Haridwar Uttarakhand

सहकारिता विभाग के सहकारी व्यापार मेले का हुआ समापन , सर्वोत्कृष्ट कार्यो के लिए आखिर 12 कौन लोग हुआ सम्मानित ? जाने

Spread the love

* सहकारी व्यापार मेले में बाहर के राज्यो से आए हुए विभिन्न प्रकार कि प्रदर्शनियो के माध्यम से किसानों ओर महिलाओं को आर्थिकी मजबूत करने के लिए प्रोत्साहित किया है।
(ब्यूरो ,न्यूज़ 1 हिन्दुस्तान)

हरिद्वार। सहकारिता विभाग के सहकारी व्यापार मेले के अंतिम दिन मेले का समापन सांस्कृतिक कार्यकमों ओर मेले में योगदान करने के लिए अधिकारियों को प्रशस्ति पत्र देकर निबन्धक ने मेले का समापन किया।इस दौरान  उत्तराखण्ड के सहकारिता विभाग के निबन्धक बीएम मिश्रा ने कहा कि सहकारी व्यापार मेले में बाहर के राज्यो से आए हुए विभिन्न प्रकार कि प्रदर्शनियो के माध्यम से किसानों ओर महिलाओं को आर्थिकी मजबूत करने के लिए प्रोत्साहित किया है।साथ ही दीन दयाल योजना के अंतर्गत महिलाओं के लिए बिना ब्याज के 5 लाख तक का ऋण वितरित किया गया है। 

इसमें कृषकों को बिना ब्याज के एक लाख रुपए तक का लोन वितरित किया गया है।वही अपर निबन्धक ईरा उप्रेती ने बताया कि व्यापार मेले में महिलाओं द्वारा लगाए गए स्टालों के माध्यम से एक अच्छा सन्देश महिलाओं को मिला है। उपनिबंधक मान सिंह सैनी ने बताया कि मेले के सफल आयोजन के लिए 47  अधिकारियों और कर्मचारियों को  प्रशस्ति पत्र देकर समान्नित किया गया है। 

जिनमे 12 सर्वोत्कृष्ट और 35 सराहनीय कार्यो के लिए सममन्नित किया गया। जनपद के महिला समूह एवं विभागीय स्टालों को भी प्रमाण पत्र देकर समान्नित किया गया है।वही कृभको गजेंद्र पाल सिंह राणा ने मेले में पचास हजार रुपये की धनराशि से सहयोग किया। इस अवसर पर 12 अधिकारियों को सर्वोत्कृष्ट कार्यो के लिए प्रशस्ति पत्र देकर सममन्नित किया गया।

 जिनमे दान सिंह नपचायल, बिजेंद्र सिंह राणा, विनय कुमार सैनी ,पंकज लता, कल्याणी ,अमित सैनी , करण, सौरव रवि, गौरव,नत्थू सिंह आदि को सम्मानित किया गया।ओर अन्य सराहनीय कार्यो के लिए 35 अधिकारियों और कर्मचारियों को प्रशस्ति पत्र देकर सममन्नित किया गया।

  इस दौरान नोडल अधिकारी अरविंद जोशी , अपर जिला सहकारी अधिकारी दान सिंह नपचायल, एडीओ गुलाब वर्मा, पंकज लता, बिजेंद्र राणा ,अमित सैनी ,कल्याणी, राजकीय पर्यवेक्षक मानसी ,रश्मि , सौरव  ,गौरव  ,करण ,मुकर्रम ,विपिन ,कुलवीर ,महेंद्र ,अनिल सैनी,विनय सैनी,योगेंद्र पाल सैनी आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *