National New Delhi Politics Slider

तबलीगी समाज पर सरकार सख्त : जमात निज़ामिद्दीन मामले में 960 विदेशियों का पर्यटक वीजा रद्द। आखिर क्या होगी कार्यवाही ? जाने 

Spread the love

 *  पर्यटक वीजा पर तबलीगी जमात गतिविधियों में लिप्त पाए जाने के कारण 960 विदेशियों को ब्लैक लिस्ट किया गया है और साथ ही उनका भारतीय वीजा भी रद्द कर दिया गया है। 

( विज्ञापन )

(ब्यूरो ,न्यूज़ 1 हिन्दुस्तान )

नई दिल्ली। दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में तबलीगी जमात के लोगो के जुटाने के मामले मर केंद्र सरकार अब सख्त कदम उठा रही है।  तब्लीगी जमात निज़ामिद्दीन मामले में 960 विदेशियों को ब्लैकलिस्ट और जमात से संबंधित गतिविधियों में शामिल होने के कारण उनका पर्यटक वीजा रद्द कर दिया गया है। गृह मंत्रालय की ओर से दिल्ली पुलिस और अन्य संबंधित राज्यों के डीजीपी को तब्लीगी जमात निजामुद्दीन मामले में 960 विदेशियों के खिलाफ विदेशी अधिनियम 1946 और आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 के तहत कानूनी कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए थे। गृह मंत्री के कार्यालय ने ट्वीट किया, गृह मंत्रालय द्वारा पर्यटक वीजा पर तबलीगी जमात गतिविधियों में लिप्त पाए जाने के कारण 960 विदेशियों को ब्लैक लिस्ट किया गया है और साथ ही उनका भारतीय वीजा भी रद्द कर दिया गया है। 
9 हजार लोगों को रखा गया पृथक 

( पृथक (क्वारंटीन) केंद्रों में भेजे  जाते हुए लोग : फोटो -साभार एएनआई )

इससे पहले गृह मंत्रालय ने बृहस्पतिवार को जानकारी दी कि कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए देशभर में तब्लीगी जमात के सदस्यों और उनके संपर्क में आए करीब 9000 लोगों को अब तक पृथक रखा गया है।
केंद्रीय गृह मंत्रालय में संयुक्त सचिव पुण्य सलिल श्रीवास्तव ने संवाददाता सम्मेलन में बताया कि दिल्ली में तब्लीगी जमात के ऐसे करीब 2000 सदस्यों में से 1804 को पृथक (क्वारंटीन) केंद्रों में भेज दिया गया है जबकि लक्षण वाले 334 सदस्यों को अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।
उन्होंने कहा कि कोविड-19 महामारी के परिप्रेक्ष्य में तब्लीगी जमात के सदस्यों की पहचान के लिए राज्यों के साथ गृह मंत्रालय के पुरजोर प्रयासों के कारण यह संभव हो सका।
बता दें कि निजामुद्दीन मरकज में विदेशियों सहित तब्लीगी जमात के करीब 9 हजार लोग जुटे थे। लॉकडाउन और धारा 144 लागू होने के बावजूद इन लोगों ने मरकज में शिरकत की। बाद में इनमें से की लोग कोरोना संक्रमित पाए गए। तेलंगाना में छह और दिल्ली में दो जमातियों की मौत भी हुई। इसके अलावा दूसरे राज्यों में भी मरकज से लौटे लोगों में संक्रमण पाया गया। अब पूरे देश में इनकी तलाश हो रही है।   तब्लीगी जमात के 960 विदेशियों के नाम काली सूची में, सभी का वीजा रद्द किया जा चुका है। 

( विज्ञापन )
news1 hindustan
अब आपका अपना लोकप्रिय चैनल Youtube सहित इन प्लेट फार्म जैसे * jio TV * jio Fibre * Daily hunt * Rock tv * Vi Tv * E- Baba Tv * Shemaroo Tv * Jaguar Ott * Rock Play * Fast way * GTPL केबल नेटवर्क *Top Ten खबरों के साथ देखते रहे News 1 Hindustan* MIB ( Ministry of information & Broadcasting, Government of India) Membership
http://news1hindustan.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *