Government Haridwar Helth Slider Uttarakhand

उत्तराखण्ड की महिला बाल विकास राज्यमंत्री ने किया मुख्यमंत्री के स्वास्थ्य लाभ की कामना के साथ हवनयज्ञ। आखिर कहां ? टैब कर जाने 

Spread the love


* सभी अखाड़ो को मिलेगा कुम्भ के दौरान सरकारी राशन-श्रीमती आर्या                                

( ब्यूरो ,न्यूज़ 1 हिन्दुस्तान                                                                                  

हरिद्वार। उत्तराखण्ड सरकार के राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार श्रीमती रेखा आर्या ने प्रदेश के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ के साथ साथ राज्य की उन्नत्रि एवं जन जन के आरोग्य की कामना को लेकर विशेष आध्यात्मिक अनुष्ठान किए। इस दौरान उन्होने हवन यज्ञ में आहूतियाॅ देकर मुख्यमंत्री के जल्दी स्वस्थ होने तथा कुम्भ मेला के सकुशल सम्पन्न होने का आर्शीवाद लिया। उन्होने कहा कि कुम्भ मेला भव्य और दिव्य,स्वच्छता के साथ सकुशल सम्पन्न होगा। कहा कि सरकार हर श्रद्वालुओं का स्वागत करेगी और स्नान का अवसर प्रदान कराने का प्रयास करेगी, बाद में उन्होने जूना अखाड़े का निरीक्षण कर निर्माण कार्यो का निरीक्षण करते हुए तैयारियाॅ को देखा। इस दौरान उन्होने श्रीमहंत हरि गिरि जी माॅघ  के बाद घोषणा की कि सभी अखाड़ों को सरकारी मूल्य पर खाद्य राशन उपलब्ध कराया जायेगा। गुरूवार को यहां जूना अखाड़ा के भैरवघाट पर आयोजित हवन यज्ञ में राज्यमंत्री अपने पति के साथ शामिल हुई। इस दौरान जूना अखाड़ा के अन्र्तराष्ट्रीय संरक्षक एवं अखाड़ा परिषद के महामंत्री श्रीमहंत हरिगिरि महाराज व सभापति श्रीमहंत प्रेमगिरि महाराज भी मौजूद रहे।

ज्ञात रहे कि उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के कोरोना पाॅजिटिव हो जाने के बाद श्री रावत 14 दिनों के लिए आइसोलेट हो गये है। जबकि कुम्भ मेला अपने चरम की ओर अग्रसर है। ऐसे में मुख्यमंत्री के शीघ्र स्वस्थ्य होने की कामना के साथ संतो द्वारा विशेष आध्यात्मिक अनुष्ठान किये जा रहे है। गुरूवार को श्रीपंच दशनाम जूना अखाड़ा के भैरव घाट पर विशेष आध्यात्मिक अनुष्ठान कार्यक्रम आयोजित किये गये। विशेष अनुष्ठान कार्यक्रम में राज्यमंत्री श्रीमती रेखा आर्या अपने पति गिरधारी लाल साहू के साथ शामिल हुई। इस दौरान उन्होने मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के शीघ्र स्वस्थ होने तथा राज्य के जन-जन के आरोग्य रहने के साथ साथ कुम्भ मेला 2021 के सकुशल सम्पन्न होने की कामना के साथ हवन यज्ञ में आहूतियाॅ डाली।    श्रीमती आर्या ने कहा कि मुख्यमंत्री लगातार कार्य कर रहे है,कोरोना पाॅजिटिव होने के कारण आइसोलेट होने के वाबजूद वे वुर्चूअल के माध्यम से कार्य कर रहे है। उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना के साथ मैने हवन,पूजन आदि किया है। कहा कि जूना अखाड़े के संरक्षक द्वारा सरकारी राशन की दुकान से राशन उपलब्ध कराये जाने की बात रखी गयी है,शीघ्र ही सरकार अखाड़ो को राशन उपलब्ध कराने का कार्य करेगी। उन्होने कहा कि कुम्भ के दौरान कोविड गाईड का पालन कराया जायेगा। हाईकोट के आदेश के सम्बन्ध में पूछे जाने पर उन्होने कहा कि सरकार कोई बीच का रास्ता निकालते हुए हर श्रद्वालु को गंगा स्नान करने का मौका प्रदान करने का प्रयास करेगी। 

                                                                                                               इस मौके पर अखाड़ा परिषद के महामंत्री श्रीमहंत हरिगिरि महाराज ने बताया कि इस समय विशेष वैश्विक महामारी का प्रकोप है,राष्ट्र के साथ साथ राज्य में भी इस महामारी का प्रकोप जारी है। कुम्भ मेला शुरू हो चुका है। लेकिन उत्तराखण्ड के नये मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत भी इस महामारी की चपेट में आये है,ऐसे में उनके मंत्रीमण्डल की महिला सहयोगी श्रीमती रेखा आर्य ने मुख्यमंत्री के साथ साथ राज्य के जन जन के स्वस्थ्य रहने की कामना के साथ यज्ञ में आहूतियाॅ देकर पूजा अर्चना की है। मुख्यमंत्री शीघ्र स्वस्थ होकर राज्य का कुशल नेतृत्व प्रदान करते हुए कुम्भ मेला सम्पन्न कराये। उन्होने इस प्रयास के लिए राज्यमंत्री के कदमों की सराहना करते हुए कहा कि इस समय संतो के साथ साथ हर नागरिक का दायित्व है कि वे इस वैश्विक महामारी से बचाव का उपाय करने के साथ साथ दूसरो को भी नियमों का पालन करने के लिए प्रेरित करे। इस दौरान मौजूद राज्यमंत्री के पति समाजसेवी गिरधारी लाल साहू ने कहा कि राज्य के मुख्यमंत्री के जल्दी स्वस्थ होने की कामना के साथ विशेष पूजा,हवन किया गया । जूना अखाड़े के साथ उनका चार दशक पुराना सम्बन्ध रहा है,कभी अखाड़ा के प्रवक्ता रहे श्री साहू ने कहा कि अखाड़े के संरक्षक श्रीमहंत हरिगिरि हमेशा जनकल्याण के कार्यो को कराते रहे है। कहा कि आध्यात्मिक अनुष्ठान में बड़ी शक्ति होती है। जूना अखाड़ा के इस घाट पर विशेष हवन यज्ञ किये जाने का फल निश्चित ही अच्छा होगा और मुख्यमंत्री शीघ्र स्वस्थ होकर राज्य का नेतृत्व प्रदान करेंगे। उन्होने यज्ञ आयोजन के लिए जूना अखाडे के साथ साथ श्रीमहंत हरिगिरि का विशेष आभार जताया। इस मौके पर जूना अखाड़ा के सभापति श्रीमहंत प्रेमगिरि,श्रीमहंत नारायण गिरि, श्रीमहंत मोहन भारती,श्रीमहंत पूरणगिरि,श्रीमहंत शिवानंद सरस्वती,श्रीमहंत निरंजन भारती,श्रीमहंत सुरेशानंद सरस्वती,कारोबारी महंत जयदेवानंद,थानापति नीलकंठ गिरि,कोठारी लालभारती सहित बड़ी संख्या में अखाड़ा के नागा सन्यासी सहित साधु संत मौजूद रहे।

news1 hindustan
अब आपका अपना लोकप्रिय चैनल Youtube सहित इन प्लेट फार्म जैसे * jio TV * jio Fibre * Daily hunt * Rock tv * Vi Tv * E- Baba Tv * Shemaroo Tv * Jaguar Ott * Rock Play * Fast way * GTPL केबल नेटवर्क *Top Ten खबरों के साथ देखते रहे News 1 Hindustan* MIB ( Ministry of information & Broadcasting, Government of India) Membership
http://news1hindustan.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *