षक के पी सिंह  प्रयागराज कुम्भ 2019 में उप पुलिस महानिरीक्षक/एस एस पी कुंभ मेला थे और उनके नेतृत्व में दिव्य और भव्य कुम्भ का आयोजन हुआ था जिसे पूरी दुनिया मे सराहा गया था ।प्रयागराज 2019 कुम्भ मेले में  देश-  विदेश  से आये श्रद्धालुओं और संतों ने मेले की सफाई व्यवस्था , सुरक्षा व्यवस्था , पुलिस की कड़ी मेहनत आदि  की भूरी भूरी प्रशंसा की थी । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी दिव्य और भव्य कुम्भ के लिए  पुलिस और प्रशासन की तारीफ की थी ।

आई जी के सिंह को दिव्य और भव्य  कुम्भ आयोजन के लिए मुख्यमंत्री में मेडल देकर पुरष्कृत किया था । हरिद्वार में पोलिस महानिरीक्षक के पी सिंह जूना अखाड़े भी गए जहां जूना अखाड़े के मुख्य संरक्षक श्रीमहन्त हरिगिरि से मिले और  अपनी पत्नि इलाहाबाद हाईकोर्ट की अपर शासकीय अधिवक्ता अर्चना सिंह के साथ  जूना अखाड़ा परिसर स्थित हरिद्वार की  कुलदेवी मायादेवी की पूजा अर्चना की साथ ही श्रीमहन्त हरिगिरि ने हरिद्वार कुम्भ 2021 के निर्विध्न सफलता के साथ संपन्न होने के लिए हवन भी कराया जिसमे के पी सिंह उनकी पत्नि इलाहाबाद हाईकोर्ट की अपर शासकीय अधिवक्ता अर्चना सिंह भी शामिल रही । इस मौके पर श्रीमहन्त हरिगिरि और काफी साधु संतों ने आई जी के पी सिंह और उनकी पत्नि को आशीर्वाद भी दिया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *