Aligarh Crime Slider Uttar Pardesh

गेंहू चोरी का इल्जाम लगा दलित युवक की बिजली के खंभे से पकड़ बेरहमी के साथ पीट-पीटकर  की निर्मम हत्या,एक गिरफ्तार। आखिर कहा ? Tap कर जाने 

Spread the love

( खालिक अंसारी )
अलीगढ।
  थाना हरदुआगंज इलाके में देर रात ठाकुर समाज के दबंग लोगों की दबंगई का मामला सामने आया है। जहां एक दलित युवक की ठाकुर समाज के युवकों ने अपने पिता के साथ मिलकर एक दलित के घर में घुसकर अपनी दबंगई दिखाई गई। दलित युवक को उसके घर से खींच कर पिटाई करते हुए बिजली के खंभे से पकड़कर पीट-पीटकर गलाघोंट कर उसकी हत्या कर उसको मौत के घाट उतार दिया है। दलित युवक की ठाकुरों के द्वारा की गई हत्या के बाद परिजनों में भय का माहौल है और रो रो कर बुरा हाल है। तो वही घटना के बाद परिजनों सहित लोगों में आक्रोश व्याप्त है। घटना के बाद परिजनों ने युवक की मौत सूचना पुलिस को दी। हत्या की सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष सहित पुलिस मौके पर पहुंच गई जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस युवक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। तो वही मौके पर मौजूद पुलिस ने परिजनों से जानकारी करते हुए हत्यारों की तलाश कर जांच में जुटी हुई है।


 उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के थाना हरदुआगंज इलाके के जलाली कस्बा इलाके के गांव नगरिया भूड़ में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। जहां गांव के रहने वाले एक दलित युवक रविंद्र पाल के ऊपर ठाकुर समाज के लोगों ने गेहूं चोरी का इल्जाम लगाया गया। उसको उसके घर से खींच कर उस दलित युवक की लात घुसा से बहरामी के साथ पिटाई की गई। इसके बाद बिजली के खंभे से खड़ा कर उसकी ही पहनी शर्ट को ऊपर उठाकर उसी शर्ट से गला घोटते हुए गर्दन दबा कर निर्मम हत्या कर दी गई है। जहां दलित युवक रविंद्र पाल की हत्या करने के बाद बाप बेटा भांजे समेत तीनों दबंग ठाकुर समाज के लोग हत्या कर घटना को अंजाम दे मौके से फरार हो गए। जहां दलित युवक की गेंहू चोरी के इल्जाम में ही गई हत्या के बाद परिजनों में चीख-पुकार और कोहराम मच गया। चीख-पुकार की आवाज स्थानीय ग्रामीण भी मौके पर इकट्ठा हो गए। मौके पर लोगों को इकट्ठा होता देख आरोपी मौके से फरार हो गए। जिसके बाद हत्या की सूचना गांव में आग की तरह फैल गई। और काफी संख्या में लोगों की भीड़ देखते ही देखते मौके पर इकट्ठा हो गई। तो वही पीड़ित परिजनों ने बेटे की हत्या की सूचना इलाका पुलिस को दी गई। जहां इलाका पुलिस द्वारा पीट-पीटकर कर दलित युवक की हत्या की सूचना मिलते ही इलाका पुलिस भारी पुलिस फोर्स के साथ घटनास्थल गांव में पहुंच गई। मौके पर पहुंचे ग्रामीण पुलिस अधीक्षक ने हत्यारों की तलाश के लिए पुलिस की 6 टीमें गठित की गई थी। जिसके बाद मृतक के परिजनों की तहरीर पर थाना हरदुआगंज में हत्या करने वाले आरोपियों के खिलाफ देर रात मुकदमा दर्ज किया गया। थाने में मुकदमा दर्ज होने के बाद पुलिस मृतक युवक के परिजनों से जानकारी जुटाते हुए गठित की गई पुलिस की 6 टीमें हत्यारों की तलाश की गई। जहां पुलिस ने देर रात ही दलित युवक की हत्या करने वाले एक मुख्य आरोपी राजबहादुर को गिरफ्तार कर पूछताछ में जुटी हुई है।


 घटना की जानकारी देते हुए मृतक के पिता रामपाल ने बताया कि गांव के अंदर इनकी एक छोटी सी परचून की दुकान है। जिस परचून की दुकान के लिए बुधवार को इन्होंने अपने बेटे रविंद्र पाल को जलाली कस्बे में सामान लाने के लिए भेजा था। उसी दौरान गांव का ही रहने वाला ठाकुर समाज का युवक राजू रास्ते में गेंहू की पिसाई को ले जाने के लिए लेकर बैठा हुआ था। जैसे ही बेटा उसके निकट पहुंचा तभी राजू नाम के युवक ने उसकी गाड़ी को रुकवा लिया और उसने कहा मेरे गेहूं का कट्टा रख ले चलो मुझे भी अपने गेहूं की पिसाई कराने हैं। जिस पर उसने अपने गेहूं का कट्टा उसकी गाड़ी में रखने के बाद उसकी साथ जलाली कस्बा चला गया और उसको कस्बे में ले जाकर छोड़ दिया। जिसके बाद जलाली कस्बे से सामान लेकर बेटा देर रात वापस घर पहुंच गया। जिसके थोड़ी देर बाद ही ठाकुर समाज का दबंग युवक राजबहादुर उनके बेटे के ऊपर गेहूं चोरी का इल्जाम लगा उनके घर पहुंच गया। और उसके ऊपर अपने गेहूं चोरी कर चुरा कर ले जाने और बेचने का आरोप लगाया। लेकिन युवक ने गेहूं की चोरी करने से साफ इंकार कर दिया। और उनके सामने गिड़गिड़ा ते हुए उन से रहम की भीख भी मांगी गई। लेकिन इसके बाद चोरी का इल्जाम लगाने वाले दबंग युवक बहादुर उसके पिता और भांजे ने बेटे को उसके घर से बाहर निकाल कर एकजुट होते हुए लात घुसो और लाठी-डंडों से उसकी बेरहमी के साथ पिटाई की गई। जिसके बाद उसकी पिटाई करते हुए तीनों दबंगों ने घर के पास ही खड़ा बिजली के खंभे में चिपका कर उसको खड़ा कर लिया। जहां दबंगों ने उसके पहनी हुई शर्ट को उसके गले में लपेट कर उसकी बेरहमी के साथ पिटाई करते हुए गला घोट दिया और और उसके बेटे को पीट-पीटकर गला घोटते हुए मार दिया गया। 

पुलिस अधीक्षक ( ग्रामीण ) शुभम पटेल ने कहा कि थाना हरदुआगंज इलाके के कस्बा जलाली क्षेत्र के नगरिया भूड़ गांव में बुधवार की देर रात युवक की मारपीट कर उसकी हत्या की सूचना थानाध्यक्ष हरदुआगंज को मिली थी। जिसके बाद थानाध्यक्ष सहित पुलिस मौके पर पहुंची। मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतक युवक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। जिसके बाद मृतक के परिजनों ने तीन लोगों के खिलाफ हत्या की तहरीर पुलिस को दी गई। पुलिस ने तत्काल दी गई तहरीर के आधार पर तीन लोगों के खिलाफ थाने में मुकदमा दर्ज किया गया। जिसके बाद हत्या करने वाले आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की 6  टीमें गठित की गई। गठित की गई पुलिस की 6 टीमों ने कई थाना क्षेत्रों मे आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए अलग-अलग ठिकानों पर रात भर दबिश दी गई थी। दबिश के दौरान पुलिस ने हत्या करने वाले मुख्य आरोपी राजबहादुर को गिरफ्तार कर लिया गया तो वही अन्य फरार आरोपियों के बीच पुलिस लगातार गिरफ्तारी करने के लिए जुटी हुई है। बाकी आरोपियों को भी जल्द गिरफ्तार करते हुए पूरे मामले में विधिक कार्रवाई की जा रही है।

news1 hindustan
अब आपका अपना लोकप्रिय चैनल Youtube सहित इन प्लेट फार्म जैसे * jio TV * jio Fibre * Daily hunt * Rock tv * Vi Tv * E- Baba Tv * Shemaroo Tv * Jaguar Ott * Rock Play * Fast way * GTPL केबल नेटवर्क *Top Ten खबरों के साथ देखते रहे News 1 Hindustan* MIB ( Ministry of information & Broadcasting, Government of India) Membership
http://news1hindustan.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *